यों का मजा..तो इन छुट्टियों यहां जरुर जायें
सर्च
 
सर्च
 

बागा पर्यटन - फन, पार्टी और मौज मस्ती का मक्का भी कहते हैं इसे 

बागा में हर चीज़ उपलब्ध है। बीच पर बनी बेहतरीन शैक से लेकर अच्छे रेस्टोरेंट तक, अच्छे होटल, रहने की बेहतर सुविधा और एक विश्वसनीय जर्मन बेकरी; बागा में ये सब कुछ है। आकार और यहाँ होने वाले अनुभव, दोनों में ही बागा बीच बहुत बड़ा है। यहाँ आने पर आपको बहुत से एजेंट मिलेंगें जो आपको रोमांचकारी खेलों की टिकट खरीदने के लिए कहेंगें। वे केवल आपको टिकट की कॉपी देंगें, चूंकि वे आपको असली टिकट देने वालों से मिलवाएंगें और डील करवा देंगें। अधिकतर ये लोग फायदे का सौदा ही करवाते हैं। बागा बीच पैरासेलिंग, वॉटर बाईक राईड, बनाना राईड और नौका विहार के लिए प्रसिद्ध है।

गोवा तस्वीरें, बागा बीच - लाइफ गार्ड टॉवर
Image source: commons.wikimedia.org
सोशल नेटवर्क पर इसे शेयर करें

बीच पर प्रवेश करते ही दायीं ओर प्रसिद्ध कैफे, ब्रिट्टोस है जहाँ बेहतरीन शराब और कॉकटेल के साथ लाजवाब सीफूड मिलता है। गोवा आने पर फिश करी चावल अवश्य खाएं जो यहाँ आने वाले पर्यटकों का पसंदीदा भोजन हैं। ब्रिट्टोस बहुत सुंदर है और यहाँ से बागा का खूबसूरत नज़ारा देखने को मिलता है। शाम होते ही ब्रिट्टोस के मुख्यद्वार पर ऊँची लहरें टकराने से डिनर का मज़ा बढ़ जाता है। ब्रिट्टोस के ठीक बाहर बनी छोटी सी बेकरी में ज़रूर जाएं। इसे ढूंढना मुश्किल नहीं है। यहाँ पर सुंदर मुखौटे लगे हैं जो एक ओर लगी मेज़ों से जुड़ी होने के कारण यूरोप की छोटी गलियों का अहसास कराती है। पर्यटकों को यहाँ आने पर स्वादिष्ट चॉकलेट वेफर बिस्कुट ज़रूर खाने चाहिए।

बागा बीच पर कराओके नाईट्स आम बात है जबकि शाम होते ही ज़्यादातर रेस्टोरेंट में कराओके सेटअप लग जाते हैं। यहाँ सभी शैक में बहुत सारे स्वादों में हुक्कें उपलब्ध होते हैं। गोवा के विभिन्न इलाकों से बागा बीच तक बहुत सारी बसें और टैक्सी चलती हैं। यह बीच पार्क ज़ोन के पास है जिसके कारण यहाँ सारा दिन भीड़ रहती है। यहाँ आप कपड़ें और दूसरा सामान खरीदते हुए मोलभाव भी कर सकते हैं।

गोवा का प्रसिद्ध रात्रि स्थल ’मैम्बोस क्लब’ बागा बीच से कुछ ही दूरी पर है। बागा बीच पर पैदल घूमना सबसे अच्छा रहता है और कैंडोलिम, पणजिम और किसी भी दूसरे बीच से यहाँ तक आसानी से पहुँचा जा सकता है। यहाँ पहुँचने का सबसे सरल तरीका टैक्सी या ऑटोरिक्शा है। एकबार पणजिम पहुँचने पर आप बागा बीच आए बिना नहीं रह सकते।

Please Wait while comments are loading...