रोमांच से भरपूर है लेह लद्दाख की मारखा घाटी ट्रेकिंग
सर्च
 
सर्च
 

बक्खाली पर्यटन- सुंदर समुद्र तट

प्रसिद्ध समुद्र तटीय सैरगाह बक्खाली पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में स्थित है। यह नगरीय जीवन शैली का द्वार है, घूमने व मौसम का आनंद लेने व अपने विचारधारा के लिए एक प्रसिद्ध स्थल है।

बक्खाली तस्वीरें, हेनरी द्वीप - एक सुंदर दृश्य
Image source: commons.wikimedia.org
सोशल नेटवर्क पर इसे शेयर करें

समुद्र तट और जुड़वा शहर बक्खाली द्वीप दो शहरों बक्खाली और फ्रेजरगंज के बीच चौकी से 7 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। ये दोनों जुड़वा शहर हैं। समुद्री तट एक कठोर तट है तथा स्पोर्टस, साइकिलिंग, दौड़ के लिए आदर्श है। द्वीप राज्य की राजधानी कोलकाता के समीप है व यहां पहुंचने में ज्यादा समय नहीं लगता।

बक्खाली के आस पास घूमने के स्थल

बक्खाली की सुंदरता इसकी तनहाई में निहित है। द्वीप पर सार्वजनिक परिवहन काफी सीमित है, लेकिन आप एक वैन रिक्शा किराए पर ले सकते हैं।वैन रिक्शा से हेनरी द्वीप या वॉच टॉवर जैसे कई पर्यटन स्थलों तक पहुंचा जा सकता है। हेनरी द्वीप में, कांकरू, पाम, सुंदरी और अन्य वृक्षों की उपस्थिति में बेहतर तरीके प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद लिया जा सकता है। द्वीप के तटीय इलाके पर मैंग्रोव वृक्ष भी बहुतायत से हैं।

जम्भू यात्रा

जम्भू द्वीप पर्यटन, भट-भटी नामक स्थानीय नावों का ऋणी है, जो पर्यटकों को जम्भू द्वीप, एक नजदीकी द्वीप, तक पहुंचाती हैं। दृश्यों का आनंद केवल नाव में बैठकर ही लेने की अनुमति है, तथा पर्यटक स्वंय द्वीप पर नहीं घूम सकते, हांलाकि, इसकी जरूरत भी है तथा यह उचित भी है।

बक्खाली तक कैसे पहुंचे

बक्खाली अच्छी तरह से सड़क, रेल और हवाई के साथ जुड़ा हुआ है।

बक्खाली मौसम

बक्खाली का मौसम नमी भरा है।

बक्खाली यात्रा करने के लिए सबसे अच्छा समय

बक्खाली यात्रा करने के लिए सबसे अच्छा समय सर्दियों के दौरान होता है।

Please Wait while comments are loading...