यों का मजा..तो इन छुट्टियों यहां जरुर जायें
सर्च
 
सर्च
 

कोल्‍लम मौसम

कोल्‍ल्‍म क्षेत्र की सैर का आर्दश समय नबंवर से मार्च तक का है। यह उत्‍सवों का दौर होता है और पर्यटक इस दौरान यहां आकर त्‍यौहारों का आनंद उठा सकते है और उनमें हिस्‍सा ले सकते हैं। भयंकर गर्मी ( अप्रैल व मई ) और चिपचिपी बारिश ( जून और जुलाई ) के दौरान यहां आने का प्‍लान बनाएं।

जीवंत मौसम पूर्वानुमान
Kollam, India 25 ℃ Haze
हवा: 11 from the NNW उमस: 79% दबाव: 1006 mb बादल कवर: 75%
5 दिन मौसम पूर्वानुमान
दिन दृष्टिकोण अधिकतम न्यूनतम
Tuesday 22 Aug 31 ℃87 ℉ 25 ℃ 77 ℉
Wednesday 23 Aug 32 ℃90 ℉ 26 ℃ 79 ℉
Thursday 24 Aug 32 ℃90 ℉ 26 ℃ 79 ℉
Friday 25 Aug 33 ℃91 ℉ 26 ℃ 79 ℉
Saturday 26 Aug 31 ℃88 ℉ 26 ℃ 79 ℉
गर्मी

अरब सागर से समीपता और प्रभाव के कारण कोल्‍लम का मौसम साल भर उष्‍ण कटिबंधींय रहता है। कोल्‍लम में गर्मियां मार्च से शुरू होती हैं और तीन महीने के अंतराल के बाद मई के आखिर में समाप्‍त होती हैं। गर्मियों के दौरान यहां का तापमान अधिक गर्म रहता है। इस दौरान तापमान बढ़कर अधिकतम 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है और जो लोग कोल्‍ल्‍म का प्‍लान गर्मियों में आने के लिए मना रहें हों वह अपने साथ कॉटन के हल्‍के कपड़े और सन ग्‍लॉस जरूर लाएं।

मानसून

कोल्‍लम में साधारण बारिश जून और जुलाई के महीने में होती है क्‍यूंकि उस दौरान ही साउथ वेस्‍ट में मानसून आता है। मानसून की शुरूआत जून से होती है जो सितंबर के शुरूआत तक चलती है। अक्‍टूबर और नंबवर के महीने में नार्थ ईस्‍ट मानसून के कारण साधारण सी बारिश होती है। भारी बारिश के महीनों में बैकवॉटर क्रूजिंग, तटों पर सैर और नजारे ही राय नहीं दी जाती है।

सर्दी

कोल्‍लम में दिसंबर के महीने से सर्दियां शुरू हो जाती हैं और इन महीनों में वातावरण ड्राई हो जाता है। कोल्‍लम में सर्दियां फरवरी के अंत तक रहती हैं और इस क्षेत्र में विंटर शॉवर यानि हल्‍की फुहार अमूमन होती रहती है। दिसंबर, जनवरी और फरवरी, यहां पर बैकवॉटर क्रूजिंग, समुद्र किनारे के नजारे और बाहरी गतिविधियों के आर्दश समय है।