रोमांच से भरपूर है लेह लद्दाख की मारखा घाटी ट्रेकिंग
सर्च
 
सर्च
 

ट्रैकिंग, मुन्‍नार

अनुशंसित

मुन्‍नार की यात्रा के दौरान सलंग्‍न पर्यटकों के लिए ट्रैकिंग, सभी साहसिक गतिविधियों में से राजा यानि प्रमुख है। मुन्‍नार में कई ट्रैकिंग ट्रेल्‍स मौजूद हैं जो कि सभी सुरक्षित पैमानों पर बने हैं और सत्‍यापित हैं। यात्री इन ट्रैकिंग ट्रेल्‍स का इस्‍तेमाल मुन्‍नार हिल स्‍टेशन के भीतरी गंतव्‍य स्‍थलों तक पहुंचने के लिए कर सकते हैं। राजामाला, एराविकुलम राष्‍ट्रीय उद्यान और नायाम्‍काड़ यहां के बेस्‍ट ट्रैकिंग ट्रेल्‍स हैं।

ट्रैकिंग और पर्वतारोहण, यात्रियों को प्रकृति के छुपे रहस्‍यों को उजागर करने में मदद करते हैं। मुन्‍नार की भूमि को परिदृश्‍य घाटियों, ब्रुक्‍स, घास के मैदानों और छोटी - छोटी पहाडियों - एक उचित नरम ट्रैकिंग के सयोंजन के लिए वरदान मिला है। पर्यटकों के पास यहां ट्रैकिंग करने या घास के बड़े मैदानों में कैम्‍प लगाकर रहने का ऑप्‍शन भी होता है।

पर्यटन को बढ़ावा देने की दृष्टि से, वन विभाग एराविकुलम नेशनल पार्क में ट्रैकिंग का आयोजन करता है। वन विभाग की पूर्व अनुमति के साथ यहां स्थित दक्षिण भारत की सबसे ऊंची चोटी अन्‍नामुडी में भी ट्रैकिंग की जा सकती है और मुन्‍नार व आसपास के क्षेत्रों में यात्रियों के लिए कई कैम्‍प प्रोग्राम भी उपलब्‍ध हैं।

 

सोशल नेटवर्क पर इसे शेयर करें
Please Wait while comments are loading...

बाकी मुन्‍नार आकर्षण