यों का मजा..तो इन छुट्टियों यहां जरुर जायें
सर्च
 
सर्च
 

सिद्धपुर -  बागानों का शहर

सिद्धपुर अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है। यह शहर उत्‍तर कन्‍नड़ जिले के पश्चिमी घाट बीचों-बीच में स्थित है। 1,850 फीट की ऊॅचाई पर स्थित होने के कारण सिद्धपुर में शांत और सुखद जलवायु है इसी कारण यहॅा लोग घुमना पंसद करते है। यह शहर अपने कॉफी बागीचों के लिए मशहूर है। इलायची, काली मिर्च, व अनानास की पैदावार और हरी-भरी खेती आपका मन मोह लेगी। साथ ही यह यात्रा आपके जीवन का सबसे यादगार अनुभव होगा।

Siddapur Photos - A Lazy Morning
सोशल नेटवर्क पर इसे शेयर करें

सिद्धपुर की कुछ बातें

शहर के मुख्य आकर्षणों में से एक बुरूड़े झरना है। यह क्षेत्र अपने मंदिरों के लिए भी जाना जाता है। सिद्धपुर के लोकप्रिय स्‍थलों में से लक्ष्‍मी नारायण मंदिर, कोंडी मारीकाम्‍बा मंदिर और बानकेश्‍वारा मंदिर भी शामिल है। सिद्धपुर के आसपास के गांव भी क्षेत्र को समान रूप से शोभायमान कर रहे हैं।

अम्‍माथि शहर, सिद्धपुर के पास है वह भी वृक्षारोपण में काफी समृद्धि है। इसके अलावा, सिद्धपुर में हर साल एक हॉकी त्‍यौहार का आयोजन किया जाता है जिसे कोडावा कहा जाता है।  इस त्‍यौहार में बहुत सारे लोग हिस्‍सा लेते है।यहॅा घूमने के लिए एक बौद्ध मंदिर और एक किला भी है।

सिद्धपुर जाने का सबसे अच्छा समय

सिद्धपुर में आप गर्मियों के महीनों में मानसून से पहले जा सकते है इस दौरान यहॅा की जलवायु आपको शांत और प्रिय लगेगी। वैसे जनवरी से अक्‍टूबर तक का समय भी शहर की यात्रा करने के लिए  अच्छा है। सिद्धपुर के लिए बंगलौर निकटतम एयरपोर्ट है, जबकि रेलयात्रियों का मैसूर से होकर प्राइवेट टैक्‍सी के द्वारा सिद्धपुर आना होगा।

 

Please Wait while comments are loading...