यों का मजा..तो इन छुट्टियों यहां जरुर जायें
सर्च
 
सर्च
 

कंडाघाट की खूबसूरती देख पटियाला के राजा ने इसे बना दी थी अपनी राजधानी

हिमाचल एक बेहद ही खूबसूरत राज्य है,जहां आप सिर्फ शिमला मनाली या धर्मशाला ही नहीं बल्कि कई ऐसी जगहों को भी घूम सकते हैं। जहां आपको असीम शांति का एहसास होगा,हिमाचल की एक ऐसी ही जगह का नाम है कंडाघाट

Written by: Goldi
Updated: Saturday, April 1, 2017, 11:27 [IST]
Share this on your social network:
   Facebook Twitter Google+ Pin it  Comments

हिमाचल प्रदेश एक बेहद ही खूबसूरत राज्य है..जहां आप सिर्फ शिमला मनाली या धर्मशाला ही नहीं बल्कि कई ऐसी जगहों को भी घूम सकते हैं। जहां आपको असीम शांति का एहसास होगा...हिमाचल की एक ऐसी ही जगह का नाम है
कंडाघाट। यहां से पर्यटक पूरे हिमाचली भाग को बखूबी निहार सकते हैं...यहां का सदाबाहर मौसम पर्यटकों को हर सीजन में अपनी और आकर्षित करता है।

कंडाघाट उत्तर भारतीय राज्य हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में स्थित एक कस्बा है जो राष्ट्रीय राजमार्ग 22 स्थित है। यह समुद्री ऊंचाई से करीबन 1425 मीटर की ऊंचाई पर कालका शिमला हाइवे पर स्थित है। हिमाचल की राजधानी शिमला यहाँ से 30कि.मी. की दूरी पर है।

कंडाघाट लोगो की नजर में तब आया जब यहां पटियाला के अरज भूपिंदर सिंह ने अपने लिए एक महल का निर्माण कराया...जिसे चैल पैलेस के रूप में जाना जाता है। यह पैलेस पटियाला राजघराने की शीतकालीन राजधानी हुआ करती थी। वर्तमान में एक प्रसिद्ध पर्यटन केंद्र चैल जाने के लिए सड़क यहीं से मुड़ती है। चैल यहाँ से 29 कि.मी. की दूरी पर है।
{photo-feature}
(Read in English) 

English summary

a-travel-guide-to-kandaghat

At an elevation of 1425 metres above sea level on the Kalka–Shimla highway is the small and beautiful town of Kandaghat. Home to one of the most scenic valleys and also known for its cold climate.
Please Wait while comments are loading...