यों का मजा..तो इन छुट्टियों यहां जरुर जायें
सर्च
 
सर्च
 

वीकेंड में सैर करें रोमांचक राजस्थान की

Written by: Khushnuma
Share this on your social network:
   Facebook Twitter Google+ Pin it  Comments

राजस्थान इन्द्रधनुषीय सांस्कृतिक, स्थापत्य कला एवं शिल्प के बेजोड़ नमूने, किले महल और हवेलियां, रंग-बिरंगी पोशाकों की अद्भुत छटा, ऐतिहासिक ढांचे आदि की धरोहर है। यहाँ ऐतिहासिक इमारतें अपने इतिहास को बयान करती हैं। अगर आप इतिहास प्रेमी हैं तो एक बार यहाँ तो आइये और जानिये क्या कहती हैं इन आलीशान इमारतों की दीवारें।

राजस्थान की संस्कृति से कौन अछूता रहा होगा। जो पर्यटक यहाँ नहीं भी आये होंगे तो वो भी इस वीर शौर्य राज्य के बारे में अवश्य जानते होंगे। यहाँ की संस्कृति है ही ऐसी जो सबको अपने रंग में रंग लेती है। इस राज्य में आप राजपूताना और मुगलकालीन स्थापत्य व वास्तुकला का अद्भुत संगम देखेंगे। जिन्होंने इसकी धरती को पर्यटकों का स्वर्ग बना दिया है। राजस्थान में मुश्किल से कोई महीना ऐसा जाता होगा, जिसमें धार्मिक उत्सव न होते हों। यह राज्य जितना अपने आलीशान ऐतिहासिक इमारतों के लिए प्रसिद्ध है उतना ही उत्सवों के लिए भी सुर्ख़ियों में रहता है। तो चलिए इस वेकेशन सैर करते हैं रंग रंगीलो राजस्थान की जहाँ की ऐतिहासिक धरती कहती है 'पधारो मारे देस'।
यात्रा कूपन्स मुफ्त में पाने के लिए यहाँ पर क्लिक कीजिये

English summary
Beautiful forts of Rajasthan state.The royal and grand state of Rajasthan has many attractions, but among the most prominenet are its' formidable forts. Explore the many stunning forts of Rajasthan in our exclusive article.
Please Wait while comments are loading...