यों का मजा..तो इन छुट्टियों यहां जरुर जायें
सर्च
 
सर्च
 

दुल्हन बनने से पहले..यहां एन्जॉय करें अपनी बैचलर पार्टी

अगर आपकी सहेली शादी के बंधन में बंधने जा रहीं..तो उसकी शादी से पहले इन आजादी के मोमेंट्स को एन्जॉय करें यहां

Written by: Goldi
Updated: Wednesday, August 16, 2017, 9:35 [IST]
Share this on your social network:
   Facebook Twitter Google+ Pin it  Comments

आपने फिल्म जिन्दगी ना मिलेगी दुबारा तो देखी होगी, उसमे अभय देओल शादी के बंधन में बंधने से पहले अपने दो दोस्तों के साथ एक बैचलर ट्रिप पर निकलता है, जो की वाकई काफी मजेदार थी।

पर्यटकों की नजरो से अभी तक है दूर ये भारत की खूबसूरत जगहें

फिल्म जिन्दगी मिलेगी ना दुबारा देखने के बाद मेरी बहन ने भी शादी से पहले कुछ ऐसी ही फन और एडवेंचर से भरी ट्रिप के बारे में सोचा..लेकिन इंडियन पेरेंट्स को तो सभी जानते हैं, उनका कहना होता है अब शादी के बाद पति के साथ घूमना...काश कुछ ऐसा ही लड़को से कहा जाता कि, शादी के बाद बीवी के साथ घूमना।

भारत में एडवेंचर टूरिज्म

लेकिन Why should boys have all the fun? अब जमाना बदल रहा है अब लड़कियां भी लड़को की तरह जबरदस्त तरीके से अपनी बैचलर पार्टी एन्जॉय करती है..अगर आपकी या फिर आपकी खास दोस्त शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं..तो अभी से प्लान कर डालिए एक फुल ऑन फन और एडवेंचर बैचलर पार्टी..आखिर ये शादी से पहले की आजादी के कुछ पल होते हैं, जिन्हें यादगार बनाना आपका हक है...तो अगर आप शादी से पहले कुछ यादगार करना चाहती हैं तो बस प्लान कीजिये अपनी बैचलर पार्टी..कहां करनी है ये हम बताये देते हैं..जो जगह भी पसंद आये  टिकट बुक कराइए और निकल पड़िए....

ट्रेक

जी हां ये थोड़ा सा अजीब है, लेकिन शादी से पहले अपने गर्लगैंग के साथ ट्रैकिंग जैसे एडवेंचर स्पोर्ट्स का लुत्फ जरुर उठाये....आप हिमाचल प्रदेश स्थित त्रिउंड ट्रेक ट्राय कर सकती हैं..इस ट्रेक को सिर्फ एकदिन में बेहद आसानी से पूरा किया जा सकता है।  

पोंडेचेरी

 शादी के घर में पचास काम होते हैं और फिर शॉपिंग इस दौड़ भाग में बेचारी दुल्हन की तो हालत ही खराब हो जाती है, अगर आप चाहती हैं कि,आपकी होने वाली दुल्हन की रंगत बरकरार रहे..तो उसकी बैचलर पार्टी प्लान करें पोंड़ेचेरी में।समन्दर किनारे दोस्तों के साथ जमकर मस्ती और एकसाथ सनसेट को निहारना..फ्रेंड्स के साथ इन सभी पलों को कैमरे में कैद करना कतई ना भूले।

ऋषिकेश

अगर घर वाले आपको बैचलर पार्टी पर जाने की इजाजत नहीं दे रहे तो क्या ऋषिकेश तो जाने ही देंगे....जी हां आप ऋषिकेश में भी एकदम फुलऑन एडवेंचर वाली बैचलर पार्टी एन्जॉय कर सकती हैं...रिवर राफ्टिंग, बंजी जम्पिंग और गंगा बड़ी के किनारे कैम्पिंग कर के । यकीन मानिये बहुत यादगार रहेगी ये ट्रिप  

अलेप्पी

माना अलेप्पी एक हनीमून डेस्टिनेशन के लिए है, लेकिन यहां गर्लगैंग के साथ बैचलर पार्टी भी काफी अच्छे से एन्जॉय कर सकते हैं।अपनी गर्लफ्रेंड्स के खूबसूरत बैकवाटर की सैर करें..तेज से गानों को गुनगुनाये..यकीन मानिये ऐसे मोमेंट्स जिन्दगी भर याद रहते हैं।  

जयपुर

अगर आपको अपनी बैचलर पार्टी किलों और खूबसूरत महलों के बीच मनाना है तो जयपुर आपके लिए बेस्ट जगह होगी। जयपुर को पिंक सिटी के नाम से भी जाना जाता है। जयपुर के ऐसे बहुत से आलीशान महल हैं जिन्हें अब होटल का रूप दे दिया गया है। यहां घूमने जाने का सबसे अच्छा समय सर्दियों का होता जब तापमान लगभग 8.3 डिग्री तक गिर जाता है। यहाम के विशाल किले और शाही होटल आपके बैचलर पार्टी में चार चाँद लगा देगी और यादगार बना देगी।  

गोवा

गोवा में आपको चीप बीयर, बीच साईड स्टे, लाइव म्यूज़िक और नाइट लौंग पार्टी, यह सारी चीज़ें आपकी बैचलर पार्टी को और भी ज़्यादा यादगार बना देगी। यहाँ जाकर बैचलर पार्टी सेलिब्रट करने का अलग ही अंदाज़ है। गोवा अपने खूबसूरत बीच और चर्च के लिए भी बहुत फेमस है। नारियल के पेड़ और समुद्र के पानी पर पड़ने वाले सूर्य की रोशनी के मनमोहक नज़ारे गोवा के खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं। तो दोस्तों देर किस बात की अगर आप भी बैचलर पार्टी को रोमांचक बनाना चाहते हैं तो गोवा बाहें फैलाये आपका स्वागत करने के लिए तैयार है।

 

लेह

लेह, जम्मू-कश्मीर में स्थित है। यह एक बहुत ही खूबसूरत जगह है जो पहाड़ों और नदियों से घिरा हुआ है। यहाँ के खूबसूरत नज़ारे आपकी बैचलर पार्टी को बना सकते हैं शानदार। यहां के ऊचे-ऊचे पर्वतों पर ट्रेकिंग करने का अपना अलग ही मज़ा है। यहां आप ट्रैकिंग के अलावा माउंटेन क्लाइंबिंग, रिवर रॉफ्टिंग, साइकिलिंग, जीप सफारी जैसे रोमांचकारी खेलों का आनंद उठा सकते हैं। मोज-मस्ती के अलावा अगर आप अपनी शादी के लिए शॅापिंग करना चाहते हैं तो यहां आपको बहुत सी अच्छी-अच्छी चीज़े भी मिलेंगी।  

English summary

best bachelorette destinations in India for the bride-to-be-hindi

Let's take a look at Bachelor party destinations in India!
Please Wait while comments are loading...