यों का मजा..तो इन छुट्टियों यहां जरुर जायें
सर्च
 
सर्च
 

घर में है शादी..तो यहां करें शॉपिंग....

दिल्ली स्थित चांदनी चौक शादी की खरीददारी करने के लिए एकदम बेस्ट प्लेस है..इस बाजार से आप दुल्हन का लहंगा, उसके गहने,दुल्हे की शेरवानी, बड़े बच्चो के लिए कपड़े और साथ ही शादी के कार्ड भी खरीद सकते हैं।

Written by: Goldi
Published: Saturday, July 1, 2017, 19:00 [IST]
Share this on your social network:
   Facebook Twitter Google+ Pin it  Comments

दिल्ली का लोकप्रिय बाजार चांदनी चौक पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के नजदीक स्थित है। ज़ाहिर सी बात है जो भी दिल्ली की यात्रा में जाते हैं वे पुरानी दिल्ली, शाहजहाँबाद के बाज़ार चाँदनी चौक की सैर पर जाना नहीं भूलते जिसे शाहजहाँ की सबसे प्यारी पुत्री जहाँ आरा बेगम द्वारा डिज़ाइन किया गया था।

अगर आपने चांदनी चौक में शॉपिंग नहीं की तो क्या किया

यह प्राचीन बाज़ार दिल्ली का एक महत्वपूर्ण स्थल है। थोक सामान की बिक्री के लिए इस बाज़ार में हमेशा रौनक लगी रहती है। इस बाज़ार के समीप एक सुन्दर पार्क है, जो 'कंपनी गार्डन' के नाम से जाना जाता है।

चांदनी चौक और दिल्ली

दिल्ली स्थित चांदनी चौक शादी की खरीददारी करने के लिए एकदम बेस्ट प्लेस है..इस बाजार से आप दुल्हन का लहंगा, उसके गहने,दुल्हे की शेरवानी, बड़े बच्चो के लिए कपड़े और साथ ही शादी के कार्ड भी खरीद सकते हैं। तो बिना देरी किये मै आपको बताती है चांदनी चौक में छुपे हुए बाजारों के बारे में, जहां आप  भरकर सस्ते में शादी की शॉपिंग निपटा सकते हैं।

कृष्णा बाजार

कृष्णा बाजार महिलायों के कपड़ो के लिए प्रसिद्ध है...इस बाजार में आप महिला सूट, सलवार कमीज, तथा विभिन्न अवसरों पर पहनने के लिए कपड़ो की खरीददारी कर सकते हैं। साथ ही इस बाजार से आप बुटिक आदि के लिए थोक में भी खरीददारी कर सकते हैं।

चावड़ी बाजार

चांदनी चौक स्थित चावड़ी बाजार शादी के कार्ड्स छपवाने के लिए एकदम बेस्ट प्लेस है..यहां आप कम दाम में अच्छे से अच्छे डिजाइन के कार्ड छपवा सकते हैं।

किनारी बाजार

किनारी बाजार में आप ज़ारी, ज़ारदोसी और अन्य फैंसी बॉर्डर्स और लेस आदि की खरीददारी कर सकते हैं। इसके अलावा आप यहां से हस्तनिर्मित लिफाफे, मरास, गोटा ट्रेंडिंग गहने आदि भी खरीद सकते हैं सकते हैं। साथ ही आप इस बाजार से शादी की खरीददारी भी कर सकते हैं।

नयी सड़क

नयी सड़क चावड़ी बाजार को चांदनी चौक से जोड़ती हैं..इस बाजार में आप पुरानी किताबे,स्टेशनरी आइटम और संगीत वाद्ययंत्रों आदि खरीद सकते हैं। यह मार्केट लम्बी सड़क पर फैला हुआ है,जहां आप कपड़ो और शादी के लहंगे की खरीददारी भी कर सकते हैं वह भी थोक के भाव में ।

दारिबा कलान

दारिबा कलान चांदी की वस्तुओं से लेकर चांदी के गहने तक चांदी के सामानों से भरा लेन है। इसमें कुंदन, मीनाकारी, पोल्की और डायमंड में नकली गहने की भी कई दुकानें स्थित हैं।

खरी बाओली

यह मार्केट सूखे फल, दालों, अनाज, मसालों के लिए मशहूर है...यहां ये सभी चीजें आपको मामूली दामों में मिल जाएगी। यह बाजार चांदनी चौक के पश्चिमी छोर पर स्थित है।

पराठे वाली गली

खाने-पीने का लुफ्त यहाँ बड़े आराम से उठाया जा सकता है। दही-भल्ले, चाट-पकौड़ी, जलेबी, फालूदा आइसक्रीम के शौक़ीन यहाँ आकर अपना शौक पूरा कर सकते हैं।

 

English summary

sub-markets-check-when-you-re-chandni-chowk-hindi

Chandni Chowk is located close to Old/Purani Delhi Railway Station, It is one of the oldest and popular market in Delhi.
Please Wait while comments are loading...