India
Search
  • Follow NativePlanet
Share
होम » स्थल » कसौली » मौसम

कसौली मौसम

कसौली क्षेत्र में साल भर सुखद जलवायु का अनुभव होता है। यहाँ गर्मियों का मौसम गर्म और सर्दियों का मौसम सुखद होता है। इस शहर में लोकप्रिय हिंदू त्यौहार नवरात्रि बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है। इसके अलावा यहाँ मनाये जाने वाले दो प्रमुख त्यौहार मार्च के महीने में मनाया जाने वाला मंडी शिवरात्री और अगस्त में मनाया जाने वाला मणिमहेश मेला है।

गर्मी

(जुलाई से अगस्त): कसौली में मानसून का मौसम जुलाई में प्रारंभ होता है और अगस्त तक रहता है। इस क्षेत्र में मानसून के दौरान कम वर्षा होती है। यात्री मानसून के मौसम में यहाँ की यात्रा करना पसंद करते हैं क्योंकि इस समय मौसम आनंददायक होता है।

मानसून

(जुलाई से से अगस्त तक): कसौली में मानसून जुलाई के महीने से शुरूहोता है और अगस्त तक जारी रहता है। इस  क्षेत्र में मानसून के मौसम के दौरान कम वर्षा होती है. मानसून में मौसम  सुखद होने के कारण  यहां पर्यटक ज्यादा आते हैं।

सर्दी

(नवंबर से फरवरी): कसौली में नवंबर के महीने में ठंड का मौसम प्रारंभ होता है। यह मौसम फरवरी तक होता है जब यहाँ थोड़ी बर्फबारी होती है। ठंड के मौसम के दौरान यहाँ तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच रहता है।