India
Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »अब बैंगलोर से काशी के बीच जल्द होगा भारत गौरव ट्रेन का संचालन

अब बैंगलोर से काशी के बीच जल्द होगा भारत गौरव ट्रेन का संचालन

बैंगलोर से काशी के लिए यात्रा करने वाले पर्यटकों की सुविधा को देखते हुए कर्नाटक सरकार की ओर से भारत गौरव ट्रेन सेवा का संचालन किया जाएगा। ऐसा करने वाला कर्नाटक देश का पहला राज्य बन गया है। कर्नाटक के मुजरई विभाग ने इसके लिए एक पैकेज तैयार किया है।

सात दिवसीय होगी 'काशी यात्रा'

सात दिवसीय होगी 'काशी यात्रा'

मुजरई विभाग की मंत्री शशिकला जोले ने बताया कि सावन के आखिर तक (अगस्त के अंत तक) सात दिवसीय काशी यात्रा के लिए राज्य तैयारी कर रहा है। इसके लिए रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा की गई है और ट्रेनों के संशोधन की तैयारी भी की जा रही है। अब काशी यात्रा का सपना पूरा करने के लिए हम प्रयासरत है।

मंदिर में परिवर्तित किया जाएगा ट्रेन का एक 'कोच'

मंदिर में परिवर्तित किया जाएगा ट्रेन का एक 'कोच'

इस ट्रेन में 14 कोच की सुविधा दी जाएगी, जिनमें से 11 को यात्रा के लिए तैयार कर लिया गया है, जिसके प्रत्येक कोच पर राज्य के प्रसिद्ध मंदिरों को दर्शाया गया है। इसके अलावा एक कोच को मंदिर में परिवर्तित किया जा रहा है। काशी यात्रा के लिए यह ट्रेन कुल 4161 किमी. की दूरी तय करेगा।

यात्रियों को 5000 रुपये की मिलेगी सब्सिडी

यात्रियों को 5000 रुपये की मिलेगी सब्सिडी

इस यात्रा के प्रति व्यक्ति 15000 रुपया का शुल्क लगाया जाएगा। जबकि राज्य इसके लिए 5000 रुपये की सब्सिडी भी देगा। इसमें आईआरसीटीसी द्वारा भोजन, ठहराव और परिवहन के लिए सुविधा भी दी जाएगी।

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X