India
Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी! लखनऊ से वाराणसी के लिए जल्द शुरू होगी सीधी उड़ान

हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी! लखनऊ से वाराणसी के लिए जल्द शुरू होगी सीधी उड़ान

अब लखनऊ से वाराणसी के लिए जल्द ही सीधी फ्लाइट शुरू होने वाली है। इसकी जानकारी केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिधिंया ने एक पत्र के माध्यम से दी। उन्होंने बताया कि यूपी के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह के अनुरोध पर लखनऊ से वाराणसी के लिए सीधी हवाई सेवा के लिए विचार किया जा रहा है।

रोजगार के साथ-साथ राजस्व में भी होगी वृद्धि

रोजगार के साथ-साथ राजस्व में भी होगी वृद्धि

यूपी के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने बताया कि लखनऊ से वाराणसी के बीच सीधी फ्लाइट शुरू हो जाने से पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। अब देशी और विदेशी सैलानी, जो लखनऊ घूमने आते हैं, वे सीधी फ्लाइट लेकर काशी की यात्रा कर सकेंगे। इससे रोजगार के साथ-साथ राजस्व को भी बढ़ावा मिलेगा।

लखनऊ के पर्यटन स्थल

लखनऊ के पर्यटन स्थल

नवाबों के शहर के नाम से प्रसिद्ध लखनऊ अपने नवाबी अंदाज के लिए जाना जाता है। गोमती नदी के किनारे स्थित इस शहर में कई ऐसे पर्यटन स्थल है, जो पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। इनमें से बड़ा इमामबाड़ा, चिड़ियाघर, अंबेडकर मेमोरियल पार्क, दिलकुशा कोठी, ब्रिटिश रेजीडेंसी, फिरंगी महल, चंद्रिका देवी मंदिर, जामा मस्जिद प्रमुख है।

वाराणसी के पर्यटन स्थल

वाराणसी के पर्यटन स्थल

वाराणसी को काशी के नाम से भी जाना जाता है। काशी इस शहर का सबसे पुराना नाम है, जिसका जिक्र पुराणों में भी मिलता है। कहा जाता है कि यहां जन्म लेना और मृत्यु प्राप्त करना दोनों ही मोक्षदायी है। यहां पर घूमने के लिए काफी स्थान है, लेकिन इनमें से काशी विश्वनाथ मंदिर, संकट मोचन मंदिर, दुर्गा मंदिर, अस्सी घाट, दशाश्वमेघ घाट, रामनगर का किला, नया विश्वनाथ मंदिर और सारनाथ प्रमुख स्थानों में से एक है।

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X