India
Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »स्वतंत्रता दिवस लालबाग फ्लावर शो 2022 ,5 अगस्त से शुरू हो रहा है

स्वतंत्रता दिवस लालबाग फ्लावर शो 2022 ,5 अगस्त से शुरू हो रहा है

लालबाग बॉटनिकल गार्डन का वार्षिक फूल शो कोरोना महामारी के मद्देनजर दो साल के अंतराल के बाद वापसी करने के लिए तैयार है। 75 वें स्वतंत्रता दिवस पर, बेंगलुरु में लालबाग बॉटनिकल गार्डन फूल शो होने जा रहा है। और इस साल की थीम कन्नड़ फिल्म सितारों डॉ राजकुमार और उनके बेटे पुनीत राजकुमार पर आधारित है।

 Lalbagh Botanical garden

समय
स्वतंत्रता दिवस लालबाग फ्लावर शो 5 अगस्त से 15 अगस्त 2022 तक आयोजन किया जाएगा।

टिकट की कीमत
आपको बता दें प्रवेश टिकट का किराया कार्य दिवसों पर 70 रुपये रहेगा। हालांकि छुट्टियों पर 80 रुपये के पिछले किराए के मुकाबले, अधिकारियों ने इसे 5 रुपये की छूट के साथ 75 रुपये कर दिया है। यह अगस्त से जनता के लिए खुला रहेगा। 12 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए प्रवेश शुल्क 30 रुपये होगा। यूनिफॉर्म में आने वाले स्कूली बच्चों के लिए शो फ्री होगा।

बागवानी विभाग के अधिकारियों ने पर्यटक से सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने का आग्रह किया। बागवानी विभाग ने शांतिनगर बस टर्मिनल और जेसी रोड पर पार्किंग की व्यवस्था की है। लेकिन इन जगहों पर वाहनों की पार्किंग की सीमित क्षमता है, इसलिए हम लोगों से सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने का आग्रह करते हैं।

यहां कैसे पहुंचे?
नजदीकी मेट्रो स्टेशन लालबाग बॉटनिकल गार्डन है।

लाल बाग फ्लावर शो 2022 के बारे में एक दिलचस्प बात यह भी है कि यह एक अपशिष्ट, प्लास्टिक और कूड़ा-करकट मुक्त कार्यक्रम होगा। शो में स्वच्छता बनाए रखने की जिम्मेदारी सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट राउंड टेबल ने बेंगलुरु महानगर पालिका के सहयोग से ली है।

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X