India
Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »काशीमय 'लंदन'! वाराणसी से लंदन जाएगा नर्मदेश्वर शिवलिंग

काशीमय 'लंदन'! वाराणसी से लंदन जाएगा नर्मदेश्वर शिवलिंग

श्रावण का पवित्र महीना चल रहा है। ऐसे में कुछ दिन पहले नर्मदा नदी से एक 25 किलो का चांदी का शिवलिंग प्राप्त हुआ था, जिसे काशी लाया गया था। अब इस शिवलिंग को मंगलवार को फ्लाइट से लंदन भेजा जाएगा, जिससे अब लंदन में रहने वाले शिवभक्त बाबा भोले के दर्शन प्राप्त कर सकेंगे और उनका आशीर्वाद ले सकेंगे।

दरअसल, लंदन में बाबा को विराजित करने में सबसे बड़ा योगदान नंदवनम नाटकोट्टई के सदस्यों का है, जिन्होंने लंदन में काशी विश्वनाथ का एक मंदिर बनाया है। इसके लिए सदस्यों की ओर से रविवार को नर्मदेश्वर महादेव का विधि विधान से पूजा अर्चना की गई, जिसे कल रवाना किया जाएगा।

narmadeshwar shivling

आपको बता दें कि नर्मदा नदी से प्राप्त हुआ यह शिवलिंग लंदन में काशी विश्वनाथ के नाम से जाना जाएगा। इससे लंदन और काशी दोनों शहरों के बीच के पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा, जो दोनों देशों के लिए आपसी सामंजस्य भी बढ़ाएगा।

श्री काशी नाटकोट्टई नगर क्षतरम की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में मुत्थु कुमार ने बताया कि उनके संस्थान की ओर से अब तक कुल 65 शिव मंदिर बनाए जा चुके हैं। इसमें म्यांमार, मलेशिया और श्रीलंका भी शामिल हैं। अन्य देशों में भी शिव मंदिर बनाने के लिए विचार किया जा रहा है।

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X