India
Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »गोवा के सबसे प्रसिद्ध 'बीच' जो आपकी यात्रा को और भी यादगार बना देंगे

गोवा के सबसे प्रसिद्ध 'बीच' जो आपकी यात्रा को और भी यादगार बना देंगे

जब किसी समुद्री बीच घूमने की बात आती है या युवाओं के बैचलर लाइफ के एंजॉयमेंट की बात आती है तो सबसे पहले हमारे ख्याल में गोवा का ही नाम आता है। हो भी क्यूं ना, गोवा भारत के शानदार जगहों में शुमार है, जहां देश के ही नहीं बल्कि विदेशों से भी लोग यहां के दर्शनीय स्थल को देखने के लिए आते हैं। गोवा, दोस्तों या कपल्स के एक शानदार डेस्टिनेशन है। जहां हर कोई जाना चाहता है।

गोवा में कई पर्यटन स्थल है, जहां घूमा जा सकता है। शायद आप सभी वहां के बारे में जानते हो लेकिन आज हम आपको गोवा के बीचों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां वाकई में गोवा की खूबसूरती को करीब से देखा जा सकता है। तो आप भी इन जगहों के बारे में जानें और एक बार जरूर जाएं।

goa beach

पालोलेम बीच

पालोलेम बीच अपने शांतिपूर्ण वाइब्स के लिए जाना जाता है, जो मडगांव से 38 किमी. दूरी पर कैनकोना में स्थित है। यह पर्यटकों के बीच काफी पसंद किए जाने वाला बीच है। जैसा आप पिक्चरों में देखते है ना संगीत की धुन नाचते लोग, बिल्कुल वैसा ही नजारा आपको यहां देखने को मिलेगा। पालोलेम बीच का मुख्य आकर्षण स्वच्छ किनारा, समुद्र तट की झोंपड़ी और यहां की दुकानें हैं, जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है।

palolem beach

गाल्गीबाग बीच

गाल्गीबाग बीच, दक्षिणी गोवा का एक समुद्र तट है, जो कैनकोना क्षेत्र में स्थित है। यह बीच भी गोवा के काफी शांत बीचों में से एक है और यहां पर काफी कम पर्यटकों की आवाजाही होती है। यह बीच प्रसिद्ध पालोलेम बीच से 7 किमी. दूर स्थित है।

कोला बीच

अगर आपको भी किसी विदेशी बीच वाला फील लेना हो तो आप साउथ गोवा में स्थित कोला बीच पर जा सकते हैं। इस बीच पर आपको कई होटल्स, बार और रेस्टोरेंट मिलेगा। इस बीच की प्रसिद्धी थोड़ी कम ही है, इसलिए यहां पर्यटकों का भी आना-जाना कम ही होता है। इसीलिए यहां का माहौल भी काफी शांत रहता है, जो पर्यटकों को काफी पसंद आता है।

cola beach

अगोंडा बीच

अगर आप भी नाले पानी वाले बीच की तलाश कर रहे हैं तो अगोंडा बीच आपके लिए एक खास डेस्टिनेशन साबित हो सकता है। नीले साफ पानी और नारियल के पेड़ों के साथ यहां का समुद्री किनारा काफी सुशोभित होता है। यह बीच ज्यादा लोकप्रिय ना होने के कारण यहां काफी कम ही पर्यटन आना पसंद करते हैं। एकांत में बैठकर समुद्र की लहरों को एंजॉय करने के लिए यह बीच एक आदर्श स्थान है।

बटरफ्लाई बीच

यह बीच, गोवा के सीक्रेट बीचों में से एक है। इसकी सुंदरता आपको देखने लायक बनती है। इस बीच पर पहुंचने के लिए कोई सड़क मार्ग नहीं है। आपको आसपास स्थित बीच जैसे- पालोलेम और अगोंडा बीच से बोट रेंट पर लेकर जा सकते हैं और अपने कुछ खास पल बिता सकते हैं। अगर आप ट्रेकिंग का शौक रखते हैं तो जंगल के रास्ते यहां तक पहुंच सकते हैं। जैसा इस बीच का नाम है बटरफ्लाई, यहां पर आपको बटरफ्लाई की अनगिनत प्रजातियां भी देखने को मिलेगी, जो आपको अपना दीवाना बना लेगी।

butterfly beach

Read more about: गोवा goa
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X