» »गोवा की नाईट लाइफ तो खूब एन्जॉय कर ली..अब जरा यहां जा कर दिखायो

गोवा की नाईट लाइफ तो खूब एन्जॉय कर ली..अब जरा यहां जा कर दिखायो

Written By: Goldi

गोवा के समुद्री तटों और वहां की नाईट लाइफ से कौन वाकिफ नहीं है, साथ ही यहां आने वाले पर्यटक यहां स्थित गिरिजाघरों में भी घूमने जाते हैं..लेकिन क्या आप जानते हैं कि, यहां स्थित एक चर्च भूतिया है,जहां सूरज ढलने के बाद पर्यटकों की आवाजाही वर्जित है।

3 Kings church

PC:Navin Sigamany

जी हां, जानकर हैरत में ना पड़े, आपको बता दें, गोवा में स्थित 3 किंग्स चर्च को पूरे गोवा में सबसे भयानक स्थानों में से एक माना जाता है। चर्च कैंसौलीम क्षेत्र में हरियाली के बीच स्थित है, बताया जाता है, कि सूरज ढलने के बाद यहां आत्मायों का वास होता है।

महाराष्ट्र के 11 सबसे खूबसूरत बीच!

क्यों है भुतहा?
बताया जाता है कि,लम्बे समय पहले, इस जगह तीन राजायों का शासन था,जिस करण इन तीनों में बेहद झगड़े हुआ करते थे...कि कैसे इस पूरे राज्य को हथिया लिया जाये ।

3 Kings church

एक दिन होल्गर अलवंगर ने सोचा कि,ये लड़ाई झगड़ा बहुत हुआ, अब और दो राजायों से संधि कर इस राज्य में ख़ुशी से रहा जाये, इसलिए उसने दोनों अन्य राजायों को इस चर्च में खाने पर आमंत्रित किया। हालांकि यह होल्गर अलवंगर की एक सोची समझी साजिश थी, क्योंकि वह उन्हें युद्ध के मैदान में हराने में नाकाम रहा, इसलिए उसने उन्हें खाने पर जहरयुक्त खाना परोसकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया। इससे पहले वह अपनी साजिश पर खुश हो पाता, उसकी इस हरकत की खबर राज्यवसियों को लग गयी और सभी राज्यवासियों ने चर्च का घेराव कर लिया। ऐसे में लोगो से अपनी जान बचाने के लिए होल्गर अलवंगर ने भी वहीं जहर पीकर अपने प्राण त्याग दिए।

चेन्नई की भूतिया जगह, जिसपर बन चुकी है फिल्म

जिसके बाद तीनों के मृत शरीर को चर्च के पास ही दफना दिया गया। लोगो की, माने तो आज भी इन तीनों के होने का एहसास लोगो को होता है। इतना ही नहीं इंडियन पैरानोमल सोसाइटी ने भी यहां आत्मायों के वास होने का दावा किया है। उनका कहना है कि, कि ये आत्मा यहां आने लोगो को कोई नुकसान नहीं पहुंचायेगीं लेकिन अपने होने का आभास वहां आने वाले हर व्यक्ति को कराएंगी।

पुणे के 5 भूतहा स्थान, जो आपके रोंगटे खड़े कर देंगे!

थ्री किंग्स चर्च
अगर इस चर्च की हॉरर स्टोरी पर ध्यान नहीं दिया जाये तो यह चर्च उत्तरोड़ा और मजोर्ड समुद्री तट के सुंदर दृश्य प्रदान करता है। यह चर्च चारों ओर से घने जंगलों से घिरा हुआ है..आप यहां सूर्यास्त देखने जा सकते हैं, लेकिन सूर्यास्त के बाद यह जगह भुतहा स्थान में तब्दील हो जाती है। चर्च के पास एक और रास्ता है जो नीचे की ओर जाता है, लेकिन जो साहसिक है वही ऐसा कर सकते हैं।

3 Kings church

कैसे पहुंचे
यहां यात्रा करने के लिए, या तो एक टैक्सी किराये पर लेना या बाइक किराए पर देना और यहां जाना है। मोटे तौर पर मार्ग का विचार - वास्को -> दाबोलिम -> क्वीनी -> कैंसॉलीम

Please Wait while comments are loading...