» »लॉन्ग वीकेंड 25 अगस्त-27 अगस्त..घूम आइये भारत की खूबसूरत होलीडे डेस्टिनेशन को...

लॉन्ग वीकेंड 25 अगस्त-27 अगस्त..घूम आइये भारत की खूबसूरत होलीडे डेस्टिनेशन को...

Written By: Goldi

इस दुनिया में शायद ही कोई ऐसा होगा जिसे छुट्टी का इंतजार ना रहता हो फिर चाहे वह बच्चा हो या बड़ा...छुट्टी शब्द ही ऐसा है जो किसी के चेहरे पर स्माइल ले आता है। तो जनाब छुट्टी की बात करते हुए बता दें, कि एक बार फिर से आ गया है एक और लॉन्ग वीकेंड।

लॉन्ग वीकेंड ..घूम आइये दिल्ली की इन अनसुनी होलीडे डेस्टिनेशन को...

जी हां..यकीनन लॉन्ग वीकेंड पढ़ते ही आपके चेहरा खिल गया होगा, आप सोच रहे होंगे कब तो 25 अगस्त से लेकर 27 अगस्त के बीच है लॉन्ग वीकेंड यानी तीन दिन की छुट्टियाँ मतलब ढेर सारी मस्ती। अगर आपने पिछले लॉन्ग वीकेंड पर कुछ नहीं किया तो इस वीकेंड की प्लानिंग अभी से कर डालिए..और घूम आइये भारत की बेहद खूबसूरत जगहों पर।

 


जानिए गुजरात की इन 7 खूबसूरत जगहो के बारे

जी हां, हमारे भारत देश में घूमने की जगहों की कमी नहीं है  कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी  तक सैकड़ों खूबसूरत जगहें मौजूद है जो पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं। तो इसी क्रम में जानिये भारत की कुछ खूबसूरत जगहों के बारे में जहां जाकर आप तीन दिन की छुट्टियों को अच्छे से एन्जॉय कर सकते हैं।

दिल्ली

दिल्ली

अगर आप जयपुर, लखनऊ ,आगरा ,कानपुर आदि जगहें रहते हैं..तो गुरुवार की रात को ट्रेन या बस पकड़कर पहुंच जाइए दिल्ली...पहले दो दिन जमकर दिल्ली की खूबसूरत जगहों पर यानी लाल किला,इंडिया गेट,लोटस टेम्पल,क़ुतुब मीनार पर दोस्तों के साथ एन्जॉय करिए और आखिरी दिन सरोजनी और जनपथ की शॉपिंग का लुत्फ उठाइए।

pc:Seb & Jen

आगरा-मथुरा-वृन्दावन

आगरा-मथुरा-वृन्दावन

दिल्ली वालो के लिए आगरा से अच्छा वीकेंड गेटवे तो कोई हो ही नहीं सकता...अप इन तीन दिन की छुट्टी में आगरा की ट्रिप प्लान करिए दुनिया के सात अजूबों में से एक अजूबा यानी ताजमहल का दीदार करिये..और फिर निकल पड़िए कृष्ण की गलियों में यानी मथुरा वृन्दावन की ओर। अगर आप जन्माष्टमी पर यहां नहीं आ सके थे तो अभी जाकर बाल गोपाल के मंदिर जाकर उनके दर्शन कीजिये...चाहे तो आप गोवर्धन की परिक्रमा भी लगा सकते हैं..जोकि 21 किमी की है।

PC:Isewell

गोवा

गोवा

आप तीन दिन की छुट्टी में गोवा की ट्रिप भी कर सकते हैं...अगस्त के महीने में गोवा को अन्य महीनों में मुकाबले में काफी सस्ते में घूमा जा सकता है। ऑफ बीट सीजन होने के कारण आपको यहां भीड़भाड़ भी कम मिलेगी और आप छुट्टियाँ भी अच्छे से एन्जॉय कर सकेंगे।

PC:Drmarathe

मुंबई

मुंबई

महाराष्ट्र में गणेश चतुर्थी बेहद धूमधाम से मनायी जाती है..खासकर की मुंबई में.अगर आप सडकों और मन्दिरों में अपने पसंददी एक्टर्स को नाचते हुए देखना चाहते हैं..तो मुंबई के गणपति पंडालों की सैर करना कतई ना भूले।

PC:Rsika

वैष्णो देवी

वैष्णो देवी

अगर आप काफी दिन से वैष्णो माता के दरबार में अपनी हाजरी लगाने की सोच रहे थे।तो इन दिनों की छुट्टी में आप आराम से वैशनी देवी घूमकर आ सकते हैं ।

PC: Mattes

कूर्ग

कूर्ग

अगर आप बैंगलोर में रहते हैं..तो लॉन्ग वीकेंड में आपके पास घूमने के बहुत सारे आप्शन है..जिनमे से एक है कूर्ग। कूर्ग को भारत का स्‍कॉटलैंड कहा जाता है और इसे कर्नाटक का कश्‍मीर भी कहा जाता है।यहां की सुंदर घाटियां, रहस्‍यमयी पहाडि़यां, बड़े - बड़े कॉफी के बागान, चाय के बागान, संतरे के पेड़, बुलंद चोटियां और तेजी से बहने वाली नदियां, पर्यटकों का मन मोह लेती है।

PC:EanPaerKarthik

पोंडिचेरी

पोंडिचेरी

अगर आप गोवा नहीं जाना चाहते तो पोंडिचेरी भी आप लॉन्ग वीकेंड में घूम सकते हैं..पोंडिचेरी के दूर तक फैले सहन्त बीच पर पार्टनर का हाथ पकड़कर सनसेट देखना एक अलग अनुभव प्रदान करता है।

PC:പ്രതീഷ് പ്രകാശ്

रणथम्भोर नेशनल पार्क

रणथम्भोर नेशनल पार्क

अगर आप इस लॉन्ग वीकेंड दोस्तों के साथ एडवेंचर ट्रिप प्लान करना चाहते हैं, तो रणथम्भोर नेशनल पार्क का दौरा करना सबसे बेहतर रहेगा..इस वन्यजीव अभयारण्य 392 वर्ग किलोमीटर के एक क्षेत्र में फैला हुआ है जो बाघ संरक्षण के लिए जाना जाता है। यह एक देश में सबसे अच्छा राष्ट्रीय पार्कों में से एक है।

PC:Sanjay tiwari khamore

गुशियानी

गुशियानी

तीर्थन घाटी में स्थित एक छोटा सा गांव गुशियानी है..जहां आप कहीं से भी बैठकर दूर दूर तक ऊँची ऊँची पहाड़ी को निहार सकते हैं...यहां फिशिंग का आनन्द भी लिया जा सकता है। अगर अप हिमाचली गांव को करीब से देखना चाहते हैं...क्यों कि यह जगह शहरी शोर शराबे से दूर पर्यटकों को शांति के पल देता है। यह गांव दिल्ली से करीब 550 किमी की दूरी पर स्थित है...इस गांव के पास हिमालय नेशनल पार्क भी है.जहां आप विभिन्न प्रजाति के जानवरों को निहार सकते हैं।

सतारा

सतारा

पुणे से करीब 112 किमी दूर स्थित सतारा विरासत और प्रकृति का सही मिश्रण है। सतारा सात पहाड़ियों से घिरा हुआ खूबसूरत हिलस्टेशन है। सतारा के किले, मंदिर, वन्य अभ्यारण्य और प्राकृतिक सुन्दरता पर्यटकों को अपनी ओर अकार्षित करते हैं। सतारा जो कभी मराठो की राजधानी थी आज एक पर्यटक स्थल है। इस एतिहासिक और प्राकृतिक सुन्दरता से भरी जगह को देखने का मौका कभी न गवाएं।

PC:Amitrc7th

ट्रैकिंग

ट्रैकिंग

अगर दोस्तों के साथ ट्रैकिंग करने का प्लान बन रहा है इस लॉन्ग वीकेंड इस वीकेंड पर अम्ल कर डालिए.. त्रिउंड ग्लेशियर ट्रेक त्रिउंड, हिमाचल प्रदेश का ऐसा ट्रेकिंग सफ़र है जो हर एक रोमांच पसंद करने वालों को अपनी ओर आकर्षित करता है। झरनों पहाड़ों के साथ होता हुआ यह ट्रेकिंग सफ़र आपको प्रकृति के हर रंग से रूबरू कराता है।कांगड़ा और चंबा के नजदीक ट्रैकिंग करने का अपना एक अलग अनुभव है।यहां चारो तरफ़ आपको हरियाली ही देखने को मिलेगी। त्रिउंड ग्लेशियर की खासियत ये है कि यहां बिना गाइड के भी आप ट्रैकिंग कर सकते हैं।

PC:Harminder singh saini

Please Wait while comments are loading...