India
Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »IRCTC Tour Package! 11 दिन में शिरडी से लेकर ज्योतिर्लिंग तक के दर्शन

IRCTC Tour Package! 11 दिन में शिरडी से लेकर ज्योतिर्लिंग तक के दर्शन

आईआरसीटीसी हमेशा से ही अपने यात्रियों को एक बेहतर पैकेज देने की कोशिश करता रहा है। ताकि सीमित बजट में यात्री अपने गंतव्य तक पहुंच कर अपनी यात्रा का आनंद ले सकें। इसी कड़ी में आईआरसीटीसी ने एक 11 दिन का नया टूर पैकेज निकाला है। इसके अंतर्गत यात्रियों को शिरडी वाले साईं बाबा से लेकर देश के प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराया जाएगा।

11 दिन और 10 रात का होगा पैकेज

इस टूर पैकेज के अंतर्गत उज्जैन के महाकालेश्वर और ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, द्वारका में द्वारकाधीश मंदिर और नागेश्वर ज्योतिर्लिंग, सोमनाथ में सोमनाथ ज्योतिर्लिंग और अहमदनगर में शिरडी साईं और मनमाड में त्रयंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन किए जा सकेंगे। ये पैकेज 11 दिन और 10 रात के लिए होगा।

indian railways

टूर पैकेज का खर्च और समय

शिरडी ज्योतिर्लिंग टूर पैकेज के तहत यह ट्रेन बिहार के दरभंगा से 10 अक्टूबर को रवाना होगी और 20 अक्टूबर तक चलेगी। इसके लिए यात्रीगण ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरह से बुकिंग कर करा सकते हैं। इसके लिए स्टैंडर्ड कैटगरी की टिकट 18,450 रुपये प्रति व्यक्ति रखा गया है। वहीं, कंफर्ट कैटगरी की टिकट 29,620 रुपये प्रति व्यक्ति रखा गया है। इस पैकेज में घूमना, रहना, खाना-पीना, ट्रेन और बस का किराया शामिल है।

irctc tour package

पैकेज के बारे में जानकारी

इस पैकेज के तहत 10 अक्टूबर 2022 को ट्रेन बिहार के दरभंगा से रवाना होगी, जो उज्जैन में दो दिन (12 से 14 अक्टूबर) का ठहराव लेगी। फिर 15 अक्टूबर को सोमनाथ, 16 और 17 अक्टूबर को द्वारका, 18 अक्टूबर को शिरडी और 19 अक्टूबर को नासिक में रुकेगी। वहीं, 20 तारीख को ट्रेन की वापसी होगी। इस पैकेज के लिए रेलवे ने खास 'स्वदेश दर्शन ट्रेन' को तैयार किया है, जिसमें एसी और नॉन एसी दोनों डिब्बे शामिल होंगे। इसमें यात्रियों को तीन वक्त का भोजन भी दिया जाएगा।

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X