India
Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »इन शानदार जगहों पर लें लग्जरी हाउसबोट का आनंद, यात्रा में चार-चांद लग जाएंगे

इन शानदार जगहों पर लें लग्जरी हाउसबोट का आनंद, यात्रा में चार-चांद लग जाएंगे

दुनिया का हर इंसान चाहता है कि वो अपनी यात्रा को एकदम यादगार बनाए। ताकि जब वो यादों की डायरी खोले तो उन सब पलों को देख वो एक हल्की मुस्कान दे और कहे 'वाह! मैंने भी जिंदगी जी है'। कुछ ऐसा ही है हाउसबोट जो आपकी यात्रा में सतरंगी रंगों को भर देता है और आपकी यात्रा बेहद खूबसूरत बन जाती है। आज हम आपको उन जगहों के बारे में बताएंगे, जहां जाकर आप हाउसबोट का आनंद ले सकें।

केरल

केरल, पर्यटन के लिहाज से एक बेहद ही खूबसूरत राज्य है, जहां भारतीयों की इच्छा होती है कि एक बार अपनी जिंदगी में वे केरल की सैर जरूर करें। केरल की सैर को और भी यादगार बनाने के लिए आपको यहां के अलापुजा, वेम्बनाड और कोल्लम जरूर जाना चाहिए। यहां पर लग्जरी हाउसबोट का आनंद ले सकते हैं, जो आपको 5 से 35 हजार रुपये तक मिल जाएगा।

houseboat

कोलकाता

कोलकाता, भारत का बड़ा ही प्यारा शहर है। पर्यटन के लिहाज से भी यहां पर काफी जगहें है। लेकिन आपके यात्रा को और भी शानदार बनाने के लिए यहां सुंदरबन में आपको हाउसबोट मिल जाएंगे, जो आपके पलों और भी खूबसूरती के साथ निखार देते है। यहां पर ये हाउसबोट 15 से 30 हजार रुपये में आसानी से मिल जाएंगे।

श्रीनगर

श्रीनगर, जम्मू कश्मीर का बड़ा ही प्यारा शहर है, जो अपनी वादियों में सभी पर्यटकों को खोने पर मजबूर कर देता है। यहां पर कई झीले है, जहां पर आप घूम सकते हैं। इनमें से ही एक झील है - डल झील। यहां पर अगर आप अपने पार्टनर के साथ घूमने गए है तो आप एक बार डल झील में हाउसबोट की सवारी जरूर करें, जो साढे 3 हजार से 8 हजार तक आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं। श्रीनगर की खूबसूरती को इन हाउसबोट्स से देखना बेहद रोमांचक होता है।

houseboat

गोवा

गोवा की सैर भला कौन नहीं करना चाहता। गोवा देश के हर युवा की पहली पसंद कही जाती है। यहां पर युवा पर्यटक काफी ज्यादा संख्या में आते हैं और अपनी जिंदगी को खुलकर एंजॉय करते हैं। गोवा में भी आप हाउसबोट का लुत्फ उठा सकते हैं, जो आपको साढे 4 हजार से 20 हजार तक में आसानी से मिल जाएगा।

महाराष्ट्र

महाराष्ट्र, एक बहुत खूबसूरत राज्य माना जाता है। यहां कईयों के सितारे चमके हैं। तारकरली, इस राज्य का एक छोटा सा गांव है, जो सिंधुदुर्ग जिले में स्थित है। तारकरली अपने बीच के लिए बहुत फेमस है। यहां पर काफी लोग अपना वीकेंड मनाने आते हैं। यहां पर भी हाउसबोट का आनंद ले सकते हैं, जिसका किराया 8 हजार रुपये से लेकर 10 हजार रुपये तक होता है।

houseboat

कर्नाटक

कर्नाटक, अपने खास मंदिरों के लिए जाना जाता है। इसके अलावा यहां पर कई ऐतिहासिक और प्राकृतिक चीजें भी है, जिसका लुत्फ उठाया जा सकता है। यहां उडुप्पी नाम का एक शहर है, जो कर्नाटक के काफी प्रसिद्ध शहरों में से एक है। अगर आप यहां घूमने के लिए सोच रहे हैं तो यहां पर भी हाउसबोट के मजे ले सकते हैं, जिसका किराया 3 हजार से लेकर 9 हजार रुपये तक है।

आंध्र प्रदेश

आंध्र प्रदेश में भी पर्यटन के लिहाज से काफी कुछ है। यहां पर गोलकुंडा का किला, मल्लिकार्जुन मंदिर काफी प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है। आप जब यहां के लिए ट्रिप प्लान करें तो कोनासीमा जाना ना भूलें। यहां पर आप हाउसबोट का आनंद ले सकते हैं, जिसका किराया 2 हजार रुपये से लेकर 6 हजार रुपये तक है।

houseboat

असम

चाय के बागानों के लिए मशहूर असम राज्य अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। यहां पर कई ऐसे स्थान है, जिसे देखने के बाद असम से आपको भी प्यार हो जाएगा। यहां सुआलकुची नाम की एक बड़ी ही प्यारी जगह है, जहां आप हाउसबोट का आनंद ले सकते हैं। यहां पर इसका किराया 15 हजार रुपये के आसपास है।

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X