India
Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »जब एक सूनसान डरावनी सड़क हो और उस पर चलने का खौफ तो डरना जरूरी है...

जब एक सूनसान डरावनी सड़क हो और उस पर चलने का खौफ तो डरना जरूरी है...

कहते हैं ना, आनंद मंजिल का नहीं रास्तों का आता है। मंजिल खूबसूरत हो ना हो लेकिन रास्ते जबरदस्त होने चाहिए। लेकिन जब रास्ते इस कदर हो कि उस पर चलने की हिम्मत ही कोई ना करें तो फिर ना रास्ते मिलेंगे और ना ही मंजिल। देश के कुछ ऐसे ही रास्ते है जहां पर रात के अंधेरे में चलना मौत को दावत देने जैसा है।

जी हां, मौत को दावत देना लेकिन कहीं आप ये तो नहीं सोच रहे ना कि पहाड़ी वाला रास्ता हो और एक तरफ खाई या एक तरफ पहाड़ हो। तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है, हम आपको बताने जा रहे हैं देश के डरावने रास्तों के बारे में जहां जाना खतरे से खाली नहीं है। अब जरा सोचिए, काली रात हो और पहले से ही पता हो कि रास्ता डरावना है या काफी भूतिया है तो आप उन रास्तों पर जाने की हिम्मत करेंगे, नहीं ना। तो जरा सतर्क हो जाइए, हम आपको बताने जा रहे हैं उन रास्तों के बारे में ....

scariest roads

दिल्ली कैंट

भारत के डरावने सड़कों की लिस्ट में हमारी राष्ट्रीय राजधानी भी शामिल है। लोगों का मानना है कि यहां पर एक सफेद साड़ी वाली भूतनी घूमती है। यहां से गुजरने वाले कई लोगों ने अपने गाड़ी के साथ-साथ चलते हुए भी देखा है। कहा जाता है कि ये सफेद साड़ी वाली औरत सड़क के किनारे खड़ी रहती है और वहां से गुजरने वाले लोगों से लिफ्ट मांगती है, जो उसे लिफ्ट नहीं देता और वहां बिना रुके जाने लगता है। उसे वो परेशान करती है।

कसारा घाट, मुंबई नासिक हाईवे

मुंबई नासिक हाईवे पर स्थित कसारा घाट को भी काफी भूतिया स्थान माना जाता है। यहां से गुजरने वाले काफी लोगों ने कुछ असामान्य गतिविधियों को भी महसूस किया है। अब तक इस जगह पर कई आकस्मिक दुर्घटनाएं हो चुकी है और लोगों का मानना है कि आत्माएं यहां भटकती है। काफी लोगों का कहना है कि इस रास्ते पर रात के अंधेरे में एक बिना सिर वाली बूढ़ी औरत चलती हुई दिखाई देती है और वो लोगों को देखकर हंसा करती है।

kasara ghat mumbai

आरे कॉलोनी, मुंबई

हरियाली से भरपूर मुंबई का आरे कॉलोनी का माहौल काफी खुशनुमा है। यहां पर दिन के समय में काफी हलचल भी दिखाई देती है लेकिन जैसे ही रात होती है, यहां से लोगों का गुजरना बंद हो जाता है। लोगों का मानना है कि यहां पर एक सफेद साड़ी वाली औरत घूमती है और लोगों से लिफ्ट मांगती है। आज तक जितने भी ड्राइवरों या लोगों ने उसे लिफ्ट दी है, वह उन सभी को मार देती है। इस रास्ते पर काफी शव भी मिले हैं और कभी-कभी बच्चों के रोने की आवाजें भी आती है।

काशेड़ी घाट, मुंबई गोवा हाईवे

रात के डरावने किस्सों में काशेड़ी घाट का भी नाम काफी फेमस है, ये घाट मुंबई और गोवा को जोड़ने वाली हाईवे पर स्थित है, जो देखने में तो बेहद खूबसूरत है लेकिन इसे प्रेतवाधित क्षेत्र माना जाता है। रात में यहां से गुजरने वाली सभी गाड़ियों को एक सफेद साड़ी वाली महिला रोकती है और बिना रुके चला जाता है तो उसका आगे जाकर एक्सीडेंट हो जाता है। यहां तक कि अगर गाड़ी में नॉन-वेज रखा हो तो वो भी गायब हो जाता है।

मार्वे और मड रोड, मुंबई

मुंबई का मार्वे और मड रोड भी देश के प्रेतवाधित सड़कों में से एक है। स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां पर एक लड़की की उसकी शादी वाली रात हत्या कर दी गई और उसे मैग्रोव जंगल में फेंक दिया गया था। उस लड़की की आत्मा रात में गुजरने राहगीरों को काफी परेशान करती है। दुल्हन के जोड़े में वह लोगों के गाड़ी के सामने आकर खड़ी हो जाती है और जब लोग उसे बचाने के लिए गाड़ी घुमाते हैं तो वे दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं।

इगोरचेम रोड, गोवा

गोवा का इगोरचेम रोड, अवर गर्ल ऑफ स्नो चर्च के पीछे स्थित है। यहां के सड़कों की स्थिति भी बेहद खराब है लेकिन आज तक कोई नहीं बता पाया कि आखिर वो खराब कैसे हुई और क्यों है? यहां पर रात का तो छोड़िए, दिन में भी लोगों को असामान्य गतिविधियां देखने को मिली है। यहां से गुजरने वाले काफी लोगों ने डरावने अनुभव किए हैं।

सत्यमंगलम, तमिलनाडु

एक जमाना था जब इस रास्ते से गुजरने वाला हर एक शख्स के डर के मारे रौंगटे खड़े हो जाते थे। डाकू वीरप्पन के नाम से आप सभी वाकिफ होंगे। वो डाकू यही रहा करता था। आज भी इस रास्ते से गुजरना लोगों को डरा देता है। लोगों का मानना है कि इस रास्ते पर रात के अंधेरे में चलने पर हवा में तैरती हुई लालटेन दिखाई पड़ती है। इतना ही नहीं, इस जगह पर कई बार लोगोंं को चीखें तक सुनाई दे चुकी है।

sathyamangalam

ECR, चेन्नई

चेन्नई के सबसे खूबसूरत रास्तों में से एक यहां का ईसीआर या ईस्ट कोस्ट रोड है, जो दिन के समय में काफी चहल-पहल से भरा रहता है। लेकिन रात के अंधेरे में यहां से गुजरना खतरे से खाली नहीं है। पुदुचेरी और चेन्नई को जोड़ने वाले इस रोड पर लोगों को कई बार एक महिला अपने बच्चे के साथ दिखाई दे चुकी है। वहीं, लोकल लोगों का कहना है कि उन दोनों मां और बच्चे की काफी साल पहले मौत हो चुकी है।

ब्लू क्रॉस रोड, चेन्नई

हरियाली से भरपूर ब्लू क्रॉस रोड, चेन्नई के बसंत नगर में स्थित है। ये जगह काफी लोगों के आत्महत्या करने को लेकर जानी जाती है। स्थानीय लोगों का मानना है कि रात के अंधेरे में इस रास्ते पर जाना मौत को दावत देने के बराबर है। क्योंकि रात में मरे हुए लोगों की आत्माएं वहां से गुजरने वाले लोगों को डराती है।

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X