India
Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »IRCTC Tour Package! 6 दिन में नेपाल की यात्रा, पशुपतिनाथ से लेकर गुप्तेश्वर महादेव तक सब कुछ

IRCTC Tour Package! 6 दिन में नेपाल की यात्रा, पशुपतिनाथ से लेकर गुप्तेश्वर महादेव तक सब कुछ

नेपाल के काठमांडू में स्थित पशुपतिनाथ का मंदिर 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है। ऊपर से श्रावण का महीना भी चल रहा है तो भला ऐसे में बाबा के दर्शन कौन नहीं करना चाहेगा। इसके अलावा वहां की पहाड़ियां और मनोरम दृश्य भी देखना सभी चाहते हैं लेकिन समस्या ये है कि कैसे जाएं? कब जाएं? तो ऐसे लोगों के लिए IRCTC ने एक टूर पैकेज प्लान किया है।

इस टूर पैकेज की सहायता अब पर्यटक न सिर्फ पशुपतिनाथ के दर्शन कर सकेंगे बल्कि काठमांडू और पोखरा के आसपास की सभी धार्मिक, ऐतिहासिक व प्राकृतिक जगहों के नजारों को भी देख सकेंगे और अपने खूबसूरत पलों को एक शानदार डेस्टिनेशन के साथ बिता पाएंगे।

कितने दिन का है 'नेचुरली नेपाल' पैकेज?

कितने दिन का है 'नेचुरली नेपाल' पैकेज?

IRCTC की ओर से नेपाल के लिए एक पैकेज निकाला गया है, जिसका नाम 'नेचुरली नेपाल' पैकेज रखा गया है। यह पैकेज 5 रात और 6 दिन का होगा। इसके अंतर्गत पर्यटकों को काठमांडू और पोखरा की सैर कराई जाएगी, जो अपने धार्मिक और प्राकृतिक महत्व के लिए जाना जाता है।

'नेचुरली नेपाल' पैकेज का रूट मैप

'नेचुरली नेपाल' पैकेज का रूट मैप

इस हवाई सेवा की शुरुआत 8 अगस्त को भोपाल से होगी, जो यात्रियों को पहले दिल्ली ले जाएगी और फिर काठमांडू के लिए उड़ान भरेगी। इसके बाद 13 अगस्त को यात्रा पूरी होने के बाद पर्यटकों को काठमांडू से दिल्ली के लिए फ्लाइट के जरिए रवाना कर दिया जाएगा और दिल्ली से भोपाल भेज दिया जाएगा।

  • भोपाल से काठमांडू - यात्रियों को भोपाल से दिल्ली होते हुए काठमांडू के लिए प्रस्थान करवाया जाएगा। फिर काठमांडू एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद होटल ले जाएगा, जहां आप रात का भोजन लेकर आराम कर सकेंगे।
  • काठमांडू - दूसरे दिन सुबह के नाश्ते के बाद पशुपतिनाथ का दर्शन। फिर पाटन, दरबार स्क्वॉयर और तिब्बती शरणार्थी केंद्र पर ले जाया जाएगा। इसके बाद स्वयंभूनाथ स्तूप घूमाकर होटल ले जाएगा। जहां आप रात का भोजन कर आराम कर सकेंगे।
  • काठमांडू से पोखरा - तीसरे दिन सुबह के नाश्ते के बाद आपको पोखरा ले जाया जाएगा। जहां रास्ते में पड़ने वाले मनोकामना मंदिर में दर्शन कराया जाएगा। फिर रात पोखरा में रुककर भोजन करें और होटल में आराम करें।
  • पोखरा - चौथे दिन सूर्योदय (Sun Rise) देखने के लिए सुरंगकोट ले जाया जाएगा। जहां आपको हिमालय की खूबसूरत वादियों से रूबरू भी कराया जाएगा। फिर सुबह का नाश्ते करने के बाद बिन्ह्यबासिनी मंदिर में दर्शन करें और फिर राक्षसों के अंत के लिए प्रसिद्ध गुप्तेश्वर महादेव गुफा देखने ले जाया जाएगा। इसके रात का भोजन कराकर होटल में ठहराया जाएगा।
  • पोखरा से काठमांडू - पांचवें दिन सुबह नाश्ते के बाद होटल से चेकऑउट कराकर काठमांडू के लिए ले जाया जाएगा। जहां इधर-उधर घूमने के बाद होटल पर आराम करें और भोजन कर रात गुजारें।
  • काठमांडू से भोपाल - अंतिम यानी छठें दिन सुबह के नाश्ते करें और होटल से चेकऑउट कर काठमांडू एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाए, जहां से आप दिल्ली होते हुए भोपाल पहुंच जाएंगे।
  • 'नेचुरली नेपाल' टूर पैकेज का टिकट मूल्य

    'नेचुरली नेपाल' टूर पैकेज का टिकट मूल्य

    8 अगस्त से शुरू हो रहे इस पैकेज के लिए टिकट मूल्य- 46,900 रुपये, 38,700 रुपये, 38,400 रुपये, 37,700 रुपये और 32,600 रुपये प्रति व्यक्ति रखा गया है। इसमें क्रमश: एक व्यक्ति (Single Share), दो व्यक्ति (Double Share), तीन व्यक्ति (Triple Share), बच्चा बेड के साथ (5-11 Years Child) व बच्चा बिना बेड के साथ (5-11 Years Child) का किराया शामिल है।

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X