» »अब घूमने का मजा होगा और भी दुगना जब आप यहां करेंगे शॉपिंग

अब घूमने का मजा होगा और भी दुगना जब आप यहां करेंगे शॉपिंग

Written By: Goldi

दो ऐसी चीजें जो सभी को पसंद होती है..एक तो घूमना तो दूसरा शॉपिंग..और कोई भी यात्रा तब तक पूरी नहीं होती जब तक आप वहां से शॉपिंग ना करे। अगर आप सोचते हैं कि, शॉपिंग का असली मजा माल्स में खरीददारी से है तो जनाब जो मजा शॉपिंग का लोकल मार्केट्स में हैं वो कहीं नहीं है।

अब दिल्ली का रोजनी और जनपथ मार्केट ही ले लीजिये अगर आप दिल्ली में हैं और यंहा से शॉपिंग नहीं कि, तो आपने दिल्ली में कुछ नहीं किया। इन मार्केट्स भीड़ जरुर थोड़ी ज्यादा होती है, लेकिन चीजें एकदम वाजिब दामों पर आपको मिल जाते हैं।

खजुराहो में कामुक मूर्तियों के दर्शन!

तो अगर आप आगे से कहीं भी घूमने जा रहे हैं फिर चाहे वह दिल्ली हो या जयपुर वहां के लोकल मार्केट्स से शॉपिंग करना कतई ना भूले। आज हम आपको अपने लेख के जरिये बताने जा रहे कुछ बड़े शहरों के उम्दा मार्केट जहां आप घूमने के साथ साथ ढेर सारी और अच्छी शॉपिंग भी कर सकते हैं।

 

सरोजिनी मार्केट, दिल्ली

सरोजिनी मार्केट, दिल्ली

भारत की राजधानी दिल्ली काफी महंगी है लेकिन वहां का सरोजनी मार्केट या कहे स्ट्रीट शॉपिंग काफी सस्ती है..यहां आप कम बजट में दिल खोलकर अपने लिए ढेर सारी शॉपिंग कर सकते हैं। इस मार्केट में आपको इंडियन से लेकर वेस्टर्न कपड़े बेहद वाजिब दामों पर मिल जायेंगे..अगर आपको बारगेनिंग करना आता है..फिर तो जनाब आपको शॉपिंग और भी शानदार तरीके से होगी।

जौहरी बाजार/बापू बाजार

जौहरी बाजार/बापू बाजार

राजस्थान की राजधानी जयपुर सिर्फ राजसी महलों के लिए ही नहीं बल्कि बढ़िया शॉपिंग के लिए भी प्रसिद्ध है..जौहरी मार्केट और बापू बाजार में आप जमकर सस्ते दामों पर राजस्थानी कपड़ो, जूलरी आदि की शॉपिंग आकर सकते हैं..साथ ही यहां शादी की शॉपिंग भी काफी अच्छे से सम्पन्न की जा सकती है।

कोलाबा कॉजवे मार्केट, मुंबई

कोलाबा कॉजवे मार्केट, मुंबई

इस स्ट्रीट मार्केट में आपको किताबों से लेकर, हैंडीक्रॉफ्ट्स, कपड़ों और फुटवियर्स तक सबकी वैराइटी मिलेगी।यहां की सबसे खास बात है कि यहां ट्रेडिशनल और मार्डन दोनों ही तरह के कपड़ें अवेलेबल होते हैं।

लाड बाजार, हैदराबाद

लाड बाजार, हैदराबाद

निजामों और मोती के शहर से प्रसिद्ध हैदराबाद के लाड बाजार पर्ल से लेकर बैंगल, ज्वैलरी और कपड़ों तक की शॉपिंग के लिए जाना जाता है लाड बाजार। शायद ही ऐसी कोई चीज है जो यहां न मिलती हो।

गरियाहाट मार्केट, कोलकाता

गरियाहाट मार्केट, कोलकाता

कभी भारत की राजधानी रह चुका कोलकाता में घूमने के लिए काफी कुछ है..साथ ही यहां से अच्छी और सस्ती शॉपिंग का लुत्फ भी उठाया जा सकता है। इस मशहूर मार्केट में कपड़े, ज्वैलरी, इलेक्ट्रॉनिक्स, साड़ियों, फर्नीचर सब मौजूद है. यहां सड़क के दोनों ओर दुकानों सजी रहती हैं।

फैशन स्ट्रीट, मुम्बई

फैशन स्ट्रीट, मुम्बई

मुम्बई के सबसे बड़े बाज़ारों में से एक, फैशन स्ट्रीट बाज़ार अपने ब्रांडेड प्रतिकृति के कपड़ों के लिए प्रसिद्द है। यह बाज़ार 385 गलियों में फैशनेबल कपड़ों की दुकानों से भरा पड़ा है। महात्मा गाँधी रोड में BSNL ऑफिस के विपरीत ही स्थित यह बाज़ार मुम्बई में आये पर्यटकों के लिए भी मुख्य आकर्षण का केंद्र है। यहाँ पर आप अपने मनमुताबिक मोल भाव भी आराम से कर सकते हैं। यह बाज़ार मुख्यतः डेनिम्स, शर्ट्स, एक्सेसरीज़, हैट्स और फुटवेयर्स के लिए प्रसिद्द है।

परीस कॉर्नर, चेन्नई

परीस कॉर्नर, चेन्नई

परीस कॉर्नर मुख्यतः चेन्नई का पड़ोसी क्षेत्र है। यह चेन्नई पोर्ट के एकदम नज़दीक ही स्थित है। यूँ तो चेन्नई के कई बाज़ार अपने गुणवत्ता वाले सामानों और चहल-पहल के लिए प्रसिद्द है, पर चेन्नई के बिलकुल साथ ही लगे परीस बाज़ार की बात ही अलग है। अपने ब्रांडेड कपड़ों और इलेक्ट्रॉनिक्स सामानों के लिए मुख्यतः प्रसिद्द इस बाज़ार में आपको वो सारे लेटेस्ट गैजेट्स भी मिल जायेंगे जो बिलकुल ही नए होंगे।

Please Wait while comments are loading...