Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »भारत के ऐसे डेस्टिनेशन्स जहां आपको 30 के पहले जाना चाहिए

भारत के ऐसे डेस्टिनेशन्स जहां आपको 30 के पहले जाना चाहिए

बात अगर कहीं घूमने की हो, तो ऐसा हो ही नहीं सकता कि कोई ना जाए। लेकिन इनमें सबसे ज्यादा उतावलापन यंगस्टर्स में देखा जाता है। अब भाई घूमने का असली मजा तो जवानी में ही है। ऐसे में हम आपके लिए कुछ ऐसे डेस्टिनेशन्स लेकर आए हैं जहां युवा जाकर खूब एंजॉय कर सकते हैं। या ऐसा कहे कि ये जगहें युवाओं के लिए भारत की बेस्ट डेस्टिनेशन्स है तो गलत नहीं होगा। यहां आप आपने बैचलर लाइफ को काफी मजे से जी सकते हैं। तो आइए डालते हैं इन पर एक नजर...

गोवा

गोवा, यंगस्टर्स के लिए सबसे बेहतर गंतव्य माना जाता है। यहां के बीच, नाइट क्लब्स और कजीनो में युवाओं की खासा रूचि देखी जाती है। इसके अलावा, यहां का क्रिसमस व न्यू ईयर सेलिब्रेसन पूरे दुनिया में फेमस है। यहां देशी ही नहीं बल्कि विदेशी सैलानियों की भी काफी भीड़ आती है। गोवा में बीच के अलावा सैटर्डे नाईट मार्केट, अगुआडा किला, मंगेशी मंदिर व सबसे प्रसिद्ध दूधसागर वाटरफॉल भी है, जहां जाकर आप अपनी यादों की डायरी में इन खूबसूरत पलों को सजो कर रख सकते हैं।

goa beach

लद्दाख

जब भी ठंडे स्थानों की बात की जाए तो लद्दाख का नाम सबसे पहले आता है। यहां की पहाड़ियां, झील व ट्रेकिंग वाले रास्ते युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करती है। खासतौर पर यहां अपने पार्टनर या दोस्तों के साथ जाना खूब भाता है। यहां का पैंगोंग झील, मैग्नेटिक हिल, लेह पैलेस, चादर ट्रेक व स्टोक पैलेस प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में से एक है।

ladakh

औली

औली, उत्तराखंड का एक बेहद ही खूबसूरत पर्यटन स्थल है। सेब के बागान व देवदार वृक्षों से घिरा यह पहाड़ी स्थान युवाओें की पहली पसंद मानी जाती है। यहां पर स्कीइंग करना और शिविर लगाना युवाओं को खूब भाता है। यहां की त्रिशूल चोटी, चिनाब झील, नंदा देवी हिल स्टेशन, जोशीमठ काफी प्रसिद्ध स्थल है। इसके अलावा यहां केबल कार की सवारी करना मानो जन्नत की सैर करने के जैसा होता है, जो आपको स्वर्ग वाली फीलिंग दिलाती है।

auli valley

युथांग वैली

युथांग वैली, सिक्किम के गंंगटोक में स्थित है, जो पर्यटकों के बीच में खासा चर्चा का केंद्र बना रहता है। युथांग वैली, सिक्किम का बेहद ही खूबसूरत जगह है, जिसे फूलों की घाटी के रूप में भी जाना जाता है। इस घाटी में स्थित झरनें और हरे-भरे घास के मैदान व अभ्यारण्य युवाओं को आकर्षित करती हैं। चीन के सीमा के करीब होने के कारण यहां जाने के लिए आपको गंगटोक पर्यटन से परमिट लेनी पड़ती है। यह, दोस्तों या पार्टनर के साथ जाने के लिए एक बेस्ट डेस्टिनेशन है।

yumthang valley

हम्पी

अगर आपको इतिहास प्रेमी है तो आपको हम्पी एक बार जरूर जाना चाहिए। यह कर्नाटक राज्य में स्थित है। यह एक प्राचीन शहर है, जिसका जिक्र रामायण में भी किया जा गया है। यहां पर्यटकों के लिए सैकड़ों ऐसे स्थान है, जहां आप इतिहास को करीब से देख भी सकते हैं और जान भी सकते हैं। लेकिन कमल महल, वीरुपाक्ष मंदिर, भगवान शिव का भूमिगत मंदिर, आनेगुंड़ी गांव, बड़व शिवलिंग यहां का प्रमुख स्थल है। यह युवाओं के लिए एक अच्छा डेस्टिनेशन साबित हो सकता है।

hampi karnataka

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X