» »गोवा के अनसुने बीच, जहां जाकर आप बस वहीं के होकर रह जायेंगे

गोवा के अनसुने बीच, जहां जाकर आप बस वहीं के होकर रह जायेंगे

Written By: Goldi

गोवा का नाम सुनते ही दिमाग में समुद्री तट..खत्म ना होने वाली पार्टी ही याद आती है...लेकिन इसके पलट गोवा में कुछ ऐसा भी है, जिसके बारे में सिर्फ उसी को पता है जिसने गोवा की सैर की हो। जी हां हम बात कर रहें है गोवा के अनसुने समुद्री तटों के बारे में..जिन्हें शायद वही जानते होंगे जिन्हें घूमने का बेहद शौक हो..कभी कभी इन समुद्री तटों की जानकारी आपको गूगल भी नहीं देता है।

जीवन में एकबार गर्लगैंग के साथ गोवा की सैर जरुर करे

गोवा के अनसुने बीच गोवा के अन्य बीचों के मुकाबले बेहद शांत है और सुकून भरे जगह कि आप वहां से कभी लौटना न चाहें। साथ ही आपको यहां दूर दूर तक गंदगी भी नजर नहीं आएगी जिससे आप बीच के सहारे अपने पार्टनर के साथ जमकर मस्ती कर सकते हैं..लेकिन इन समुद्री तटों पर जाने से पहले अपने साथ पानी की बोतल,खाना आदि ले जाना ना भूले..क्योंकि इन समुद्री तटों पर अन्य जगहों के मुकाबले रेस्तरां मौजूद नहीं है। इस सबके बावजूद यहां का अनुभव और मज़ा आपके साथ ताउम्र रहेगा।

काकोलेम बीच

काकोलेम बीच

गोवा गये और रोमांचक खेलों का लुत्फ नहीं उठाया तो फिर क्या किया..जी हां जिस तरह गोवा की सैर पार्टी बिना अधूरी है उसी तरह यहां के एडवेंचर खेल भी आपकी सैर को रंगीन बनाते हैं। रोमांच के शौकीनों के लिए यह तट है जिससे काफी कम लोग ही परिचित है। खाड़ी में स्थित इस तट को टाइगर बीच भी कहते हैं। यहां के बलुई और शांत समुद्री तट यहां आने वालों का पर्यटकों का स्वागत बाहें खोलकर करने को तैयार रहते है। यहां जाने के लिए आपको राष्ट्रीय राजमार्ग 66 से कोला गांव के रास्ते जाना होगा।वहां से आप पूर्वोत्तर में जाएं जो एक टूटे-फूटे रास्ते से आपको एक छोटे स्टेज तक ले जाएगी। वहां से एक संकरा और सीढ़ीनुमा रास्ता आपको यहां तक पहुंचा देगा।

कोला बीच

कोला बीच

कोला बीच कानकोना के दक्षिणी हिस्से की ओर स्थित है..इसके बारे यहां के स्थानीय लोग भी जअनिभिज्ञ है। यहां मौजूद नारियल के पेड़ों और सुरमयी सुहाने आसमान का बैकग्राउंड में होना बेस्ट है। अगोंडा तट से सिर्फ़ 5 मिनट की दूरी पर स्थित यह तट झील से घिरा हुआ है। साथ ही आप यहां तारों की छाँव में रात भी गुजार सकते हैं..यहां कई छोटे छोटे रिजोर्ट्स मौजूद है..जहां आप रुककर समंदर और वादियों का पूरा मज़ा ले सकते हैं।

PC:Pradeepprakash

बेतुल बीच

बेतुल बीच

दक्षिण गोवा क्षेत्र के अन्य बीचों की तरह, बेतुल, एक धीमी गति का बीच है। यह कोलवा से दक्षिण दिशा की ओर कुछ ही दूरी पर है। बेतुल बीच 'लीला', 'ताज' व 'हालिडे इन' जैसी पाँच सितारा इमारतों से घिरा हुआ है।इसके नज़दीक एक 17वीं शदाब्दी का किला और एक खाड़ी भी है।यह गोवा के कुछ सबसे अच्छे सीफूड के लिए प्रसिद्ध है और यहाँ अकसर मछुआरों को उनके जहाज़ों और मछली नौकाओं के साथ ताज़ी मछलियाँ पकड़ने में व्यस्त देखा जा सकता है। यहां पहुंचने के लिए पहले आप मोबोर तट सड़क के रास्ते पहुंचे, और वहां से कैवेलोसिम-ऐसोलना फेरी की मदद से साल नदी होते हुए यहां तक पहुंचे।

हॉलैंट बीच

हॉलैंट बीच

दूर दूर तक फैला समुद्र और चारो ओर पसरा सन्नाटा इस जगह को और बीचों से अलग बनाता है, यहां आपको भीड़भाड़ भी काफी कम मिलेगी साथ ही समुद्र का साफ़ पानी भी देख सकते हैं।यह तट थोड़ा पथरीला है, मगर इसकी ख़ूबसूरती सभी को ख़ुद की ओर खींचने के लिए काफी है।

बटरफ्लाई बीच

बटरफ्लाई बीच

नाम से ही पता चलता है कि, यह बीच तितली की तरह बेहद सुंदर होगा..इस समुद्री तट की अनछुई ख़ूबसूरती की वजह से यह सैलानियों के बीच भी ख़ासा चर्चित है। अगर आप अपने पार्टनर या परिवार के साथ कुछ एकांत के पल बिताना चाहते हैं..यह बटरफ्लाई बीच एकदम परफेक्ट है। इस जबरदस्त तट तक पहुंचने के लिए आपको अगोंडा या पलोलेम तट से नाव के सहारे जाना पड़ेगा।

वेलसाओ बीच

वेलसाओ बीच

वेलसाओ बीच की खूबसूरती देख आप कह उठेंगे वाह शायद कुदरत ने फुरसत में बनाया है...इस शांत और खूबसूरत बीच पार आपको परिंदों और लाइफगार्ड के अलावा आपको कोई नहीं मिलेगा। अपने प्यार का इजहार करने के लिए यह जगह एकदम परफेक्ट है।

Please Wait while comments are loading...