Tap to Read ➤

BTS in India - होस्टिंग के लिए 10 बेस्‍ट शहर

BTS के फैन्‍स को भारत में उनके कॉन्‍सर्ट का बेसब्री से इंतजार है। एक नज़र उन शहरों पर जो होस्टिंग में बेस्‍ट हैं...
Ajay Mohan
कोरियन पॉप बैंड बीटीएस भारत में कब आयेगा, इसके लिए लाखों लोग गूगल पर रोज़ाना सर्च करते हैं। लेकिन अगर इंडिया टूर तय होता है, तो ये 10 शहर हैं, जहां कॉन्‍सर्ट सफल हो सकता है।
10. जयपुर
जयपुर में स्‍टेडियम की संख्‍या भले ही 40 हजार लोगों की है। लेकिन यहां BTS का शो होने का मतलब राजस्‍थान के पर्यटन विभाग को 10 गुना मुनाफा। लोग जब शो देखने आयेंगे तो जयपुर भी जरूर घूमेंगे।
9. पुणे
पुणे का मौसम सदाबहार रहता है। यहां के स्‍टेडियम की क्षमता भी अच्‍छी है, और शहर में अच्‍छे होटल भी बड़ी संख्‍या में हैं। यहां बीटीएस कॉन्‍सर्ट होता है, तो बहुत सुगमता से होगा।
8. चेन्नई
चेन्नई का चिदंबरम स्‍टेडियम एक परफेक्‍ट होस्‍ट हो सकता है, साथ ही चेन्नई की हॉस्‍प‍िटैलिटी सेवाएं भी अच्‍छी हैं, यह शहर बस केवल अपने मौसम की वजह से लिस्‍ट में नीचे रह जाता है।
7. ग्‍वालियर
ग्‍वालियर के स्‍टेडियम में 50 हजार लोग बैठ सकते हैं, साथ ही मध्‍य में होने की वजह से बाकी राज्‍यों से लोग यहां आसानी से आ सकते हैं। यह BTS डेस्टिनेशन तभी हो सकता है, जब टिकट कम बिकें।
कोलकाता बेस्‍ट ऑप्‍शन हो सकता है, क्‍योंकि यहां 70 हजार की क्षमता वाला ईडन गार्डन है, लेकिन हॉस्पिटैलिटी के मामले में यह शहर थोड़ा पीछे रह जाता है।
6. कोलकाता
5. हैदराबाद
यह शहर हॉस्पिटैलिटी के मामले में काफी अच्‍छा है, यहां बीटीएस के फैन्‍स भी बहुत हैं, लेकिन यहां का राजीव गांधी स्‍टेडियम जिसकी क्षमता 50 हजार है, वो थोड़ा छोटा पड़ सकता है।
4. दिल्ली
यहां के जवाहरलाल नेहरू स्‍टेडियम में एक साथ 60 हजार लोग बैठ सकते हैं, लेकिन अगर बीटीएस का शो यहां हुआ तो भारी संख्‍या में बीटीएस के फैन्‍स दूसरे शहरों से यहां आयेंगे। तब यह शहर overcrowded हो सकता है।
3. बेंगलुरु
बेंगलुरु में बीटीएस फैन्‍स की तो भरमार है, लेकिन यहां का चिन्नास्‍वामी स्‍टेडियम केवल 50 हजार लोगों को एक साथ होस्‍ट कर सकता है। हां, बाकी चीजों के मामले में यह शहर बेस्‍ट है।
2. मुंबई
वानखेड़े स्‍टेडियम की क्षमता लगभग 55 हजार लोगों की है। संख्‍या भले ही कम है, लेकिन यह शहर हॉस्पिटैलिटी के मामले में बेहद शानदार है। दूसरी बात यहां बीटीएस के फैन्‍स की संख्‍या भी ज्‍यादा है।
यहां के नरेद्र मोदी स्‍टेडियम में 135 हजार लोग एक साथ शो देख सकते हैं। यह शहर हॉस्पिटैलिटी के मामले में भी बेहतरीन है, लिहाज़ BTS के लिए यह परफेक्‍ट डेस्टिनेशन हो सकता है।
1. अहमदाबाद
Next BTS Story