Tap to Read ➤

किन किन देशों में टूर कर चुका है BTS बैंड?

एक नज़र दुनिया के उन देशों पर जहां की सैर कर चुके हैं दक्षिण कोरियाई बीटीएस ब्‍वॉयज़...
जहां पर बीटीएस चुका है टूर
दुनिया भर में तमात युवाओं के दिलों की धड़कन बन चुके BTS बैंड ने अपना पहला कंसर्ट 2014 में किया था, आज यह बैंड दुनिया के अलग-अलग कोने में परफॉर्म करता है।
2012 में इस टूर में बीटीएस ब्‍वॉयज़ ने एशिया के छह देशों की सैर की। उसके बाद मलेशिया गए और फिर ऑस्‍ट्रेलिया, नॉर्थ अमेरिका और लैटिन अमेरिका। यह टूर हॉन्‍ग कॉन्‍ग में समाप्‍त हुआ।
दि रेड बुलेट टूर
2015 में इस टूर पर बीटीएस ब्‍वॉयज़ ने जापान की सैर की। टोक्‍यो के अलावा कई अन्‍य शहरों में भी गए। हालांकि शूटिंग केवल टोक्‍यो में हुई। जबकि प्रोमोशन ओसाका, नागोया और फुकुओका में भी किया।
वेक अप बीटीएस एल्‍बम
2016 में यह टूर बीटीएस ने जापान और दक्षिण कोरिया में किया, जहां BTS के सातों सिंगरों ने सियोल, योकोहामा और कोबे में समय बिताया।
दि मोस्‍ट ब्‍यूटीफुल मोमेंट इन लाइफ
2017 में इस टूर के अंतर्गत BTS ने दक्षिण अफ्रीका, चिली, ब्राज़ील, यूएस, थाईलैंड, इंडोनेशिया, फिलीपींस, ऑस्‍ट्रेलिया, जापान और ताइवान की सैर की।
दि विंग्‍स टूर
2018 में इस टूर के दौरान बीटीएस ने यूएस, कनाडा, यूके, नीदरलैंड्स, जर्मनी, फ्रांस, जापान, ताइवान, सिंगापुर, हॉन्‍ग-कॉन्‍ग की सैर की।
लव योरसेल्‍फ वर्ल्‍ड टूर
मैप ऑफ द सुओल टूर
2020 में यह टूर कैंसल कर दिया गया था, जोकि साउथ अफ्रीका, अमेरिका, कनाडा, इंग्‍लैंड, नीदरलैंड्स, जर्मनी, स्‍पेन, और जापान में प्रस्‍तावित था।
अगली स्टोरी - कुंभलगढ़ किले के रखरखाव पर कितना खर्च करती है सरकार
Kumbhalgarh Expense