अंजुना पर्यटन - मौजमस्ती अपने पूरे शबाब पर

होम » स्थल » अंजुना » अवलोकन

अंजुना बीच तक सड़कमार्ग से पहुँचा जा सकता है और यह प्रसिद्ध कैंडोलिम बीच से 3कि.मी. दूर है। अंजुना में कुछ महंगे होटल हैं, इसलिए इस जगह आने पर ऐसा लगता है जैसे आप किसी पार्टी में आए हैं। यह बीच सबसे प्राचीन बीचों में से एक है और यहाँ आने पर पर्यटकों का मूड बिल्कुल बदल जाता है क्योंकि यहाँ की गति बहुत धीमी है और व्यावसायीकरण न के बराबर है।

कर्लीस में एक दोपहर बिताए बिना अंजुना की यात्रा अधूरी है। कर्लीस, गोवा में समुद्र किनारें बना एक बहुत प्रसिद्ध रेस्टोरेंट है। बीच पर लेटने, महंगी कॉकटेल और अंजुना की लहरों का मज़ा लेने के साथ-साथ यह बीच पढ़ने वालों का स्वर्ग भी है। आपको ई-मेल चैक करनी हो या फिर छुट्टी के दिन काम करना हो, कर्लीस इसके लिए बिल्कुल सही जगह है। और इस बात की गारंटी है कि काम करते हुए भी आपकी छुट्टी का मज़ा किरकिरा नही होगा।कर्लीस में दो डेक बने हैं और ऊपर वाले डेक से अंजुना बीच का बहुत सुंदर नज़ारा देखा जा सकता है।

अंजुना बीच की ख़ास बात यह है कि खड़ी शेल्फ़ के कारण यह अन्य बीचों की अपेक्षा अधिक गहरा है। हर समय लाईफ़गार्ड उपलब्ध होने से आप खाने-पीने या फिर काम के बीच तैराकी का मज़ा ले सकते हैं।

कर्लीस से कुछ ही दूर स्थित अंजुना कबाड़ी बाज़ार, एक और देखने की जगह है। आमतौर पर वीकेंड पर लगने वाले बाज़ार में आप बहुत सारी चीज़ें, बैग, फुटवीयर और गोवा के फैशन का सामान ले सकते हैं। अगर आप शांत और सौम्य जीवनशैली पसंद करते हैं तो, अंजुना बीच जैसी जगह से आपको प्यार हो जाएगा!

अंजुना बीच, बागा बीच अथवा कैलेंग्यूट बीच से कुछ ही दूरी पर स्थित है। आपको केवल उत्तर दिशा की ओर जाना है, लेकिन घुमावदार सड़कें आपको कन्फ़्यूज़ कर सकती हैं। बागा बीच अथवा कैलेंग्यूट बीच पर आसानी से किराए पर टैक्सी मिल जाती है, और अगर आप अपनी गाड़ी से जाएं तो हर 5 मिनट के बाद रास्ता पूछते रहिए।

Please Wait while comments are loading...