Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »इस वीकेंड घूमे पश्चिम बंगाल के दूसरे सबसे बड़े शहर आसनसोल को

इस वीकेंड घूमे पश्चिम बंगाल के दूसरे सबसे बड़े शहर आसनसोल को

By Goldi

क्या आप जानते हैं कि कोलकाता के बाद आसनसोल पश्चिम बंगाल का दूसरा सबसे बड़ा शहर है, जोकि पर्यटन के लिहाज के यात्रा सूची से बाहर है। यह शहर कई इस्पात, कोयला और रेलवे उद्योगों के साथ औद्योगिक कारखानों के लिए जाना जाता है।

दामोदर और अजय नदी के बीच में स्थित शहर आसनसोल बेहद ही खूबसूरत है, यह शहर कई पश्चिम बंगाल की ऑफबीट डेस्टिनेशन में से एक है। अगर आप कोलकाता में कुछ नया और और कुछ अलग अनुभव करना चाहते हैं,एक बार पश्चिम बंगाल के दूसरे सबसे बड़े शहर आसनसोल की सैर अवश्य करें। आज हम आपको अपने लेख से आसनसोल की खूबसूरत जगहों से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिन्हें आप घूम सकते हैं।

प्राचीन मंदिर

कल्याणेश्वरी मंदिर

कल्याणेश्वरी मंदिर

दम्पति के घर किलकारी

मैथन डैम

मैथन डैम

डूबते हुए सूरज

शताब्दी पार्क

शताब्दी पार्क

परिवार के साथ पिकनिक बनाने के लिए बेस्ट प्लेस है, पैडल बोट और कई अन्य स्पोर्ट्स एक्टिविटीज

Pc: Partha Sarathi Sahana

जॉयचंदी पहाड़

जॉयचंदी पहाड़

एडवेंचर एक्टिविटीज का शौक है, तो इसके लिए आपको आसनसोल से करीबन 30 किमी की दूरी पर स्थित जॉयचंदी पहाड़ पहुँचाना होगा। यह जगह एक पिकनिक स्थल के रूप में लोकप्रिय है और इसके रॉक-क्लाइम्बिंग

Pc: Arabindamoni

कैसे पहुंचे आसनसोल?

कैसे पहुंचे आसनसोल?

सड़क मार्ग से: राष्ट्रीय राजमार्ग -4 पर स्थित आसनसोल राज्य के विभिन्न हिस्सों और देश के बाकी हिस्सों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है।

रेलवे द्वारा: आसनसोल रेलवे हावड़ा हावड़ा-दिल्ली मार्ग में एक प्रमुख स्टेशन है और देश के लगभग सभी स्थानों पर अच्छी कनेक्टिविटी है।

वायु द्वारा: घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए निकटतम हवाई अड्डा कोलकाता (206 किमी) है। यात्री हवाई अड्डे पर बस या ऑटो ले सकते हैं. Pc:Smeet Chowdhury

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X