» »दिल्ली में रहकर अगर इन वाटरपार्क्स में नहीं गये तो बेकार है बॉस..इस गर्मी हो जायें एक सैर

दिल्ली में रहकर अगर इन वाटरपार्क्स में नहीं गये तो बेकार है बॉस..इस गर्मी हो जायें एक सैर

Written By: Goldi

भारत की राजधानी दिल्ली एक ऐसा शहर है, जहां सर्दी भी सबसे ज्यादा पड़ती है और उतनी ही ज्यादा गर्मी। मार्च खत्म होने में कुछ दिन बाकी बावजूद पूरी दिल्ली अभी से तप रही है। ऐसे में बच्चो की छुट्टियाँ भी होने वाली है..जिसके बाद
बच्चों की एक ही रट होती है बाहर घूमने की। जिससे उन्हें इस गर्मी से कुछ निजात मिल सके।

लेकिन ऐसा सभी नौकरी पेशा माता-पिता के लिए मुमकिन नहीं कि,वह छुट्टियों में बाहर जा सके..हां वीकेंड में जरुर बच्चों के साथ बाहर जाकर मस्ती हो सकती है। लेकिन कहां..तो फ़िक्र नॉट क्योंकि आज मै आपको अपने आर्टिकल के
जरिये बताने जा रहीं हूं दिल्ली के कुछ खूबसूरत वाटर पार्क और एम्यूज़मेंट पार्क के बारे में।

वाटर पार्क में ना सिर्फ आपको गर्मी से राहत मिलेगी..बल्कि आप ढेर सारी मनोरंजक गतिविधियों को भी एन्जॉय कर सकेंगे। साथ ही एम्यूज़मेंट पार्क में आप ढेर सारे साहासिक खेलो का भी आनन्द ले सकेंगे। आप भी ऑफिस की टेंशन छोड़कर कुछ देर के लिए वाटर पार्क और एम्यूज़मेंट पार्क में बच्चे बनकर अपने बच्चो के साथ अपना बचपन जी सकते हैं।

तो इस गर्मी हो जाये दिल्ली के इन खूबसूरत वाटर पार्क्स और एम्यूज़मेंट पार्क की एक सैर...आइये नजर डालते हैं स्लाइड्स पर

वर्ल्डस ऑफ़ वंडर

वर्ल्डस ऑफ़ वंडर

नॉएडा सेक्टर 18 में स्थित वर्ल्डस ऑफ़ वंडर एशिया का सबसे बड़ा वाटर पार्क है, जहां आप करीबन 20 तरह की एडवेंचर राइड का मजा ले सकते हैं। इस वाटर पार्क में आप एम्यूज़मेंट पार्क भी लुत्फ उठा सकते हैं.. वंडरर्स ऑफ़ द वंडरर को दो जोनों में विभाजित किया गया है जिसे किशोर ज़ोन और एक जोन को फैमिली जोन कहा जाता है, इसमें आप तरह तरह के एडवेंचर राइड का आनन्द उठा सकते हैं।

टिकट

टिकट

सप्ताह के दिनों में
बच्चो-499
अडल्ट-599
सीनियर सिटीजन-199

वीकेंड
बच्चो-699
अडल्ट-899
सीनियर सिटीजन-399
PC: Google

ड्रीजलिंग लैंड

ड्रीजलिंग लैंड

ड्रीजलिंग लैंड 8 वीं मील स्टोन, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर स्थित है।इस वाटर पार्क में बच्चो और बड़ो के अलग अलग तरह की राईड्स भी उपलब्ध है।

टिकट

टिकट

सप्ताह के दिनों में/वीकेंड
बच्चो-550 (107सेमी हाईट)
अडल्ट-750
84 सेमी की हाईट वाले बच्चो की एंट्री फ्री है।

एडवेंचर आईलैंड

एडवेंचर आईलैंड

60 एकड़ में फैला हुआ एडवेंचर आईलैंड में आपको हर प्रकार की सुविधा और एडवेंचर गेम्स से जुड़ने का मौका मिलेगा।इस पार्क में गर्मियों की छुट्टियों के कारण आप आकर्षक सेल का फायदा भी उठा सकते हैं।
यह वाटर पार्क रिठाला मेट्रो स्टेशन के पास सेक्टर 10, रोहिणी, नई दिल्ली में स्थित है।

टिकट -
वयस्क 600 रूपए,
17 साल से नीचे 500 रूपए

आपनो घर

आपनो घर

गुडगाँव में स्थित आपनो घर में सभी उम्र के लोगो के लिए ढेर सारी फन एक्टिविटीज मौजूद है..साथ ही रेन डांस भी मौजूद है। यहां बच्चे सहित बड़े बुजुर्ग भी साहसिक खेलो का लुत्फ उठा सकते हैं।

टिकट
वाटर पार्क500 + एम्यूज़मेंट पार्क800= 1300

फन एंड फ़ूड विलेज

फन एंड फ़ूड विलेज

दिल्ली की गर्मी में ठंडक का एहसास दिलाता वाटर पार्क फन एंड फ़ूड विलेज दिल्ली वालों की पहली पसंद है। इस पार्क में आप 21 प्रकार की राइड और 22 वाटर गेम्स का लुत्फ उठा सकते हैं। अगर आपने अभी तक समुंद्र की लहरों कोनहीं देखा है तो कोई बात नहीं क्योंकि यह वाटर पार्क आपको पूरी समुद्री लहरों का मजा भी देगा। ढेर साडी मस्ती के बाद आप यहां लजीज खाने का मजा भी ले सकते हैं।

टिकट

टिकट

कपल्स- 1500+टैक्स
बच्चे- 600+टैक्स
सिंगल-1000+टैक्स

जस्ट चिल वाटरपार्क

जस्ट चिल वाटरपार्क

जस्ट चिल दिल्ली का नया वाटर पार्क है, जहां बच्चे तुबे राइड का भरपूर मजा उठा सकते हैं...साथ ही रेनबो, गॉडजिला ,कटरीना ट्विस्ट आदि राइड का भी मजा ले सकते हैं।

टिकट

टिकट

2.9 फीट तक बच्चो की टिकट फ्री
बच्चो की टिकट- 400 (सोमवार से शुक्रवार), 500 (सोमवार से शुक्रवार)
अडल्ट- 500 (सोमवार से शुक्रवार), 500 (सोमवार से शुक्रवार)
सिंगल-700 (सोमवार से शुक्रवार), 800 (सोमवार से शुक्रवार)

अप्पू घर

अप्पू घर

अप्पू घर दिल्ली का सबसे पुराना वाटर पार्क है जिसका नाम बदलकर अब ओएस्टर वाटर पार्क कर दिया गया है।यहां आप करीबन 90 फीट स्लाइड माँ मजा ले सकते हैं..यह भारत की सबसे लम्बी वाटर स्लाइड है।
वीकेंड
बच्चो-600
अडल्ट-1200
सीनियर सिटीजन- 1000

गुड़गांव का किंगडम ऑफ ड्रीम्स

गुड़गांव का किंगडम ऑफ ड्रीम्स

गुड़गांव का किंगडम ऑफ ड्रीम्स सबसे ज्यादा चर्चित पर्यटन स्थल है। यह एक असाधारण मंच है, जहां देश की कला, संस्कृति, भोजन, धरोहर और दूसरे प्रदर्शन कला देखी जा सकती है। साथ ही यहां आधुनिक तकनीकों से किए गए बेहतरीनकामों को भी देखा जा सकता है। 29 जनवरी, 2010 में स्थापित किंगडम ऑफ ड्रीम्स लीशर वेली पार्क के पास ही स्थित है। इससे कई बॉलीवुड स्टार भी

Please Wait while comments are loading...