• Follow NativePlanet
Share
» »अमिताभ वाला नहीं, मजा तब है जब स्लमडॉग मिलियनेयर वाला मुंबई देखें

अमिताभ वाला नहीं, मजा तब है जब स्लमडॉग मिलियनेयर वाला मुंबई देखें

Posted By: Staff

हममें से कुछ लोग ऐसे हैं के जब भी कभी वो मुंबई की कल्पना करते हैं तो कुछ बातें उनके दिमाग में खुद-ब-खुद आ जाती हैं, जैसे कि ये शहर लोगों की भीड़ से भरा हुआ एक जल्दबाज शहर है जहां हर कोने में गंदगी बसती है, जहां लोग चॉल और खोलियों में रहकर बड़ी कठिनाई से ज़िन्दगी गुज़ारते हैं। वडा पाव खाकर लोकल ट्रेन में यात्रा करते हुए अपने रोज़गार की तलाश में निकल जाते हैं। खैर ये किसी व्यक्ति की एक विशेष विषय पर अपनी बेहद निजी राय हो सकती है, और हो सकता हो वो या तो सही हो या गलत। यहां हम आपसे यही कहना चाहेंगे कि अपनी आँखों को जरा खोलिए और एक बेहद सकारात्मक नजरिये से देखिये अवश्य ही आपको मुंबई की एक बदली हुई तस्वीर नजर आयगी जो कई मायनों में अपने आप में ख़ास है।

यदि आप मुंबई में हैं और आपने मुंबई के रेगुलर दर्शन कर लिए हैं तो अब कुछ नया और जरा हटके करिये। तो अब अगर आप ये सोच रहे हैं कि ऐसा कैसा किया जा सकता है तो हम आपकी दुविधा के निवारण के लिए ही बैठे हैं। यदि आपको मुंबई में कुछ हट के करना है तो आप फ़िल्म सिटी जा सकते हैं और वहां अपने पसंदीदा सितारों से मिल सकते हैं उनसे हाथ मिला सकते हैं। आप चाहें तो मुम्बई के स्लम को भी देख सकते हैं। अगर आपकी इच्छा हो तो मुंबई के वर्ल्ड फेमस डब्बे वालों से भी दो मिनट रुक के बात कर उनका हाल चाल उनके प्रबंध के तरीके पूछ सकते हैं।

कमजोर दिल वाले ना देखे वो तस्वीरें, जहां रानी पद्मिनी ने किया था जौहर

तो अब अगर आपको असल मुंबई देखना हैं तो वो बड़े पर्दे वाले मुंबई की कल्पना क्यों करें? क्यों न वो स्लमडॉग मिलियनेयर वाला मुंबई देखा जाये जो आम हो और हमारे जैसा हो क्यों न ही उसे महसूस किया जाये। तो आइये अब ज्यादा बात न करते हुए आपको ले चलते हैं असल मुम्बई की बिल्कुल वास्तविक यात्रा पर।

अब नहीं होगी मुंबई एयरपोर्ट पर बोरियत, कारण जान रह जायेंगे हैरान

{photo-feature}

यात्रा पर पाएं भारी छूट, ट्रैवल स्टोरी के साथ तुरंत पाएं जरूरी टिप्स