» »दशहरा लॉन्ग वीकेंड..दोस्तों के साथ करें धमाल

दशहरा लॉन्ग वीकेंड..दोस्तों के साथ करें धमाल

Posted By: Goldi

यकीनन 2017 नौकरीपेशा और स्कूली बच्चों के लिए बेहद लकी रहा, आप सोच रहे होंगे कैसे तो जनाब इस साल इतने लॉन्ग वीकेंड्स जो आये हैं, खासकर की आने वाले महीने अक्टूबर में छुट्टियों की भरमार है। अब बात छुट्टियों को हो रही है तो, कुछ लोग अनप्लांड ट्रिप्स को सही मानते हैं तो कुछ बेहद ही डीसीप्लेंड तरीके से छुट्टियों को प्लान करते हैं।

छुट्टियां चाहे कैसे भी हो..लेकिन जब तक ये पता ना हो जाना कहां है तो क्या प्लांड या अनप्लांड छुट्टियाँ। तो अगर आप आने महीनों में कहीं घूमने जाने की तैयारी में है, तो आपको हमारे इस लेख पर एक सरसरी नजर जरुर डालनी चाहिए क्यों कि हम आपको अपने लेख से बतायेंगे कुछ बेहद ही खूबसूरत हॉलिडे डेस्टिनेशन के बारे में, जहां आपका लॉन्ग वीकेंड बेहद ही खुशग्वार गुजरेगा साथ ही आप खुद को रिफ्रेश भी महसूस करेंगे।

आज हम आपको अपने लेख से बताने जा रहे हैं दिल्ली से कुछ दूरी पर पर स्थित खूबसूरत जगहों के बारे में, जहां आप अपनी दो से चार दिन की छुट्टियों को अच्छे से गुजार सकते हैं।

कोटा के सेवेन वंडर्स

कोटा के सेवेन वंडर्स

भले ही दुनिया के सात अजूबे दुनिया के अलग अलग हिस्सों में हो लेकिन आप इन सात अजूबो को एक साथ कोटा के सेवेन वंडर पार्क में देख सकते हैं।
pc:Ritukejai

जयपुर-उदयपुर-जोधपुर

जयपुर-उदयपुर-जोधपुर

आप चार दिन की छुट्टियों में जयपुर-जोधपुर और उदयपुर में अच्छे से अपनी छुट्टियों को एकदम राजसी अंदाज में एन्जॉय कर सकते हैं...साथ ही शॉपिंग भी। आप अपनी यात्रा जयपुर से शुरू कर सकते हैं..जयपुर में आप आमेर किला,हवा महल,नाहरगढ़, जलमहल देख सकते हैं..उसके बाद जोधपुर पहुंचकर सन सिटी को निहार सकते हैं...यहां आप उमैद भवन, मेहरानगढ़ किला और शॉपिंग का लुत्फ उठा सकते हैं । इसके बाद उदयपुर पहुंचकर शानदार किलों, मंदिरों, खूबसूरत झीलों, महलों, संग्रहालयों, और वन्यजीव अभयारण्य आदि देख सकते हैं ।

pc:Taj Hotels, Resorts and Palaces

गोल्डन ट्रायंगल(दिल्ली-आगरा-जयपुर)

गोल्डन ट्रायंगल(दिल्ली-आगरा-जयपुर)

अगर आप नहीं जानते कि गोल्डन ट्रायंगल क्या है..तो बता दें, कि गोल्डन ट्रायंगल दिल्ली-आगरा-जयपुर को कहा जाता हैगोल्डन ट्रायंगल। चार पांच दिन की छुट्टी में दिल्ली-आगरा और जयपुर को काफी अच्छे से घूमा जा सकता है।
pc:Arian Zwegers

दिल्ली घूमे और ले शॉपिंग का मजा

दिल्ली घूमे और ले शॉपिंग का मजा

सही बताऊं तो मैंने अभी तक दिल्ली शॉपिंग करते हुई ही घूमी है..जी हैं दिल्ली को अप शॉपिंग करते हुए भी आसानी से घूम सकते है..अगर आप छुट्टियों में दिल्ली जाने का प्लान बना रहे हैं तो शॉपिंग करते हुए दिल्ली घूमना कतई ना भूले।

pc:Seb & Jen

मुंबई-लोनावला घूमे

मुंबई-लोनावला घूमे

चार से पांच दिन कि छुट्टी में लोनावला और मुंबई को आसानी से घूमा जा सकता हैं..और मुंबई को सबसे सस्ता तरीका है घूमने का मुंबई दर्शन बस।

pc:MohitSingh

चंडीगढ़-अमृतसर

चंडीगढ़-अमृतसर

दिल्ली से चंडीगढ़ और अमृतसर को चार-पांच दिन में आसानी से घूमा जा सकता हैं..आप पहले दिल्ली से चंडीगढ़ जा सकते हैं, यह शहर फ्रांसीसी वास्तुकारों द्वारा डिजाइन किया गया था। देश के विभिन्न भागों से प्रकृति प्रेमि शहर के सुंदर स्थानों को देखने के लिए यहाँ आते हैं। इसके साथ ही आप अमृतसर यानी गुरुयों की नगरी अमृतसर की सैर भी कर सकते हैं, जहां आप दरबार साहिब में मत्था टेकने के बाद जलियांवाला बाग और वाघा बॉर्डर जा सकते हैं।

pc: Abhidny

नेशनल पार्क की सैर

नेशनल पार्क की सैर

अगर आप इन छुट्टियों में कुछ रोमांचक करना चाहते हैं, तो नेशनल पार्क्स को घूम सकते हैं.कई किमी तक फैले इन पार्कों में आप लहलहाते हुए जंगल, खड़ी चट्टानें और खुले मैदान हैं। पार्क में कई ऐसे स्थान हैं जो टूरिस्ट स्पॉट का काम करते हैं। इन अभ्यारण्य में घूमने पर आप बाघ, एशियाई सियार, धारीदार लकड़बग्घा, बंगाली लोमड़ी, राटेल, भालू, जंगली बिल्ली, भूरा नेवला और तेंदुआ सहित कई तरह के जानवर देख सकते हैं।

एकांत में मनाये छुट्टियाँ चोपता,उत्तराखंड

एकांत में मनाये छुट्टियाँ चोपता,उत्तराखंड

उत्तराखंड स्थित चोपता जिसे हम भारत में मिनी स्विटजरलैंड के नाम से भी जाना जाता है। चोपता ऐसी अनछुई और अनजान हिल स्टेशन है जिसकी प्राकृतिक खूबसूरती और हरियाली आपको अंदर तक आनंदित कर देगी। ययहाँ के पर्वतों में अलग ही जादू है। यहाँ हर दम चलती ठंडी-ठंडी हवाएं, मिटटी की वह मनमोहक खुशबु,घने जंगल हमें दूसरी ही दुनिया में ले जायेंगे। चोपता उत्तराखंड के आकर्षक हिल स्टेशनों में से एक है। यह उत्तराखंड में उकीमठ के रास्ते पर गढ़वाल क्षेत्र में बसा हुआ है।
pc:Ssteaj

वेलनेश्वर,महाराष्ट्र

वेलनेश्वर,महाराष्ट्र

रत्नागिरी से करीब 180 किलोमीटर की दूरी पर स्थित वेलनेश्वर समुंद्र तट अपनी स्वछता और ख़ूबसूरती के कारण प्रसिद्ध है। यह समुन्द्र तट नारियल के पेड़ों से घिरा है। इस तट के पास भगवान शिव का एक पुराना मंदिर भी है। वेलनेश्वर आने वाले पर्यटक शिव के इस मंदिर को देखने अवश्य आते हैं। वेलनेश्वर स्थित शिव का यह मंदिर शैव धर्म के रहस्‍यवाद से संबंधित है। वेलनेश्वर के समुद्र तट पर तैराकी और मोटर नौका का मजा पूरे परिवार के साथ लिया जा सकता है।

pc:Ankur P

गोवा

गोवा

खासकर की कॉलेज के स्टूडेंट्स छुट्टियाँ पड़ते ही गोवा की छुट्टियाँ प्लान जरुर करते हैं..यहां छुट्टियाँ मनाने का मजा ही अलग है..बीच पार्टी मस्ती। आप तीन दिन में गोवा में बखूबी मस्ती कर सकते हैं।

pc:Drmarathe

Please Wait while comments are loading...