» »इसी जगह गब्बर ने काटे थे शोले के ठाकुर के हाथ

इसी जगह गब्बर ने काटे थे शोले के ठाकुर के हाथ

Written By: Goldi

वीकेंड जिसका इंतजार सोमवार से शुरू हो जाता है और वीकेंड के प्लान्स भी हम हफ्ते के शुरुआती दिनों में बनाना शुरू कर देते हैं..तो आपने इस वीकेंड कहां जाने का मन बनाया है।

ये हैं कारण..जो बेंगलुरु को बनाता है दूसरे शहरों से एकदम अलग और जुदा

कहीं नहीं क्यों..अगर आप बेंगलुरु में है और हर वीकेंड को सोकर बर्बाद कर रहे हैं..तो आप बेवकूफ है..जी हां..क्यों कि भारत में बेंगलुरु एक ऐसा खूबसूरत शहर है..जहां आप अपने वीकेंड को सबसे अच्छे तरीके से एन्जॉय कर सकते हैं..बेंगलुरु के आसपास कई ऐसी खूबसूरत जगह है..जहां आप वीकेंड में अपने दोस्तों के साथ जमकर मस्ती कर सकते हैं...इसी क्रम में आज हम आपको बतायेंगे बेंगलुरु से 60 किमी की दूरी पर स्थित रामगिरी पहाड़ी के बारे में

ramagiri-hills

आप रामागिरी पहाड़ी अपनी गर्लफ्रेंड के साथ लॉन्ग ड्राइव पर भी जा सकते हैं, साथ ही दोस्तों के साथ ट्रैकिंग का लुत्फ उठा सकते हैं और परिवार के साथ पिकनिक बनाने के लिए यह जगह बेहद बेहतरीन है..तो आइये जानते हैं कैसे बेंगलुरु से रामागिरी पहाड़ी तक अपनी यात्रा शुरू करें।

अगर आप बस से जाना चाह रहे हैं, तो आप सिल्क बोर्ड से बस रामनगरा के लिए पकड़ सकते हैं..इसके बाद एंट्री गेट से आपको औटो लेना होगा।

इस वीकेंड घूमे बेंगलुरु की खूबसूरत झील कोमाघट्टा

अगर आप अपनी बाइक से जा रहे हैं तो आप सीधे मैसूर हाइवे लेकर सीधे रामनगर पहुंच सकते हैं..

ramagiri-hills

आप रामनगर जाने के लिए सुबह 8 बजे शुरुआत कर सकते हैं..रामानगरा पहुँचने में बेंगलुरु से करीबन 2 घंटे का समय लगता है...बाइक से रामनगरी पहाड़ी जाने रोड रूट कुछ इस प्रकार है बेंगलुरु-कुम्बलगुडू-बिदादी-रामानगरा

रास्ते में ले सकते हैं लोकल फ़ूड का मजा
आप रास्ते में ड्राइव करते हुए लोकल फ़ूड का मजा भी उठा सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है बेंगलुरु से रामानगरा की रोड काफी अच्छी है तो आप आसानी से पहुंच सकते हैं।

पहाड़ी पर चढ़ते ही आपको एक मंदिर नजर आयेगा..जोकि भगवान राम को समर्पित है..बताया जाता है कि, यह मंदिर करीब 1000 साल पुराना है। आप ऊँची पहाड़ी पर बैठकर दूर दूर तक नजर आने वाले खूबसूरत नजारों को निहार सकते हैं। कुछ समय पहाड़ी पर बिताने के बाद आप पहाड़ी से नीचे आकर अपने घर के लिए रवाना हो सकते हैं।

कैसे घूमें बैंगलोर जब आपको पास हो सिर्फ एक दिन

टिप्स-
-ट्रैकिंग करते हुए अपने पास पर्याप्त मात्रा में पानी ले जाना कतई ना भूले।
-पहाड़ी के उपर कोई भी फ़ूड स्टाल मौजूद नहीं है..इसलिए साथ खाने के लिए भी जरुर रखे।
-फोटो क्लिक करना कतई ना भूले

Please Wait while comments are loading...