» »बैंगलोर में करने वाली 10 चीज़े, जिसे जानने के बाद आप खुद को नहीं रोक पाएगें

बैंगलोर में करने वाली 10 चीज़े, जिसे जानने के बाद आप खुद को नहीं रोक पाएगें

Written By: Rupam

बैंगलोर को इंडिया का आईटी हब कहते हैं क्योंकि यहां सबसे ज्यादा जौब औपरचुनिटी होती है। लोगों के लिए यह जानना जरूरी है कि बैंगलोर में करने के लिए बहुत सारी चीज़ें हैं। इस जगह पर आप खुद को कभी भी बोर नहीं महसूस कर पाएगें।

गार्डन सिटी, जिसका नाम बदलकर मौर्डम सिटी रख दिया गया है। बैंगलोर में बहुत सी नई चीज़े आई हैं, लेकिन अपने पुराने चीज़ों का चार्म आज भी बनाए रखें है।

बैंगलोर में घूमने के लिए बहुत सारी जगहें हैं: हिस्टौरिक साइट, पार्क, म्यूज़ियम, मंदिर और भी बहुत कुछ। मौर्डम चीज़ें भी हैं जैसे शौपिंग मॅाल और मेट्रों ट्रेन।

शानदार मौसम

शानदार मौसम

बैंगलोर के शानदार मौसम के बारे में तो आप सभी को पता है। खासकर वींटर और रेनी सीज़न तो बहुत ही अच्छे होते हैं। क्या आपको नहीं लगता बैंगलोर के इस मौसम में कॅाफी और गर्म खाने की चीज़ें कितनी मज़ेदार होंगी?

Photo Courtesy: Muhammad Mahdi Karim

स्ट्रीट फूड

स्ट्रीट फूड

बोंगलोर अपने स्ट्रीट फूड के लिए बहुत फेमस है- डोसा कैम्प, चॅाट, लोकल फूड, नॅान-वेज, राज कचौड़ी और पिज़्जा के लोकल वर्जन आपको रोड साइड मिल जाएगें।

वी.वी पुरम का स्ट्रीट फूड बहुत ही फेमस है और अगर वहां से कभी गुजरे तो खुद को खाने से रोक नहीं पाएगें।


Photo Courtesy: Mishti Malik

शौपिंग स्ट्रीट

शौपिंग स्ट्रीट

बैंगलोर में लोगों के पास शौपिंग करने के बहुत सारे आँप्शन हैं। यहां बहुत सारे शौपिंग प्लेस हैं, जहां आपको सारी चीज़े आसानी से मिल जाएगी जैसे कपड़े, जूते-चप्पल, खिलौने, किताबें और भी बहुत कुछ।

गांधी बाज़ार, कमर्सियल स्ट्रीट, जयनगर 4th ब्लौक कॅामप्लेक्स, चीकपेट, ब्रिगेड रोड, एम जी रोड, ये सारी बैंगलोर के कुछ खाल शौपिंक डेस्टीनेशन हैं। यहां आपको अच्छे और सस्ते दामों में सारी चीज़े मिल जाएंगी।

Photo Courtesy: Amit

मेट्रों ट्रेन

मेट्रों ट्रेन

बैगलोर में मेट्रों ट्रेन हाल-फिलहाल में ही खुली हैं। अभी बहुत ज्यादा स्टौपेज नहीं हैं मेट्रों ट्रेन की।
पर बैंगलोर की एक राइड तो बनती है।

Photo Courtesy: Ramnath Bhat

विंडो शौपिंग.... मॅाल्स

विंडो शौपिंग.... मॅाल्स

इधर कुछ सालों में बहुत सारे मॅाल्स खुल गए हैं और लोगों के लिए एक हैगआउट प्लेस भी बन गया है।
गरूड़ा मॅाल, मंत्री मॅाल, ओरियन मॅाल, फोरम मॅाल, इन सारे मॅाल में आम दिनों पर भी इनमें बहुत भीड़ होती हैं। ओरियन म्रॅाल के पास एक लेक है जहां लोग अपना समय बिताते हैं और सेल्फी भी लेते हैं।

Photo Courtesy: Augustus Binu

Please Wait while comments are loading...