Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »बैंगलोर : परिवार के साथ कुछ इस तरह मनाएं अपना वीकेंड

बैंगलोर : परिवार के साथ कुछ इस तरह मनाएं अपना वीकेंड

By Namrata Shatsri

दोस्‍तों और परिवार के साथ घूमने के लिए बैंगलोर शहर में बहुत कुछ है। आज हम आपको बैंगलोर में और इसके आसपास की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगें जहां हर तरह के लोग घूम सकते हैं। पूरे हफ्ते काम करने के बाद वीकएंड का समय परिवार के साथ बिताना वाकई में बड़ा मजेदार होता है। अपने शहर के हर कोने को देखना बहुत मजेदार आता है। परिवार के साथ ऑफबीट जगहों पर घूमने के लिए बैंगलोर बेहतरीन जगह है। कैफे से लेकर प्‍ले पार्क तक बैंगलोर में बहुत कुछ है। परिवार के साथ आपको बैंगलोर में वीकएंड पर जरूर घूमना चाहिए। तो चलिए जानते हैं इस शहर की उन जगहों के बारे में जहां पर आप वीकएंड पर अपने परिवार के साथ घूम सकते हैं।

सवानदुर्ग में एक्टिविटीज़

सवानदुर्ग में एक्टिविटीज़

PC-

ये जगह बैंगलोर में स्थित नहीं है लेकिन परिवार के साथ फन एक्टिविटी करने के लिए आप यहां आ सकते हैं। बैंगलोर से सवानदुर्ग 60 किमी दूर है। आप मगदी रोड़ से होकर यहां आ सकते हैं। सफर के खूबसूरत नज़ारे भी बच्‍चों को बहुत पसंद आएंगें। ये जगह ट्रैकिंग के लिए भी बहुत मशहूर हैं। वीकएंड पर आप यहां पर बच्‍चों के साथ कैंपिंग भी कर सकते हैं। यहां कायकिंग और तैराकी भी कर सकते हैं।

ट्रैम्पोलिन पार्क की सैर

ट्रैम्पोलिन पार्क की सैर

PC-

बैंगलोर शहर में हर इंसान के लिए कुछ ना कुछ है। दिल्‍ली और मुंबई जैसे महानगरों में बच्‍चों के लिए कई चीज़ें होंगीं लेकिन वहां ट्रंपोलिन पार्क नहीं है। बैंगलोर का अपना ट्रंपोलिन पार्क है। इसकी जमीन ट्रंपोलिन से बनी है। ये पार्क इलेक्‍ट्रॉनिक सिटी में स्थित है। बच्‍चे ही नहीं बड़ों को भी ये जगह खूब पसंद आएगी। यहां आप जंपिंग और होपिंग का मज़ा ले सकते हैं।

कब्बन पार्क में पिकनिक

कब्बन पार्क में पिकनिक

PC- Purshi

परिवार के साथ पिकनिक मनाने के लिए कब्‍बन पार्क मशहूर है। इस मेगा पार्क की सबसे खास बात ये है कि यहां पर प्रकृति का अनूठा सौंदर्य देख सकते हैं। खूबसूरत बैंबू के पेड़, रंग-बिरंगे पेड़ और फूल आदि यहां देख सकते हैं। यहां पर कोई क्षेत्र गीला रहता है इसलिए अपने साथ पिकनिक मैट या योगा मैट लेकर आएं। अपनी पिकनिक को परफैक्‍ट बनाने के लिए आप मिनी मील भी साथ ला सकते हैं। यहां पर आइसक्रीम, चाट और अन्‍य स्‍नैक्‍स भी खा सकते हैं। फोटोग्राफी के लिए भी यहां बहुत कुछ है। आप यहां पर अपने परिवार के साथ पिकनिक मनाने आ सकते हैं।

बन्‍नेरघट्टा नेशनल पार्क

बन्‍नेरघट्टा नेशनल पार्क

PC- Muhammad Mahdi Karim

ये किसी सामान्‍य नेशनल पार्क की तरह नहीं है बल्कि यहां पर आप जानवरों को बेहद करीब से देख सकते हैं। ये पार्क बहुत बड़ा है और यहां पर एंट्री आपको लाइन में लगकर जानवरों को देखना होगा। इस पार्क में जाने के लिए आपको एक बंद वैन या मिनी बस में बैठाया जाएगा जो आपको पूरे पार्क की सैर कराएगी। वैन पहले आपको शाकाहारी और फिर मांसाहारी जानवर दिखाएगी। यहां पर आप भालू, सफेद शेर और बिलकुल अपनी बस के पास शेर देख सकते हैं। यहां पर जेब्रा और अन्‍य कई जानवर भी देखने को मिलेंगें। यहां पर बटरफ्लाई पार्क भी है जहां पर आप आराम फरमा सकते हैं। यहां पर स्‍नैक्‍स की कई दुकानें भी हैं।

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X