» »अब मुम्बइकर्स के वीकेंड में लगेगा रोमांस और रोमांच का तड़का एकसाथ

अब मुम्बइकर्स के वीकेंड में लगेगा रोमांस और रोमांच का तड़का एकसाथ

Posted By: Goldi

दिल्ली, कोलकाता, बैंगलुरु की तरह मुंबई भी भारत के व्यस्तम शहरों में से एक है..इस शहर में हर साल लाखो की तादाद में लोग बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाने पहुंचते हैं....इसके अलावा मुंबई पर्यटकों के बीक एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल भी है।

मुंबई में घूमने आने वालों के लिए कई जगह है... जैसे गेटवे ऑफ़ इंडिया से लेकर अमिताभ बच्चन का जलसा और शाहरुख़ खान का मन्नत आदि। लेकिन अगर आप मुंबईकर है, और बढ़ती भीड़ के चलते रोमांच की तलाश में शहर से बाहर जाना चाहें या प्रकृति की गोद में सुकून के कुछ पल बिताना चाहते हैं, मुंबई के पास मुंबई के आसपास कई ऐसी खूबसूरत जगहें है, जहाँ आप वीकेंड और लॉन्ग वीकेंड को बेहद मजेदार बना सकते है।

तो अगर आने वाले लॉन्ग वीकेंड में कुछ खास करने का इरादा है या फिर गर्लफ्रेंड के साथ कुछ रोमांटिक छुट्टियां मनाने का मन है तो हमारा ये लेख आप ही के लिए है... जानने के लिए नीचे स्क्रॉल करें

सुला वाइनयार्ड्स

सुला वाइनयार्ड्स

अगर आप प्रकृति की गोद में कुछ पल सुकून के बिताना चाहते हैं, तो आपके लिए सुला वाइनयार्ड्स बेस्ट ऑप्शन है...यहाँ आकर आप आराम और ताज़गी का एहसास कर सकते हैं। सुला वाइनयार्ड्स मुंबई से लगभग 230 किलोमीटर दूर स्थित है।

pc:Sulawines1234

कोलाड

कोलाड

कोलाड, रायगढ़ जिले में स्थित महाराष्ट्र के एडवेंचर स्पॉट है, यह जगह एडवेंचर लवर्स के लिए स्वर्ग से कम नहीं है। यहाँ कुंडलिका नदी में व्हाइट वाटर राफ्टिंग और अपने ट्रेकिंग ट्रेल्स के लिए काफी मशहूर है। । यहां पर राफ्टिंग के अलावा, कनूइंग, कायाकिंग, पैराग्लाइडिंग, रैपलिंग, रॉक क्लाइंबिंग और रिवर ज़िप लाइन क्रॉसिंग जैसे रोमांचक विकल्प भी मौजूद हैं। वाटरफॉल रैपलिंग और माउंटेन बाइकिंग कुछ ऐसी ऐक्टिविटीज़ हैं जो रोमांच पसंद लोगों को कोलाड की ओर इस तरह आकर्षित करती हैं जैसे शहद से मधुमक्खियां । कोलाड मुंबई से 121 किलोमीटर दूर और सहयाद्री पर्वत श्रृंखला में स्थित है।

pc: Naishashetty17

माथेरान

माथेरान

महाराष्ट्र का बेहद आकर्षक और खूबसूरत हिल स्टेशन माथेरान मुंबई से तक़रीबन 108 किलोमीटर की दूरी पर बसा हुआ है। माथेरान का शाब्दिक अर्थ है 'माता का जंगल'। इसलिए इसके आस-पास की हरियाली इसके नाम को सुशोभित करती है। अगर आप इस वेकेशन माथेरान आना चाहते हैं तो बतादें की यहाँ पर्यटकों के लिए बहुत कुछ ख़ास है जो इसे अपने आपमें लोकप्रिय बनाता है।

यहाँ आप प्रदुषण रहित वातावरण, आकर्षक दृश्य, ठंडी हवा के झौंके, दूर तक फैली हरी-भरी घाटी, उड़ते बादल और पर्वतों का खूबसूरत नज़ारा आदि को देख मंत्रमुग्ध को उठेंगे। माथेरान के कुछ शानदार दर्शनीय स्थल जहाँ पर्यटक जाके प्रकृति की मोह में डूब जाते हैं- चारलोटी झील, पेमास्टर पार्क, रामबाग, ओलम्पिया रेसकोर्स, पैनोरमा पॉइन्ट, कैथेड्रल पार्क, मंकी पॉइन्ट आदि।

pc:Travel Miles With Smiles

मांडवा

मांडवा

मांडवा समुद्र के किनारे बसा एक आरामदेह गांव है जो मुंबई से 102 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यहां गेटवे ऑफ इंडिया से एक फेरी के माध्यम से पहुंचा जा सकता है। इसे अपने सनी बीच, लाजवाब खाने और वाटर-स्पोर्ट्स के लिए जाना जाता है। पर्यटक यहाँ वीकेंड पर मांडवा बीच पर टहलने और स्थानीय मछेरों से बातचीत करने में बिता सकते हैं।

pc:Karthik Nadar

येऊर हिल्स

येऊर हिल्स

येऊर हिल्स ट्रैकिंग लवर्स के लिए परफेक्ट प्लेस है, साथ ही यहाँ आप ट्राइबल एरियाज को भी देख सकते हैं। पक्षी विहार के शौकीनों और स्कूली बच्चों के पसंदीदा येऊर हिल्स में कुछ रिज़ॉर्ट्स भी हैं जहां आप आराम करते हुए ज़ायकेदार भोजन का लुत्फ लेकर अपना पूरा दिन बिता सकते हैं। मुंबई से सिर्फ 25 किलोमीटर दूर यह स्थान मुंबईकरों के लिए एक शानदार पिकनिक डेस्टिनेशन है।

pc:Dinesh Valke

Please Wait while comments are loading...