» »अगर आप विकेंड में नहीं होना चाहते हैं बोर, तो बस निकल जाइए इन जगहों के लिए

अगर आप विकेंड में नहीं होना चाहते हैं बोर, तो बस निकल जाइए इन जगहों के लिए

Written By: Rupam

अगर आप विकेंड पर बोर हो रहे हैं तो बस तैयार हो जाइए और अपने दोस्तों के साथ इन खूबसूरत जगहों पर घूम आइए। जैसा की हम सब जानते हैं कि बैंगलोर या बैंगलोर के पास बहुत सारे ऐसे जगह हैं, जहां आप एक क्विक गेटवे प्लान कर सकते हैं। जो आपको एक बहुत ही मज़ेदार होगा।

बहुत सारे ऐसे भी जगह हैं जो फन और ऐचवेंचर से भरपुर हैं जैसे ट्रैकिंग। यह सारे विकेंड प्लेसेज लगभग 100 से 200 किलोमीटर के आसपास है, जहाँ आप एक से दो दिन के अंदर जाकर वापस आ सकते हैं। तो आइए जानते है इन जगहों के बारे में

नंदी हील्स

नंदी हील्स

नंदी हील्स, बैंगलोर से 60 किलोमीटर की दूरी पर है। सुबह के समय जहां का सीन देखने लायक होता है। इस जगह पर आपको चारों तरफ धूंध ही धूंध नज़र आएगी। नंदी हील्स अभी अंडरकंसट्रक्सन में है।

Photo Courtesy: Rameshng

सावनदुर्गा

सावनदुर्गा

यह बैंगलोर से लगभग 50 किलोमीटर की दूरी पर है। सावनदुर्गा ट्रेकिंग करने के लिए बहुत ही फेमस है। यह सी लेवल ले 1226 मीटर की ऊचाई पर है। अरकवथी रीवर यहां से होकर गुज़रती है।

Photo Courtesy: Shyamal

रामानगरा

रामानगरा

रामानगरा, बैंगलोर से 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इस जगह को शोले के फेमस रामगढ़ के रूप में दिखाया गया था। टीपू सुल्तान के समय इसे शामसेराबाद से जाना जाता था।

Photo Courtesy: L. Shyamal

कनकापुरा

कनकापुरा

इसकी दूरी बैंगलोर से लगभग 62 किलोमीटर की दूरी पर है। यह बहुत ही शांत जगह है, जहां आप आराम से समय बीता सकते हैं। यह शहर सील्क और ग्रेनाइट के लिए फेमस है।

Photo Courtesy: Rsrikanth05

वंडरला एमुज़मेंट पार्क

वंडरला एमुज़मेंट पार्क

वंडरला, बैंगलोर से 28 किलोमीटर दूर है और लगभग 82 एकड़ में फैला हुआ है। यहां पर 56 अलग-अलग तरह के राइड्स हैं। हर उम्र के लोग इस पार्क का मज़ा उठाते हैं। यहां पर वाटर राइड्स भी हैं।

Photo Courtesy: Prathyush Thomas

होगेनकल वाटरफॅाल

होगेनकल वाटरफॅाल

होगेनकल, बैंगलोर से 180 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यहां जाने का बेस्ट टाइम दिसंबर से फरवरी का है। कभी-कभी इसे "इंडिया के नाइग्रा" के नाम से भी बोला जाता है। होगेनकल कन्नड़ के दो वर्ड से बना है "होगे" और "कल"।

Photo Courtesy: Mithun Kundu

शिवानासमुद्र वाटरफॅाल

शिवानासमुद्र वाटरफॅाल

शिवानासमुद्र, बैंगलोर से लगभग 135 किलोमीटर की दूरी पर है। बहुत ही खूबसूरत जगह है और इसकी नैचुरल ब्यूटी आपको बहुत की अटरैक्टीव लगेगी।

Photo Courtesy: Quantumquark

Please Wait while comments are loading...