Tap to Read ➤

मानसून में यात्रा करने के फायदे

मानसून के सीजन में घूमने का एक अलग ही मजा है। इस दौरान प्राकृतिक सुंदरता देखने को मिलती है। देश के कई ऐसे स्थान है, जो हरियाली के साथ-साथ सजी हुई दुल्हन की तरह नजर आती है।
Kishan Gupta
मानसून में हरियाली वाले पहाड़ी क्षेत्रों में घूमने जा सकते हैं, जो आपको बिल्कुल ही दुल्हन की तरह सजी हुई नजर आती है। बारिश के दिनों में यहां की खूबसूरती देखने लायक बनती है।
बारिश के दिनों में चाय के बागानों की ओर रूख करें, जो प्रकृति की असली सुंदरता से रूबरू कराएगी और प्रकृति के असली स्वरूप को देख पाएंगे।
यात्रा के दौरान जब हल्की-हल्की बारिश की बूंदे चेहरे पर पड़ती है तो शरीर की सारी थकान मिट जाती है। ऐसे में मानसून के सीजन में ड्राइविंग करना बेहद अनोखा अनुभव माना जाता है।
अगर झरने देखने के शौकिन हैं तो आपको मानसून के दौरान झरनों के पास जाना चाहिए। इस दौरान इन झरनों की खूबसूरती अपने चरम पर होती है तो आपको अपने मनोरम दृश्य से मंत्रमुग्ध कर देती है।
ट्रेकिंग प्रेमियों के लिए मानसून काफी शानदार मौसम माना जाता है। हल्की बारिश की बूंदों के साथ ट्रेकिंग करने का आनंद ही कुछ और होता है, जो आपको बाकी मौसम में नहीं मिलेगा।
बारिश के दिनों में पार्टनर के साथ समय बिताना काफी अच्छा माना जाता है। ऐसे में आप हरियाली और प्राकृतिक सुंदरता से भरा हनीमून डेस्टिनेशन भी प्लान कर सकते हैं, जो आपके रोमांस को और भी रोमांचक बना देगा।
अगर आप ट्री-हाउस में ठहरने की प्लानिंग बना रहे हैं तो इसके सबसे अच्छा मौसम है मानसून का। इस मौसम में वाकई आप ट्री-हाउस का आनंद ले सकेंगे, जो आपकी ट्रिप को और भी रोमांचक बना देगा।
अगली स्टोरी - दिल्ली के 10 फेमस वेज आइटम
दिल्ली के वेज डिशेज