India
Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »IRCTC Tour Package! 5 दिन में दोआर की यात्रा, हरियाली से लेकर एडवेंचर तक सब कुछ

IRCTC Tour Package! 5 दिन में दोआर की यात्रा, हरियाली से लेकर एडवेंचर तक सब कुछ

क्या आप भी घूमने-फिरने का शौक रखते हैं? क्या आपको भी प्रकृति और एडवेंचर से लगाव है? भारत में ऐसी तमाम जगहें है, जहां आपको इनका कॉम्बो देखने को मिल जाए। लेकिन अगर इस कॉम्बो के साथ किसी देश की सीमा भी देखने का अवसर मिल जाए तो 'सोने पर सुहागा' जैसी बात होगी। आज हम आपको एक ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आपको हरियाली, जंगली परिदृश्य और एडवेंचर लाइफ तीनों का कॉम्बो 'दोआर' को करीब से निहारने का एक सुनहरा मौका मिलेगा।

IRCTC ने निकाला टूर पैकेज

IRCTC ने निकाला टूर पैकेज

इसके लिए IRCTC ने एक टूर पैकेज (3AC) निकाला है, जो 4 रात और 5 दिन है। इसके अंतर्गत आपको न सिर्फ एक हरियाली भरा मैदान देखने को मिलेगा बल्कि एक शानदार जंगली परिदृश्य जहां पानी के कलकल की आवाज सुनने को मिलेगी। इतना ही नहीं यहां पक्षियों के चहचहाने के बीच आप चाय के बागानों का भी आनंद ले सकेंगे।

'दोआर' रेल टूर पैकेज का रूट मैप

'दोआर' रेल टूर पैकेज का रूट मैप

इस रेल सेवा की शुरुआत इस शुक्रवार से होगी, जो सोमवार तक चलेगी। यह सेवा पर्यटकों के लिए एक साप्ताहिक सेवा होगी। इसके अंतर्गत पर्यटकों को दोआर के दार्शनिक स्थलों से रूबरू कराया जाएगा और फिर सोमवार की रात को ट्रेन से वापसी करा दी जाएगी और मंगलवार की सुबह सभी पर्यटकों को एक खूबसूरत याद के साथ घर के लिए छोड़ दिया जाएगा।

पहला दिन - पर्यटकों को लेकर सियालदह रेलवे स्टेशन से ट्रेन संख्या- 13149 रात 08:35 बजे न्यू माल जंक्शन के लिए प्रस्थान करेगी।
दूसरा दिन - न्यू माल जंक्शन रेलवे स्टेशन पर सुबह 09.00 बजे पर्यटकों को पहुंचा दिया जाएगा। फिर लतागुड़ी में होटल में फ्रेश होने और सामान रखने के लिए ले जाया जाएगा। जहां से रेडी होने के बाद पर्यटकों को मेडला वन की यात्रा के लिए ले जाया जाएगा। फिर शाम तक होटल पर वापसी करा दी जाएगी, जहां आप रात का खाना खाकर आराम कर सकेंगे। (नोट - मेडला वन में सफारी पर्यटकों की ओर से वहन की जाएगी)
तीसरा दिन - सुबह के नाश्ते के बाद झालोंग, बिंदू और मूर्ति नदी की यात्रा के लिए ले जाया जाएगा। फिर शाम तक होटल पर वापसी करा दी जाएगी, जहां आप रात का खाना खाकर आराम कर सकेंगे।
चौथा दिन - सुबह नाश्ता करने के बाद होटल से चेक आउट कर लें और खुद के खर्च से गोरुमारा वन की यात्रा के लिए निकल पड़े। फिर रात 07:40 बजे ट्रेन संख्या- 13150/कंचनकन्या एक्सप्रेस द्वारा सियालदह वापसी के लिए सिलीगुड़ी जंक्शन पर पहुंचें।
पांचवां दिन - सुबह 08.20 बजे सियालदह रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को एक सुनहरे याद के साथ छोड़ दिया जाएगा।

'दोआर' रेल टूर पैकेज का टिकट मूल्य

'दोआर' रेल टूर पैकेज का टिकट मूल्य

प्रत्येक शुक्रवार से शुरू होने वाले इस पैकेज का टिकट मूल्य- 17730 रुपये, 14020 रुपये, 13760 रुपये, 11770 रुपये और 6585 रुपये प्रति व्यक्ति रखा गया है। इसमें क्रमश: दो व्यक्ति (Double Share), तीन व्यक्ति (Triple Share), चार व्यक्ति (Fourth Share), छह व्यक्ति (Sixth Share) और बच्चा बेड के साथ (5-11 Years Child) का किराया शामिल है।

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X