दुधनी, सिलवासा

यह स्‍थल खानवेल से 20 किमी. की दूरी पर और सिलवासा से 40 किमी. की दूरी पर स्थित है। दुधनी, नदी दमनगंगा का विस्‍तृत वॉटरफ्रंट है। यह शानदार पानी का स्‍पोर्ट कॉम्‍पेलेक्‍स पश्चिमी घाट के सुंदर तलहटी से घिरा हुआ है।  यहां के पर्यटन विभाग के द्वारा कई वॉटन गेम्‍स का आयोजन किया जाता है और पर्यटक यहां आकर रोईंग बोट्स, कायाकस, वॉटर स्‍कूटर्स, कैनोस, जेट स्‍काईस, मोटराईज्‍ड स्‍पीड बोट और शिकारा - आवासीय नौका ( जो कश्‍मीर में डल झील पर मिलती है ) की सैर कर सकते है और भरपूर आनंद उठा सकते है।

यहां पर्यटकों के ठहरने के लिए कॉटेज सुविधा भी है ताकि वह रात का विश्रात कर सकें। इस साइट पर पर्यटकों को शानदार और टेस्‍टी भोजन प्रदान करने के लिए एक रेस्‍तरां भी है। यहां आकर पर्यटक आदिवासी जीवन शैली की झलक भी देख सकते है।  यह क्षेत्र यहां आने वाले साहसिक पर्यटकों को कई खेल जैसे घुमावदार पटरियों पर ट्रैकिंग आदि का विकल्‍प भी प्रदान करता है।

पर्यटकों को नदी के तट पर खुद का तंबू लगाने की भी इज़ाजत है।  दुधनी से ड्राइव करना बेहर रोमांचकारी होता है क्‍योंकि यहां का शानदार माहौल आपकी सैर और सफर दोनों को रोमांच से भर देता है।

Please Wait while comments are loading...