Search
  • Follow NativePlanet
Share
होम » स्थल » सुचिन्द्रम » मौसम

सुचिन्द्रम मौसम

सुचिन्द्रम की यात्रा करने के लिए सबसे अच्छा समय नवंबर से फरवरी तक है। इस समय सुचिन्द्रम में सर्दियां होती है और हालांकि, सूर्य ज्यादा चमकदार नहीं होता, लेकिन गर्म भी नहीं होता। इसके बावजूद, सूर्य की गर्मी की वजह से पर्यटन स्थलों का भ्रमण और यात्रा आरामदायक रहती है।हालांकि, पर्यटकों को अपने साथ जैकेट और शॉल ले जाने की सलाह दी जाती है।

गर्मी

सुचिन्द्रम में ग्रीष्मकाल मार्च के महीने में शुरू होता है और मई के अंत तक जारी रहता है। तापमान 30-35 डिग्री के बीच बना रहता है। गर्मी के मौसम में नमी का स्तर बहुत अधिक रहता है। सुबह को कुछ देर में और दोपहर में गर्मी हो जाती है।, लेकिन सुबह-सुबह और देर शाम को समुद्र से आ रही ठंडी हवाएं काफी सुखद होती हैं।

मानसून

सुचिन्द्रम में जून, जुलाई, अगस्त और सितंबर के महीनों के दौरान भारी वर्षा होती है। गरज के साथ बारिश होने की सम्भावना रहती है। तापमान गिर कर लगभग 22 डिग्री सेल्सियस तक आ जाता है, लेकिन नमी बढ़ जाती है। हालांकि, भारी वर्षा से स्थानीय लोगों की जिन्दगी की गाड़ी पटरी से उतर जाती है, अतः पर्यटक भी इस बरसात के मौसम में यहां आने से बचते हैं।

सर्दी

उत्तर भारत के विपरीत, सुचिन्द्रम में सर्दियां ज्यादा ठंडी नहीं होतीं। सर्दियों के महीनें आमतौर पर दिसंबर, जनवरी और फरवरी हैं। न्यूनतम तापमान लगभग 19 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री से ऊपर नहीं जाता है। दोपहर सुखद होती है, लेकिन शाम व रात में मौसम ठंडा हो जाता है।