» »गोवा में ये चीजें करने से बचे,वर्ना खानी पड़ सकती है जेल की सजा

गोवा में ये चीजें करने से बचे,वर्ना खानी पड़ सकती है जेल की सजा

Posted By: Goldi

गोवा भारतीयों का ही नहीं बल्कि विदेशियों का भी पसंदीदा हॉलिडे डेस्टिनेशन है...यहां आप किसी भी मौसम में चले जायें आपको हजारों की तादाद में पर्यटक नजर आयेंगे। यहां कुछ पर्यटक समुद्रों की लहरों से खेलने आते हैं, तो कुछ दोस्तों के साथ मस्ती करने, साथ ही कुछ गोवा की मस्त रंगीन दुनिया को एन्जॉय करने।

अगर आप सोचते हैं , गोवा में अगर लेट नाईट पार्टीज होती है, तो आप वहां आप कुछ भी करने लिए आजाद है..तो आप गलत है। जी हां, अगर आप गोवा में शराब का सेवन समुद्री किनारे करते हैं और ग्लास या बोतल को वहीं छोड़ देते हैं, तो आपको इसके लिए जेल भी हो सकती है। सिर्फ यही नहीं बल्कि कई और भी ऐसी कई चीजें हैं, जिन्हें आपको गोवा में करने से बचना चाहिए। तो आइये जानते हैं कि गोवा में किन किन चीजों को करने से बचना चाहिए।

टैक्सी लेने से बचे

टैक्सी लेने से बचे

एयरपोर्ट या फिर रेलवे स्टेशन टैक्सी लेने से बचे , ये टैक्सी प्रीपैड टैक्सी होती है,जो ना तो मीटर और टैरिफ कार्ड को फॉलो करते हैं और जबरन पर्यटकों से ज्यादा किराये से ज्यादा पैसे वसूलते हैं। बेहतर होगा कि, आप गोवा घूमने के लिए मोटर बाइक या स्कूटी किराए पर, अगर आप बाइक चलाना नहीं जानते तो, बाइक टैक्सी ले सकते हैं।
PC:Andrew Bone

कचरा ना फैलाएं

कचरा ना फैलाएं

गोवा के बीच सफेद समुद्री रेट के लिए जाने जाते हैं...तो बेहतर होगा कि आप समुद्र के आसपास कचरा ना फैलाएं। ना आसपास थूके , ना ही शराब की बोतलों को फेंके..कचरा फेकने के लिए कूड़ेदान का इस्तेमाल करें।

कम और जरूरत का सामान ले जायें

कम और जरूरत का सामान ले जायें

गोवा की पैकिंग करते समय आप कम से कम सामान की पैकिंग करें..साथ ही गोवा घूमने से पहले अपने कीमती सामान को अपने साथ रखें। बेहतर होगा कि, आप कैश की बजाए एटीएम का उपयोग करें।

किसी अनजान से ना क्लिक कराएं तस्वीरें

किसी अनजान से ना क्लिक कराएं तस्वीरें

जिस तरह ताजमहल में आपको कई फोटोग्राफर नजर आते हैं ठीक वैसे ही गोवा में समुद्री तट पर कई फोटोग्राफर आपकी तस्वीरें निकालने को उत्सुक दीखते हैं..लेकिन बेहतर होगा कि आप तस्वीरें आने परिचितों से ही खिचवायें।

pc:McKay Savage

घूरे नहीं

घूरे नहीं

हम भारतीयों की एक बेहद गंदी आदत होती है, लोगो की घूरने..तो आगर आप गोवा में है तो कृप्या किसी भी पर्यटक को घूरने से बचे।
pc:Vinayaraj

टॉपलेस बीच पर ना घूमे

टॉपलेस बीच पर ना घूमे

बाहरी देशों में बीच पर टॉपलेस घूमने की मनाही नहीं होती है, लेकिन भारत में टॉपलेस घूमना वर्जित है। आप गोवा में बिकनी या फिर शॉर्ट्स पहनकर घूम सकते हैं।

आई लव गोवा

आई लव गोवा

हम सभी गोवा से प्यार करते है, लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि, आप पूरी ट्रिप मै कस्टमाईजड टीसर्ट पहनकर जाहिर करें कि आई लव गोवा। बेहतर आप गोवा में मस्ती करें ये बताने की बजाये की आप गोवा को प्यार या पसंद करते हैं।

लोगो से बचे

लोगो से बचे

जैसे ही आप गोवा में प्रवेश करेंगे, गाइड आपके आसपास घूमने लगते हैं..आपको सस्ती सस्ती पार्टी की जगहों के बारे में बताते हैं..बेहतर होगा की आप इनसे बचें अगर आप इनके झांसे में आ गये तो आप लूटपाट के शिकार भी हो सकते हैं।

pc:Mike Lehmann

सुपरमैन बनने से बचें

सुपरमैन बनने से बचें

गोवा ढेर सारी रोमांचक वाटर स्पोर्ट्स औरएडवेंचर स्पोर्ट्स के लिए जाना जाता है....जैसे पैरा-सैलिंग,सर्फिंग,हॉट एयर बैलून आदि।इन सभी को करने से पहले प्रोफ़ेसनल प्रशिक्षक से जरुर मिले...गलती से खुद ही सुपरहीरो बनने की कोशिश ना करें ।
pc:Ekabhishek

ज्यादा शराब ना पियें

ज्यादा शराब ना पियें

गोवा पार्टी और शराब के लिए जाना जाता है, लेकिन इसे हद में रहकर एन्जॉय किया जाये तो बेहतर है।

Please Wait while comments are loading...