Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »अगर खाना है शौक़ीन है, तो ट्राय करें इन अजीबो-गरीब फ़ूड चैलेन्ज को और बन जायें मालामाल

अगर खाना है शौक़ीन है, तो ट्राय करें इन अजीबो-गरीब फ़ूड चैलेन्ज को और बन जायें मालामाल

By Goldi

घूमने के शौक़ीन और खाने के शौकीनों में एक चीज बेहद ही कॉमन है दोनों ही नई नई जगहें देखने और चखने की तलाश में बिना सोचे समझे निकल पड़ते हैं।

अगर आप घूमने के शौक़ीन है, तो यकीनन आपको हर जगह जगह का नया खाना तरह तरह का स्वाद लेना खूब भाता होगा। आखिर यात्रा का भी मजा तब ही है, जहां आप वहां के लजीज व्यंजनों को चटकारे लेकर खा सकें।

आपने वो टीवी शो तो देखा ही होगा, हाइवे ऑन प्लेट, जहां दो युवा घुम्मकड अपने खाने के शौक को पूरा करने के लिए घूमते हुए सभी ढाबों और जगहों का खाना चखते हुई अपनी मंजिल पर पहुंचते हैं। हम अक्सर आपको अपने लेखों से भारत की विशेष जगहों के फ़ूड डेस्टिनेशन से रूबरू कराते रहते हैं, इसी क्रम में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ खास फ़ूड चैलेंजेस के बारे में, जिन्हें पूरा करने के लिए इन खास जगहों पर दूर दूर से लोग पहुंचते हैं।

अगर आप भी खाने के शौक़ीन हैं, तो आपको भारत में होने वाले कुछ खास फ़ूड चैलेंजेस कम्पटीशन में हिस्सा अवश्य लेना चाहिए।

डब्लूटीऍफ़ बर्गर चैलेंज. बर्गर बार्न कैफे

डब्लूटीऍफ़ बर्गर चैलेंज. बर्गर बार्न कैफे

Pc: The Burger Barn Cafe'

इस डब्लूटीऍफ़ बर्गर चैलेंज में हाइवे ऑन माय प्लेट के एंकर रॉकी और मयूर जैसे सेलिब्रिटी भी हिस्सा ले चुके हैं। एक फुट लंबा यह बर्गर करीबन दी किलो का है, जिसमे 6 विभिन तरह की पैटीज और चिकन, सॉसेज,सैलमी से भरा होता है, जिसकी टॉपिंग अंडे से की जाती है ।

इस दो किलो के बर्गर को फ्राइज और मिल्कशेक के साथ सर्व किया जाता है, अगर आप इसे आधा घंटा में खत्म करते हैं, तो आप वाल ऑफ़ फेम बन सकते हैं, और अगर आपने इस हेवी बर्गर को महज 15 मिनट में खत्म किया तो आपको यह पूरी मील मिलेगी एकदम मुफ्त।

कीमत- डब्लूटीऍफ़ बर्गर- 650 रूपये

हिंदुस्तान का सबसे बड़ा परांठा

हिंदुस्तान का सबसे बड़ा परांठा

बात जब परांठों की आती है, तो दिमाग में सबसे पहला नाम आता है दिल्ली स्थित चांदनी चौक की परांठे वाली गली कि, खैर अगर आप परांठे वह विभिन्न वैरायटी के परांठे खाने के शौक़ीन हैं, तो आपको हिंदुस्तान का सबसे बड़ा परांठा अवश्य ट्राय करना चाहिए। जहां अगर आपने एक घंटे में तीन परांठे खा लिए तो आपको यहां ज़िंदगीभर फ्री परांठा खिलाया जायेगा, सिर्फ जिन्दगी भर फ्री परांठा ही नहीं मिलेगा बल्कि इनाम के तौर पर आपको 5100 रूपये नकद दिए जायेंगे।

बता दें, कि ये परांठा कोई आम नहीं है।एक फ़ुल परांठा करीब 1 किलो का है, इसका साईज 1 फ़ुट 6 इंच का है। यही कारण है कि इसे देश का सबसे बड़ा परांठा कहा जा रहा है।

खड़े चम्मच की चाय- सोडा बोतल ओपनर वाला बेंगलुरु

खड़े चम्मच की चाय- सोडा बोतल ओपनर वाला बेंगलुरु

भारत में चाय एक ऐसा पेय पदार्थ है, जो सभी को बेहद भाता है, तो क्या आपने बेंगलुरु की खड़ा चमच्च चाय चखी है। चाय को पीने वालों का मानना है कि कप के अंत में डाली गई चीनी के कारण चम्मच सीधा खड़ा रहता है।

चाय के शौक़ीन, भारत के इन खास चाय के बगानों को जरुर घूमें

इस चाय को तीस मिनट में खत्म करना होता है, जो बहुत ही कम लोग कर पाते हैं, अगर आप इसे ट्राय करने में सफल होते हैं, तो आपको मिलेगा एक जबरदस्त गिफ्ट।

एबीएस चैलेन्ज, प्लान बी बेंगलुरु

एबीएस चैलेन्ज, प्लान बी बेंगलुरु

Pc: PlanB

अगर आप चिकन खाने के शौक़ीन हैं, तो आपको बेंगलुरु स्थित एबीएस चैलेन्ज जाकर तीखे एक्स्ट्रा छ चिकन विंग्स एक्स्ट्रा तीखे सॉस के साथ जरुर ट्राय करने चाहिए, अगर आप जीतते हैं, तो आप आक्फी बेहतरीन तोहफों को हासिल कर सकते हैं। खैर अभी तक कुछ ही लोग इसे पूरा सकें हैं।

कीमत-460+++

मदर इन लॉ रिवेंज, ओल्ड वर्ल्ड चार्म, दिल्ली

मदर इन लॉ रिवेंज, ओल्ड वर्ल्ड चार्म, दिल्ली

आप सोच रहे होंगे की ये कैसा फ़ूड चैलेन्ज है, तो जनाब ये एक ऐसा चैलेन्ज है जो सबके बस का नहीं है, इस चैलेन्ज में आपको आठ पेटी बर्गर, पास्ता का कटोरा, फ्राइज़ और एक बड़ा गिलास मिल्क शेक खत्म मिलेगा जिसे आपको महज 30 मिनट में खत्म करना होगा। अगर आप ये जीतते हैं, तो आपको मिलेगी मुफ्त मील और हॉल ऑफ़ फेम।

कीमत: रु 1600 ++

मुंह में आ जाएगा पानी अगर गुजर गए इन गलियों से !

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X