Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »जुहू बीच क अलावा क्या आप जानते हैं, मुंबई के प्रसिद्ध समुद्री तटों के बारे!

जुहू बीच क अलावा क्या आप जानते हैं, मुंबई के प्रसिद्ध समुद्री तटों के बारे!

By Goldi

सपनो की नगरिया मुंबई, भारत के पश्चिमी तट पर स्थित है और शानदार अरब सागर से घिरा हुआ है। इस कारण से, मुंबई में कई समुद्र तट हैं और इन समुद्र तटों से शानदार सूर्यास्त एक मनोरम नजारे प्रदान होते हैं। आप इन समुद्री तटों पर घूमते हुए कई मुंबई स्ट्रीट फ़ूड का मजा भी ले सकते हैं।

अक्सर मुंबई के समुद्री तटों पर आप घूमते हुए बॉलीवुड सितारों की झलक भी पा सकते हैं, इसके अलावा अक्सर यहां फिल्मों की और टीवी शोज की शूटिंग भी होती रहती है। मुंबई के खूबसूरत समुद्र तट मुंबई की तेज-दौड़ती भागती जिन्दगी के बीच वीकेंड्स में स्थानीय लोगों को राहत पहुंचाते हैं। मुंबई के समुद्री तट सिर्फ स्थानीय मुंबईवासियों को ही नहीं बल्कि बल्कि बाहरी पर्यटकों के बीच भी काफी लोकप्रिय हैं, आइये इसी क्रम में जानते हैं, मुंबई के खास समुद्री तटों के बारे में

जुहू बीच

जुहू बीच

Pc: Swaminathan

मुंबई के प्रसिद्द व्यंजनों

चौपाटी बीच

चौपाटी बीच

Pc:McKay Savage

प्रसिद्ध समुद्र तटों में से एक है। शहर के दिल में स्थित, यह समुद्र तट अपने स्थानीय व्यंजनों के लिए बेहद लोकप्रिय है, यहां पर्यटक खूबसूरत सूर्यास्त

वर्सोवा बीच

वर्सोवा बीच

Pc:Anil Chudasama

वर्सोवा मुंबई के सबसे शानदार समुद्री तटों में गिना जाता है। जो शहर के पश्चिमी इलाके के अंतर्गत आता है। मुंबई घूमने आए भारी संख्या में सैलानी इस बीच पर समुद्री आबोहवा का आनंद लेने के लिए आते हैं। काम की व्यस्तता के बीच आराम फरमान के लिए वर्सोवा एक आदर्श विकल्प माना जाता है। बता दें कि वर्सोवा कभी भारत में पुर्तगाली शासन का हिस्सा हुआ करता था। जो 1739 तक पुर्तगाली साम्राज्य का अंग बनकर रहा। लेकिन मराठों से मिली करारी हार के बाद वर्सोवा मराठा साम्राज्य में शामिल हो गया।

दाना पान बीच

दाना पान बीच

दाना पान बीच मुंबई के प्रसिद्ध बीच "अक्सा बीच" से जुड़ा एक सुंदर और छोटा समुद्र तट है जिसे दाना पान बीच कहा जाता है। नारियल के पेड़ों से घिरा यह सुंदर समुद्र तट बेहद ही शांत और खूबसूरत हैं, यहां आपको अन्य मुंबई समुद्री के मुकाबले कम भीड़ मिलेगी।

 मार्वे बीच

मार्वे बीच

Pc:Nichalp

मार्वे बीच मुंबई, भारत के शहर में मलाड के पश्चिमी उपनगर में स्थित है।

मुंबई घूमने जा रहे हैं..तो ये खास चीजें कतई देखना ना भूले

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X