Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »अमृतसर घूमने जा रहे हैं, तो लंगर चखना कतई ना भूले

अमृतसर घूमने जा रहे हैं, तो लंगर चखना कतई ना भूले

By Goldi

गुरुयों की नगरी के नाम से विखाय्त अमृतसर पूरे विश्व में स्वर्ण मंदिर के लिए जाना जाता है। जिसे देखने के लिए सिर्फ देशी ही विदेशी पर्यटक और श्रद्धालु पहुंचते हैं। पर्यटन आकर्षणों के अलावा एक ओर खास चीज है अमृतसर की जो पर्यटकों को अपना दीवाना बनाती है। जी हां, हम बात कर रहे हैं अमृतसरी खानें की।

अगर आप घूमने के साथ खाने के शौक़ीन हैं, तो घूमना और भी मजेदार हो जाता है। पंजाब के दिल में बसा अमृतसर अपने लजीज खाने की वजह से पर्यटकों के बीच विखाय्त है, यहां आने वाला हर पर्यटक यहां के खाने का जायका लिए बिना नहीं जाता। तो अगर आप भी अपनी अमृतसर की ट्रिप प्लान कर रहे हैं, तो वहां के लजीज व्यंजन का मजा जरुर लें

लंगर का प्रसाद

लंगर का प्रसाद

बात अमृतसरी खाने की हो और स्वर्ण मंदिर के लंगर का नाम ना लिया जाये, ये तो मुमकिन ही नहीं है। पर्यटक एवम श्रद्धालु यहां लंगर में रोटी, दाल ,खीर ,सब्जी आदि का स्वाद ले सकते हैं। Pc:shankar s.

अमृतसरी कबाब-चिकन टिक्का

अमृतसरी कबाब-चिकन टिक्का

खाने के शौकीनों

मक्के की रोटी और सरसों का साग

मक्के की रोटी और सरसों का साग

मक्के की रोटी और साग तो पंजाब की शान है, इस लजीज डिश को आप अमृतसर के किसी भी रेस्तरां और ढाबा में चख सकते हैं।

कीमा परांठा,आलू परांठा ,भरवां परांठा

कीमा परांठा,आलू परांठा ,भरवां परांठा

अमृतसर

छोले-भटूरे-कुलचे

छोले-भटूरे-कुलचे

अगर आप अमृतसर में सुबह लजीज नाश्ते का लुत्फ उठाना चाहते हैं, तो छोले-कुलचे/ छोले भटूरे का स्वाद प्याज, हरी चटनी के साथ ले सकते हैं। Pc: J I G I S H A a.k.a Nitin Badhwar

लस्सी

लस्सी

आपने अक्सर फिल्मों में पंजाब की लस्सी का जिक्र सुना और देखा होगा, तो अमृतसर में इस लस्सी का मजा अवश्य लें, यहां आप छाछ के लस्सी के अलावा,आम लस्सी, चोकलेट लस्सी आदि भी चख सकते हैं।

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X