Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »बोर्ड के एग्जाम के बाद, यहां दोस्तों के साथ मचाएं धमाल

बोर्ड के एग्जाम के बाद, यहां दोस्तों के साथ मचाएं धमाल

दोस्तों के साथ छुट्टियों के प्लान बनते ही कैंसल होने के लिए, ये हम नहीं इतिहास कह रहा है, अच्छा जरा खुद ही बताइए आपने कितनी बार दोस्त के साथ घूमने के प्लान बनाया और कितना ये सक्सेज्फुल हुआ। खैर दोस्तों को छोड़ें, आप ये बताएं कि, आपने बोर्ड के एग्जाम खत्म होने के बाद कहीं घूमने का प्लान व्लान बनाया है की नहीं।

बोर्ड के पेपर्स के बाद अक्सर स्टूडेंट्स सुकून के साथ कुछ पल मस्ती करना चाहते हैं, क्योंकि उसके बाद तो फिर वही एडमिशन और टेस्ट एग्जाम का रोना। खैर! छुट्टियों का प्लान बनाना है, लेकिन वहीं पुरानी घिसी पीटी जगह छुट्टियाँ नहीं मनानी है तो आपको भारत की कुछ खास जगहों की सैर करनी चाहिए, जहां मन को शांति भी मिले, नजारों को कैमरें में कैद करने से पहले उन्हें अपनी यादों में कैद कर सके। और स्कूल लाइफ के इस याराने को जीभर के जी सकें, फिर कॉलेज में जाने के बाद ये दिन फिर कहां मिलते हैं।

तो आज हम आपको अपने लेख से गोवा या नैनीताल ,या फिर शिमला घूमने की सलाह नहीं देंगे, हम आपको बतायेंगे भारत की कुछ ऐसी जगहों के बारे में जहां बिना किसी भीड़भाड़ के वहां की खूबसूरती को निहार सकें और अपने स्कूल के यारों के साथ यादों को बना सके।

अश्वेम बीच

अश्वेम बीच

 बीच पर जाने की तमन्ना बीच पर जाने की तमन्ना

हल्द्वानी

हल्द्वानी

औली की बेइंतहा खूबसूरती</a></strong> के चलते इस छोटे से खूबसूरत से शहर हलद्वानी हमेशा ही पर्यटकों की नजरो से दूर रहता है। पर्यटक की कम भीड़ भाड़ के चलते ये जगह शांतिप्रिय लोगो की पहली पसंद है, यहां आने वाले पर्यटक यहां <strong><a href=ट्रैकिंग का मजा" title="औली की बेइंतहा खूबसूरती के चलते इस छोटे से खूबसूरत से शहर हलद्वानी हमेशा ही पर्यटकों की नजरो से दूर रहता है। पर्यटक की कम भीड़ भाड़ के चलते ये जगह शांतिप्रिय लोगो की पहली पसंद है, यहां आने वाले पर्यटक यहां ट्रैकिंग का मजा" />औली की बेइंतहा खूबसूरती के चलते इस छोटे से खूबसूरत से शहर हलद्वानी हमेशा ही पर्यटकों की नजरो से दूर रहता है। पर्यटक की कम भीड़ भाड़ के चलते ये जगह शांतिप्रिय लोगो की पहली पसंद है, यहां आने वाले पर्यटक यहां ट्रैकिंग का मजा

नोहराधार

नोहराधार

 एक दिन की ट्रिप एक दिन की ट्रिप

इलावीझापुनचिरा

इलावीझापुनचिरा

केरल के कोट्टयम् में मौजूद ये स्थान अपने सूर्योदय और सूर्यास्त के लिए जाना जाता है। दर्शकों के बीच स्थित प्रसिद्ध एक सुंदर पिकनिक स्‍पॉट है। यह छोटी पहाड़ी की गोद में फैली है जो इसे और भी आकर्षक बना देती है। यह समुद्र स्‍तर से 3200 फीट की ऊंचाई पर स्थित है। यह जगह ट्रैकर्स के बीच भी पसंदीदा है।

कुंडाला

कुंडाला

मुन्नार के रास्ते में स्थित कुंडाला बेहद खूबसूरत शहर है, जो पर्यटकों को खूब भाता है। यहां पर एक मानव निर्मित कुंडाला झील भी है जो पर्यटकों को कई तरह की सुविधांए प्रदान करती है। इसके अलावा यहां कई चाय के बागान और सीथु परवथीपुरम बांध भी देख सकते हैं। यहां नीलाकुरिंजी फूल भी 12 साल में एक बार खुलते हैं। यहां देश की पहली मोनोरेल भी चलती है।Pc:Cegramprasad

बीवी को इस बार मुन्नार ले जाइये खूबसूरती देख जीवन भर आपकी एहसानमंद रहेगी

कठुआ

कठुआ

जम्मू-कश्मीर जम्मू-कश्मीर

Read more about: travel
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X