• Follow NativePlanet
Share
» »बोर्ड के एग्जाम के बाद, यहां दोस्तों के साथ मचाएं धमाल

बोर्ड के एग्जाम के बाद, यहां दोस्तों के साथ मचाएं धमाल

Posted By:

दोस्तों के साथ छुट्टियों के प्लान बनते ही कैंसल होने के लिए, ये हम नहीं इतिहास कह रहा है, अच्छा जरा खुद ही बताइए आपने कितनी बार दोस्त के साथ घूमने के प्लान बनाया और कितना ये सक्सेज्फुल हुआ। खैर दोस्तों को छोड़ें, आप ये बताएं कि, आपने बोर्ड के एग्जाम खत्म होने के बाद कहीं घूमने का प्लान व्लान बनाया है की नहीं।

बोर्ड के पेपर्स के बाद अक्सर स्टूडेंट्स सुकून के साथ कुछ पल मस्ती करना चाहते हैं, क्योंकि उसके बाद तो फिर वही एडमिशन और टेस्ट एग्जाम का रोना। खैर! छुट्टियों का प्लान बनाना है, लेकिन वहीं पुरानी घिसी पीटी जगह छुट्टियाँ नहीं मनानी है तो आपको भारत की कुछ खास जगहों की सैर करनी चाहिए, जहां मन को शांति भी मिले, नजारों को कैमरें में कैद करने से पहले उन्हें अपनी यादों में कैद कर सके। और स्कूल लाइफ के इस याराने को जीभर के जी सकें, फिर कॉलेज में जाने के बाद ये दिन फिर कहां मिलते हैं।

तो आज हम आपको अपने लेख से गोवा या नैनीताल ,या फिर शिमला घूमने की सलाह नहीं देंगे, हम आपको बतायेंगे भारत की कुछ ऐसी जगहों के बारे में जहां बिना किसी भीड़भाड़ के वहां की खूबसूरती को निहार सकें और अपने स्कूल के यारों के साथ यादों को बना सके।

अश्वेम बीच

अश्वेम बीच

जैसे ही आप बीचों की कल्पना करते होंगे आपके दिमाग में गोवा के खूबसूरत नज़ारे आ जाते होंगे। एक बीच पर चाहे सूरज हो या रेत हो या फिर समुंद्र हमेशा ही एक पर्यटक इनकी तरफ आकर्षित हुआ है साथ ही एक पर्यटक के दिल में बीच पर जाने की तमन्ना अवश्य होती है। गोवा के उत्तर में स्थित अश्वेम बीच वो स्थान है जहां आपको अवश्य जाना चाहिए। ये बीच लोगों की भीड़ से अछूता और बेहद शांत है। हमारा सुझाव है कि आप इस बीच की यात्रा अवश्य करें।Pc: Raya Sharbain

हल्द्वानी

हल्द्वानी

नैनीताल, चोपता और औली की बेइंतहा खूबसूरती के चलते इस छोटे से खूबसूरत से शहर हलद्वानी हमेशा ही पर्यटकों की नजरो से दूर रहता है। पर्यटक की कम भीड़ भाड़ के चलते ये जगह शांतिप्रिय लोगो की पहली पसंद है, यहां आने वाले पर्यटक यहां ट्रैकिंग का मजा भी ले सकते हैं और खूबसूरत हिमालय को भी निहार सकते हैं।Pc:Akshit3003

नोहराधार

नोहराधार

नोहराधार कोई टूरिस्ट डेस्टिनेशन नहीं है, यह हिमाचल प्रदेश के सिरमुर जिले में स्थित है। यहां की अलौकिक खूबसूरती पर्यटकों को दिल जीत लेती है। एक दिन की ट्रिप के लिए जगह काफी बेहतरीन है।
Pc:Lavleet kumar

इलावीझापुनचिरा

इलावीझापुनचिरा

केरल के कोट्टयम् में मौजूद ये स्थान अपने सूर्योदय और सूर्यास्त के लिए जाना जाता है। दर्शकों के बीच स्थित प्रसिद्ध एक सुंदर पिकनिक स्‍पॉट है। यह छोटी पहाड़ी की गोद में फैली है जो इसे और भी आकर्षक बना देती है। यह समुद्र स्‍तर से 3200 फीट की ऊंचाई पर स्थित है। यह जगह ट्रैकर्स के बीच भी पसंदीदा है।

कुंडाला

कुंडाला

मुन्नार के रास्ते में स्थित कुंडाला बेहद खूबसूरत शहर है, जो पर्यटकों को खूब भाता है। यहां पर एक मानव निर्मित कुंडाला झील भी है जो पर्यटकों को कई तरह की सुविधांए प्रदान करती है। इसके अलावा यहां कई चाय के बागान और सीथु परवथीपुरम बांध भी देख सकते हैं। यहां नीलाकुरिंजी फूल भी 12 साल में एक बार खुलते हैं। यहां देश की पहली मोनोरेल भी चलती है।Pc:Cegramprasad

बीवी को इस बार मुन्नार ले जाइये खूबसूरती देख जीवन भर आपकी एहसानमंद रहेगी

कठुआ

कठुआ

कठुआ, जम्मू-कश्मीर से लगभग 88 किलोमीटर की दूरी पर है। यह जिला खुद में ही बहुत खूबसूरत है।यहाँ आप कई हरी-भरी घाटियां, मखमली घास के मैदान, ऊँचे ऊँचे पेड़, प्राकृतिक नज़ारे, घने जंगल, कल कल बहते झरने आदि को देखकर मंत्रमुग्ध हो जायेंगे।

Read more about: travel

यात्रा पर पाएं भारी छूट, ट्रैवल स्टोरी के साथ तुरंत पाएं जरूरी टिप्स