» »जाने! बैंगलोर के नार्थ इंडियन फ़ूड सेंटर्स के बारे में..

जाने! बैंगलोर के नार्थ इंडियन फ़ूड सेंटर्स के बारे में..

Written By: Goldi

हर साल उत्तर भारत से कई युवा आईटी हब बैंगलोर में नौकरी की तरफ रुख करते हैं। उत्तर भारत और दक्षिण भारत के खान-पान में काफी अंतर है...जिस कारण उत्तर भारतीय युवा वहां के खाने के स्वाद को बैंगलोर की गलियों में ढूंढते
फिरते हैं।

यह परेशानी मेरे साथ भी है, मुझे बैंगलोर में काफी समय बीत चुका है, लेकिन मै हमेशा ही गूगल पर नार्थ इंडियन रेस्तरां ढूढ़ती रहती हूं..लेकिन अब तो काफी कुछ जान चुकी हूं। इसीलिए आज मै अपने लेख के जरिये आपको बैंगलोर के कुछ
नार्थ इंडियन फ़ूड सेंटर्स से रूबरू कराने जा रहीं हूं..जहां जाकर आप बेहतरीन उत्तर भारतीय खाने का स्वाद ले सकते हैं।

अदयर आनंद भवन: के लिए ,उत्तरी भारतीय थाली

अदयर आनंद भवन: के लिए ,उत्तरी भारतीय थाली

अदयर आनंद भवन की दर्जन भर से ज्यादा बैंगलोर के अंदर शाखाएं मौजूद है...यहां आप नार्थ इंडियन थाली का मजा ले सकते हैं।यहां आपको तड़के की दाल भी मिलेगी लेकिन जीरा वाली नहीं बल्कि सरसों के बीज से लगा हुआ तड़का। यकीन मानिए अगर आप ये थाली एक बार ट्राय करेंगे तो बार बार जरुर जायेंगे।

बॉम्बे चौपाटी: फालुदा और पानी-पूरी

बॉम्बे चौपाटी: फालुदा और पानी-पूरी

गर्मियों में फालूदा और शाम को तीखी पानी पूरी किसे रास नहीं आती...अगर आप सोचते हैं कि, बैंगलोर में वो दिल्ली वाले गोलगप्पे या बोम्बे चोपाटी का मजा कहां..तो आप गलत है..क्यों की आपको उत्तर भारतीय स्टाइल में चाट का फुल ऑन मजा मिलेगा स्वैप बेंगलुरू चाट स्वीट्स की दुकान पर, वैसे भी बैंगलोर में अभी गर्मी शुरू हो चुकी है तो इस वीकेंड पहुंच जाइए स्वैप बैंगलोर फालूदा कुल्फी का स्वाद लेने और साथ में तीखी पानी पूरी के चटकारे।

फ्लेवर कुल्फी

फ्लेवर कुल्फी

जैसे ही उत्तर भारत में गर्मियां दस्तक देती हैं..उतनी ही तेजी से लोगो के फ्लेवर कुल्फी की डिमांड भी बढ़ जाती है...जी हां बैंगलोर में भी आप इन फ्लेवर कुल्फियों का स्वाद चख सकते हैं ।

गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा

गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा

अगर आप गुरूद्वारे का लंगर छकना चाहते हैं तो आप उल्सूर गुरूद्वारे श्री गुरु सिंह सभा जा सकते हैं।यह गुरुद्वारा उल्सूर झील के पास स्थित है।यहां आप कीर्तन के साथ लंगर का स्वाद भी ले सकते हैं।

समरकंद ,तंदूर

समरकंद ,तंदूर

बैंगलोर में खानाबदोश मुगलई खाने के लिए काफी प्रसिद्ध है..अगर आपने बैंगलोर में रहकर यहां की मुगलाई बिरयानी का स्वाद नहीं लिया तो फिर सब बेकार है। यहां आप लबाबदार चिकन का भी स्वाद ले सकते हैं

तड़का सिंह: एक परफेक्ट थाली

तड़का सिंह: एक परफेक्ट थाली

तड़का सिंह रेस्तरा उत्तर भारतीय के खाने की परफेक्ट प्लेस है..यहां नार्थ इंडियन युवा उत्तर भारतीय खाने का लुत्फ उठा सकते हैं..साथ ही यह रेस्तरां ऑफिस जाने वालो के लिए टिफिन सर्विस भी देता हैं।

श्री बालाजी परांठे वाले

श्री बालाजी परांठे वाले

यह दुकान फोर्थ ब्लाक जयनगर में आती है...यहां आप उच्च स्तरीय के उत्तर भारतीय खाने का जयका ले सकते हैं।

Please Wait while comments are loading...