Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »पाना चाहते हैं मन का सुकून..तो जरुर जायें रवांग्‍ला

पाना चाहते हैं मन का सुकून..तो जरुर जायें रवांग्‍ला

By Namrata Shatsri

दक्षिण सिक्किम में स्थित रवांग्‍ला शहर बेहद अद्भुत है। यहां के ऊंचे-ऊंचे पहाड़ और घुमावदार घाटियों पर बसे गांवों की असंख्‍य झोपडियों का मनोरम दृश्‍य देखने को मिलता है। मईनाम पर्वत पर स्थित इस शहर में कई छोटे आश्रम भी बने हुए हैं।

अपनी ही सिटी में एक टूरिस्ट बन करिये कुछ तूफानी, खोजिये कुछ नयाअपनी ही सिटी में एक टूरिस्ट बन करिये कुछ तूफानी, खोजिये कुछ नया

तीस्‍ता घाटी से रंगीत घाटी को अलग करने वाले स्‍थान के किनारे पर बसा है ये रवांग्‍ला शहर। इस जगह पर आपको हिमालय पर्वत की ऊंची-ऊंची चोटियां बर्फ से ढकी हुई हुई नज़र आएंगी। यही इस जगह की खासियत भी है। इसके अलावा रवांग्‍ला से आपको कंचनजंघा का खूबसूरत नज़ारा भी दिखाई देगा और आप यहां से पंदिम, काबरू, सिनिओल्‍छु जैसी कई पर्वत श्रृंख्‍लाएं देख सकते हैं।

एडवेंचर के अलावा प्रकृति के करीब और भाई चारा सिखाती है बाइक टूरिंगएडवेंचर के अलावा प्रकृति के करीब और भाई चारा सिखाती है बाइक टूरिंग

लगभग 7000 फीट की ऊंचाई पर मईनाम और टेनडोंग पर्वत पर स्थित ये लगह अपने प्राकृतिक सौंदर्य के लिए प्रसद्धि है। साथ ही हिमालय पर्वत भी पर्यटकों को यहां आने के लिए आकर्षित करते हैं। सिक्किम आने वाले पर्यटक इस जगह पर घूमने जरूर आते हैं। इस जगह पर घने जंगलों में वनस्‍पति और फूलों की भी अनेक प्रजातियां देखने को मिलती हैं। इसके अलावा चाय के बागान, संस्‍कृति और मठ भी यहां के मुख्‍य आकर्षणों में शामिल है।

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X