• Follow NativePlanet
Share
» »अब नहीं होगी मुंबई एयरपोर्ट पर बोरियत, कारण जान रह जायेंगे हैरान

अब नहीं होगी मुंबई एयरपोर्ट पर बोरियत, कारण जान रह जायेंगे हैरान

Written By: Goldi

जिस तरह हम कभी कभी स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार करते हुए बोर होते हैं, ठीक वैसे ही कभी कभी हवाई अड्डों और भी समय कुछ ऐसे ही गुजरता है, फिर चाहे कारण, डिले फ्लाइट हो या कनेक्टिंग फ्लाइट। फ्लाइट का इंतजार करते करते बोरियत होना मुमकिन सी बात है, लेकिन अगर आप मुंबई एयपोर्ट पर फ्लाइट डिले होने के चलते फंस गये हैं, तो क्यों ना इसी बहाने शहर को घूमा जाये।

जी हां, अगर फ्लाइट में देरी हैं, तो उस समय को बैठकर क्यों बर्बाद करना और वह भी सपनों की नगरी मुंबई में तो बिल्कुल भी नहीं। अगर आप एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाना चाहते हैं, हवाई अड्डे के अंदर ही स्पा ,शॉपिंग , और लजीज व्यंजन का मजा ले सकते हैं। साथ ही लाउन्ज में बैठकर आप कई बॉलीवुड सितारों को भी देख सकते हैं, क्यों कि जनाब मुंबई हवाई अड्डे पर आपको चलते फिरते कोई ना कोई फ़िल्मी सितारे दिख ही जायेगा।

पहली बार करने जा रहे हैं हवाई यात्रा..तो जरुर पढ़े ये

अगर आपकी फ्लाइट 10 से बारह घंटे लेट है, तो अंदर जाने की बजाए सपनों की नगरी को घूमे, इसी क्रम में हम आपको बताने जा रहे हैं, मुंबई हवाई अड्डे के आसपास स्थित कुछ बेहद ही अच्छी जगहों के बारे में, जहां आप दो से तीन घंटे में घूमकर वापस अपनी फ्लाइट पकड़ सकते हैं।
मुम्बई घूमने जा रहे हैं..तो ये खास चीजें कतई देखना ना भूले

जुहू बीच

जुहू बीच

जुहू बीच मुंबई हवाई अड्डे से करीबन आठ किमी की दूरी पर है, कैब से यहां पहुँचने में महज 20 मिनट का वक्त लगता है। बता दें, जुहू बीच मुंबई का प्रसिद्ध समुद्री तट है, जहां आपको घूमते हुए बॉलीवुड सितारे भी नजर आ जायेंगे। अगर फ्लाइट देर रात में हैं, तो यहां डूबते हुए सूरज को जरुर निहारें, जुहू बीच पर जाकर मुम्बइया बड़ा पाव का आनन्द जरुर उठायें। Pc:Swaminathan

हाजी अली दरगाह

हाजी अली दरगाह

मुंबई हवाई अड्डे से हाजी अली दरगाह करीबन 20 किमी की दूरी पर स्थित है, इस दरगाह पर सभी धर्मो के लोग अपनी मनोकामना पूरी होने के लिए बाबा से मन्नते मांगते हैं। ये दरगाह सांप्रदायिक सद्भाव के प्रसिद्ध है। दरगाह मुंबई के वर्ली समुद्र तट के छोटे द्वीप पर स्थित है। Pc: Adhyaru19

फिल्म सिटी

फिल्म सिटी

मुंबई हवाई अड्डे से फिल्म सिटी की दूरी करीबन 15 किमी की है, इस फिल्म सिटी को "गोरेगांव फिल्म सिटी" या "दादासाहेब फालके चित्रनगरी" के नाम से भी जाना जाता है। इसी जगह हर रोज पुराने रिकार्डों को ताड़ने के लिये नये रिकॉर्ड बनाये जाते हैं। 520 एकड़ में फैली हुई फिल्म सिटी में करीबन एकसाथ 1000 से भी ज्यादा एक साथ सेट लगाये जा सकते हैं। इस फिल्म सिटी में आप मानव निर्मित झील, घर ,पिकनिक स्पॉट, गांव और शहरों को देख सकते हैं। Pc:SINHA

चोर बाजार

चोर बाजार

मुंबई हवाई अड्डे से चोर बाजार करीब 20 किमी की दूरी पर स्थित है, इस मार्केट से आप हर चीज बेहद सस्ते दामों में खरीद सकते हैं। अगर आपने अभी चोर बाजार नहीं देखा है, तो भी एक नजर आप इस मार्केट पर डाल ही सकते हैं।

सिद्धि विनायक मंदिर

सिद्धि विनायक मंदिर

मुंबई हवाई अड्डे से करीबन पंद्रह किमी की दूरी पर स्थित सिद्धि विनायक मंदिर मुंबई के प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में से एक हैं । यह गणपति जी का एक विशाल मंदिर हैं, जघन गणपति उत्सव के दौरान बड़े बड़े बॉलीवुड सितारे भी बप्पा के दरबार में अपनी हाजरी लगाने पहुंचते हैं।
Pc: Abhijeet Rane

यात्रा पर पाएं भारी छूट, ट्रैवल स्टोरी के साथ तुरंत पाएं जरूरी टिप्स