» »पहली हवाई यात्रा में...गलती से भी ना करे ये चीजें.वरना हो सकती है जेल

पहली हवाई यात्रा में...गलती से भी ना करे ये चीजें.वरना हो सकती है जेल

Written By: Goldi

हमने हाल ही में अपने लेख के जरिये आपको फर्स्ट टाइम ट्रेवलर को ध्यान में रखते हुए आपको फ्लाइट की टिकट इश्‍यू करवाने से लेकर बोर्डिंग तक के बारे में बताया था।इसी क्रम में आज हम आपको फ्लाइट में यात्रा से जुड़ी एक जरूरी जानकारी देने वाले है।

                         वाराणसी की यात्रा में करना न भूलें ये सारी चीजें!

ट्रेवलर पहली फ्लाइट से यात्रा कर रहे होते हैं वो एक्‍साइटेड होने के साथ ही थोड़े से घबराएं हुए भी होते है.जिससे वह कुछ गलतियाँ कर बैठते है..जिससे उनका पहला फ्लाईट एक्सपीरियंस काफी खराब हो जाता है।

              कोलकाता की 12 सबसे डरावनी जगहें, जहाँ आज भी भूतों का डेरा है!

आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन फ्लाईट के दौरान आपका पहनावा काफी महत्व रखता है।इसीलिए आज हम आपको अपने लेख के जरिये बताने जा रहें है कि, फ्लाईट में ट्रेवल के दौरान आपको कैसे कपड़े पहनने चाहिए और सिक्युरिटी चेक इन के दौरान क्या-क्या नहीं करना चाहिए...

कार्गो पेंट्स

कार्गो पेंट्स

यात्रा के दौरान हम सभी आरामदायक कपड़े पहनना पसंद करते हैं..लेकिन अगर आप हवाई यात्रा के दौरान कार्गो पेंट्स पहनकर यात्रा करने की सोच रहे हैं, तो यह आप पर काफी भारी पड़ सकता है। क्यों कि अगर आपने कार्गो पेंट पहनने के बाद आपको सिक्योरिटी चेकिंग में ज्यादा बार चेक किया जाएगा।

मेटल ज्वेलरी

मेटल ज्वेलरी

मेटल ज्वेलरी भी आपको परेशानी में डाल सकती है क्योंकि मैटल डिटेक्टर में यह कई बार आपको डिटेक्ट कर लेगी और इससे आपको बार-बार सुरक्षा जांचों से गुजरना होगा।

 बूट्स

बूट्स

लम्बे जूते या बूट्स एयरपोर्ट पर हमेशा पहनने से बचे अगर आप इस प्रकार के जूते पहनकर फ्लाइट में जाएंगे तो आपको कई बार अपने जूतों को उतारना पड़ेगा क्योंकि चेकिंग के दौरान इनको संदेह की दृष्टि से देखा जाता है।

Please Wait while comments are loading...