» »थ्री इडियट्स स्टाइल में करें कॉलेज फ्रेंड्स के साथ रीयूनियम का प्लान

थ्री इडियट्स स्टाइल में करें कॉलेज फ्रेंड्स के साथ रीयूनियम का प्लान

Written By: Namrata Shatsri

हमारी जिंदगी के सबसे खुशनुमा पलों में से एक होती है कॉलेज लाइफ। अपने कॉलेज की यादों को तरोताज़ा करने के लिए हम सभी तैयार रहते हैं। उन शानदार दिनों में नए दोस्‍त बनाना और नए लोगों से मिलना हमेशा ही यादगार अनुभव रहता है।

दोस्तों के साथ करनी है पागलपंती तो...एक बार यहां जरुर जायें

काम और बदलती जीवनशैली के कारण हम दोस्‍तों से नहीं मिल पाते हैं और आजकल दोस्‍ती तो बस सोशल मीडिया तक ही सीमित होकर रह गई है। अगर आप अपनी इस रूटीन को तोड़कर अपने दोस्‍तों से मिलना चाहते हैा तो आपको इन जगहों पर अपने कॉलेज के दोस्‍तों के साथ रियूनियन की पार्टी करनी चाहिए। आइये जानते हैं स्लाइड्स में..

गोवा

गोवा

अपने दोस्‍तों के साथ वक्‍त बिताने के लिए गोवा के बीच से बेहतर कोई और जगह हो ही नहीं सकती है। गोवा में ऐसी कई जगहें हैं जहां आप अपने दोस्‍तों के साथ खूब सारी मस्‍ती और पार्टी कर सकते हैं। हर साल गोवा के समुद्रतटों पर लोग अपने दोस्‍तों के साथ अपने काम के तनाव को कम करने आते हैं।

गोवा में आपको समुद्रतट, गिरजाघर, किले और पार्टी की जगहें सब कुछ मिलेगा। आपको यहां अपने दोस्‍तों के साथ कई वॉटर स्‍पोर्ट्स जैसे बनाना बोटिंग, जैट स्‍काईंग, पैरासेलिंग करने का भी मौका मिलेगा। अरामबोल, कैलनगुटे और कैंडोलिम जैसे समुद्रतटों के साथ बासिलिका डे बॉम जीसस और सैंट चज़ेतांस गिरजाघर और अगाउडा और चापोरा किले जैसी कई जगहों पर घूम सकते हैं।

pc:Jo Kent

पुणे

पुणे

पुणे में युवाओं के लिए कई कॉलेज हैं और इस वजह से इस पूर्व का ऑक्‍सफोर्ड भी कहा जाता है। कॉलेज के ही माहौल में रियूनियन करना अपने दोस्‍तों से मिलने के लिए सबसे सही जगह है। आप यहां पर शानदार जगहें जैसे आगा खान पैलेस, शनिवार वाड़ा और मंदिर जैसे दग्‍दुशेथ हल्‍वाई गणपति मंदिर, पटलेश्‍वर गुफा मंदिर आदि देख सकते हैं या फिर आप यहां की हरी-भरी प्रकृति और पश्चिमी घाट के शानदार पहाड़ों के बीच आराम भी कर सकते हैं।

pc :PC: Yogendra Joshi

पॉन्‍डिचेरी

पॉन्‍डिचेरी

पॉन्‍डिचेरी में फ्रेंच कॉलोनी बसाई गई थी और इस वजह से यहां पर फ्रेंच्‍ संस्‍कृति और वास्‍तुकला देखने को मिलती है। आप यहां की इमारतों, कैफे में फ्रेंच की झलक देख सकते हैं। ये सभी जगहें आपको पॉन्डिचेरी में कॉलेानी युग की याद दिला देंगीं। अगर आप अपने दोस्‍तों के साथ आराम फरमाना चाहते हैं और साथ ही फ्रेंच युग को जानने के साथ-साथ समु्द्रतटों का लुत्‍फ भी उठाना चाहते हैं तो पॉन्‍डिचेरी आपके लिए सबसे बेहतर विकल्‍प है।PC: Sarath Kuchi

लवासा

लवासा

महाराष्‍ट्र में कॉलेज के दोस्‍तों के साथ रियूनियन करने की एक और खूबसूरत जगह है लवासा। इस जगह का सौंदर्य और रूप इटालियन शहर पोर्टोफिनो से मिलता-जुलता है। रंग-बिरंगी इमारतें और सड़क के किनारे झीलें यहां आपका स्‍वागत करती हैं। दोस्‍ता के साथ लग्‍जरियस हॉलीडे के लिए लवासा में आपको कैंपिंग और मैड-एड्, कोलाज मेकिं और रैपलिंग और ट्रैकिंग जैसा बहुत कुछ मज़ेदार और रोमांचित करने को मिलेगा। आप लवासा झील पर क्रूज़ में भी बैठकर पूरे शहर का मनोरम दृश्‍य देख सकते हैं।

PC: Yoursamrut

मनाली

मनाली

पहाड़ी इलाके, नदियों और हरी-भरी घाटियों के साथ-साथ पहाड़ी सौंदर्य के कारण इस जगह को भारत में लोग छुट्टियां मनाने के लिए सबसे ज्‍यादा पसंद करते हैं। यहां पर आप अपने दोस्‍तों के साथ पैराग्‍लाइडिंग जोर्बिंग, व्‍हाइट वॉटर रिवर राफ्टिंग और सर्दियों के मौसम में स्‍काइंग का मज़ा ले सकते हैं। आप मनाली में सोलांग घाअी, नग्‍गर दुर्ग और हिडिंबा देवी मंदिर देख सकते हैं।PC: David Bacon

अलेप्‍पी

अलेप्‍पी

अलेप्‍पी के समुद्रतटों और काराकोरम बैकवॉटर्स में आप खुद को प्रकृति के करीब महसूस करेंगें। दोस्‍तों के साथ घूमने के लिए ये बैस्‍ट जगह है। आप यहां बैकवॉटर पर क्रूज़ या हाउसबोट भी ले सकते हैं। इस दौरान आपको विभिन्‍न प्रजातियों के पक्षी देखने को मिलेंगें। वहीं सूर्यास्‍त का भी मनोरम नज़ारा दिखाई देता है। अलेप्‍पी के प्राकृतिक सौंदर्य के बीच आप मज़े से अपनी छुट्टियां बिता सकते हैं।PC:Silver Blue

गोकर्णा

गोकर्णा

कर्नाटक के गोकर्णा में आपको समुद्रतटों और मंदिरों की भरमार देखने को मिलेगी। पहले गोकर्णा मंदिरों के लिए प्रसिद्ध था लेकिन अब इसे पूरी दुनिया में खूबसूरत समुद्रतटों के लिए भी जाना जाता है। गोकर्णा के औम बीच, बटरफ्लाई बीच जैसी कुछ जगहों पर दोस्‍तों के साथ मस्‍ती कर सकते हैं। यहां पर आप पार्टी करने के अलावा तीर्थस्‍थलों जैसे महाबलेश्‍वरा मंदिर और महा गणपति मंदिर आदि के भी दर्शन कर सकते हैं।

PC: Jo Kent

Please Wait while comments are loading...